×

Best Electric Pressure Cookers: अब खाना बनाना होगा आसान, आज ही घर लाए भारत के बेस्ट इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर

Best Electric Pressure Cookers: आपके प्रयास को कम करने और कम समय में अच्छे से पकाने के लिए, हमने ऐमज़ॉन से कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकरों को चुना है।

Anjali Soni
Published on: 8 May 2023 9:08 AM GMT
Best Electric Pressure Cookers: अब खाना बनाना होगा आसान, आज ही घर लाए भारत के बेस्ट इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर
X
Best Electric Pressure Cookers (Photo-social media)

Best Electric Pressure Cookers: एक इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर एक काउंटरटॉप उपकरण है जो खाना पकाने को त्वरित और आसान बनाता है। खाना पकाने के कई विकल्पों के साथ, आप आसानी से स्टीम, सॉट और बेक कर सकते हैं। यह एक जबरदस्त प्रोडक्ट है जो एक में विभिन्न उपकरणों की कार्यक्षमता प्रदान करता है। साथ ही, यह जगह बचाता है और किचन को ऑर्गनाइज़ रखता है, एक और चीज जो इसे उपयोग करने के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है, वह यह है कि यह ऊर्जा दक्ष है। इसलिए, आपके प्रयास को कम करने और कम समय में अच्छे से पकाने के लिए, हमने ऐमज़ॉन से कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकरों को चुना है।

Geek Robocook Zeta Electric Pressure Cooker, 5L

विभिन्न प्रकार के व्यंजन पकाने के लिए उपयुक्त, जील का यह इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर 11-इन-1 कार्यक्षमता प्रदान करता है। विभिन्न क्षमताओं में उपलब्ध, इस 5-लीटर कुकर में एक चिकना और जगह बचाने वाला डिज़ाइन है। संचालित करने में आसान, यह 13-प्रीसेट मेनू डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। इसमें एक स्टेनलेस स्टील पॉट है जो एक समान हीटिंग और तेजी से खाना पकाने को सुनिश्चित करता है। वियोज्य सहायक उपकरण इसे साफ करना आसान बनाते हैं। साथ ही, इसका गीक रोबोकूक ऐप आपको हजारों भारतीय व्यंजनों का पता लगाने में मदद करता है। सुरक्षित खाना पकाने को सुनिश्चित करने के लिए, यह सात सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है।

Mealthy MultiPot Electric Pressure Cooker, 6L

9-इन-1 कार्यक्षमता के साथ, Mealthy का यह इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, जिनके पास खाना पकाने के लिए ज्यादा समय नहीं है। 100 BPA मुक्त भागों से निर्मित, यह उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। संचालित करने में आसान, इसमें 14 प्रीसेट प्रोग्राम के साथ एक एलसीडी पैनल है जो आपको आसानी से पकाने देता है। विभिन्न प्रकार के व्यंजन पकाने के लिए उपयुक्त, यह खाना पकाने के 9 सामान्य उपकरणों को प्रतिस्थापित कर सकता है। इसके अलावा, आपके हाथों को सुरक्षित रखने के लिए, यह एक आसान भाप रिलीज के साथ आता है। यह एक मजबूत ढक्कन, स्टीम रैक और स्टीमर बास्केट के साथ आता है।

Crock-Pot Express Electric Pressure Cooker, 5.6L


क्रॉक-पॉट का यह इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर आसान और तेज़ खाना पकाने को सुनिश्चित करने के लिए 12-इन -1 प्रोग्राम प्रदान करता है। 5.6-लीटर की क्षमता इसे मध्यम आकार के परिवारों के लिए उपयुक्त विकल्प बनाती है। इसमें संचालित करने में आसान टच पैनल है जिससे आप अपनी आवश्यकता के अनुसार खाना पकाने के कार्यों का चयन कर सकते हैं। स्टेनलेस स्टील सामग्री लंबे समय तक उपयोग के लिए स्थायित्व प्रदान करती है। साथ ही, इसे भूनने, भाप देने और धीमी गति से पकाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। पैनल आपको आसानी से विकल्पों का चयन करने देता है।

Wellspire Multi Cooking Pot Smart Electric Pressure Cooker, 6L

4-6 सदस्यों वाले परिवार के लिए आदर्श, वेलस्पायर के इस इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर में आसान खाना पकाने के लिए 12-इन -1 खाना पकाने के विकल्प हैं। यह एक एलसीडी कंट्रोल पैनल और एक प्रगति संकेतक के साथ आता है जो आपको खाना पकाने का ट्रैक रखने देता है। यह आसान स्टीम रिलीज और डिले-टाइमर फंक्शन के साथ आता है। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, यह ज़्यादा गरम होने से रोकता है। BPA मुक्त सामग्री से निर्मित, यह उपयोग करने के लिए सुरक्षित है।

Wonderchef Nutri-Pot Electric Pressure Cooker, 3L

वंडरचेफ का यह न्यूट्री-पॉट इलेक्ट्रिक प्रेशर कुकर अपनी इष्टतम तापमान सेटिंग्स के साथ पूर्णता के साथ भोजन पकाता है। शाकाहारियों और मांसाहारियों के लिए उपयुक्त, यह 18-प्रीसेट खाना पकाने के कार्यों के साथ आता है। 7 उपकरणों के बराबर, यह प्रेशर कुकर आपको विभिन्न प्रकार के व्यंजन पकाने में मदद करता है। इसके अलावा, यह दबाव छोड़ने के लिए एक वाल्व के साथ आता है। वन-टच कुकिंग विकल्प आपको फ़ंक्शन को आसानी से चुनने में मदद करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story