×

Best Lava Smartphones 2023: यहां देखें भारत के बेस्ट लावा मोबाइल फोन, जाने कीमत और फीचर्स

Best Lava Smartphones 2023: यह लेख विभिन्न कीमतों पर उपलब्ध लावा के पांच बेस्ट स्मार्टफोन के बारे में चर्चा करेगा। तो, चलिए शुरू करते हैं।

Anjali Soni
Published on: 26 April 2023 5:56 PM GMT (Updated on: 26 April 2023 5:56 PM GMT)
Best Lava Smartphones 2023: यहां देखें भारत के बेस्ट लावा मोबाइल फोन, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Lava Smartphones 2023 (Photo-social media)

Best Lava Smartphones 2023: सबसे अच्छे लावा मोबाइल फोन की आसानी से सस्ती कीमतों के कारण इस स्मार्टफोन कंपनी ने वर्षों से उच्च मांग देखी है। लावा ने भारत में स्मार्टफोन प्रदाताओं के क्लब में प्रवेश किया है। कंपनी लगभग हर साल बेहतरीन कीमत पर शानदार फीचर से भरपूर स्मार्टफोन लॉन्च करती है। लेकिन आपको भारतीय कंपनी के कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन भी मिलते हैं। आप रुपये के तहत कुछ बेहतरीन विकल्प प्राप्त कर सकते हैं। 10,000 भी। भारत में बेस्ट लावा मोबाइल फोन प्रोसेसर से लेकर गुणवत्ता, बैटरी जीवन और बहुत कुछ प्रदर्शित करने के लिए सब कुछ प्रदान करते हैं। यह लेख विभिन्न कीमतों पर उपलब्ध लावा के पांच बेस्ट स्मार्टफोन के बारे में चर्चा करेगा। तो, चलिए शुरू करते हैं।

Lava Agni 5G

लावा अग्नि 5जी भारत के बेस्ट लावा मोबाइल फोन में से एक है। स्मार्टफोन किफायती है और सुविधाओं से भरा हुआ है। स्मार्टफोन 6.78 इंच के विशाल स्क्रीन आकार और 90Hz की ताज़ा दर के साथ एक शानदार डिस्प्ले सिस्टम प्रदान करता है। प्रोसेसर की बात करें तो लावा अग्नि मीडियाटेक डायमेंसिटी 810 द्वारा संचालित है, जो दिन-प्रतिदिन के उपयोग के लिए बहुत अच्छा है। बैटरी की बात करें तो, स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी है और यह बेहतरीन बैटरी लाइफ प्रदान करता है। कैमरे के बारे में, लावा अग्नि एक क्वाड-कैमरा सेटअप पैक करता है जिसमें पीछे की तरफ 64-मेगापिक्सल 5-मेगापिक्सल 2-मेगापिक्सल 2-मेगापिक्सल जबकि फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का कैमरा है। डेलाइट और नाइटलाइट दोनों ही तरह के शॉट्स के लिए कैमरा परफॉर्मेंस औसत है।

Lava Blaze 5G

इसके बाद, हमारे पास भारत के बेस्ट लावा मोबाइल फोन की सूची में लावा ब्लेज़ 5जी है। स्मार्टफोन में 6.50 इंच के स्क्रीन आकार और 720 x 1600 पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन के साथ एक अद्भुत डिस्प्ले है। लावा ब्लेज़ 5जी में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और शानदार डिज़ाइन है। प्रोसेसर की बात करें तो, स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 700 चिपसेट द्वारा संचालित है और हुड के तहत एंड्रॉइड 12 चलाता है। लावा ब्लेज़ 5 जी 5,000mAh की बैटरी पैक करता है और एक बार चार्ज करने पर लगभग एक दिन तक चल सकता है। कैमरा सबसे अच्छा नहीं हो सकता है, लेकिन यह कीमत के लिए अच्छा है। रियर कैमरे में 50-मेगापिक्सल का 2-मेगापिक्सल का वीजीए लेंस है, जबकि फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का कैमरा है।

Lava Blaze Pro

लावा ब्लेज़ प्रो को कम कीमत के अंत में रखा गया है लेकिन यह सुविधाओं के मामले में उत्कृष्ट है। स्मार्टफोन में 6.50 इंच के स्क्रीन आकार और 720 x 1600 पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन के साथ एक उन्नत डिस्प्ले सिस्टम है। लावा ब्लेज़ प्रो को पॉवर देना एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी37 प्रोसेसर है जो मल्टीटास्किंग के लिए आदर्श है। इस स्मार्टफोन के साथ आपको मिलने वाली बैटरी क्षमता 5,000mAh बैटरी पैक के साथ सम्मानजनक है। यह स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता है लेकिन बेहतरीन बैटरी लाइफ प्रदान करता है। जहां तक ​​कैमरों का सवाल है, लावा ब्लेज़ प्रो में पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल 2-मेगापिक्सल 2-मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप और फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का कैमरा है।

Lava Yuva Pro


लावा युवा प्रो फिर से भारत के सर्वश्रेष्ठ लावा मोबाइल फोन में से एक है। स्मार्टफोन शानदार स्पेक्स के साथ आता है और बजट मूल्य श्रेणी में सुविधाओं से भरा हुआ है। स्मार्टफोन 6.51 इंच के स्क्रीन आकार और 720 x 1600 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन के साथ एक शानदार डिस्प्ले सिस्टम प्रदान करता है। प्रोसेसर की बात करें तो लावा युवा प्रो मीडियाटेक हीलियो पी35 चिपसेट द्वारा संचालित है, जो हुड के तहत एंड्रॉइड 12 गो संस्करण चलाता है। जब बैटरी की बात आती है, तो स्मार्टफोन 5,000mAh की बैटरी पैक करता है और उत्कृष्ट बैटरी जीवन प्रदान करता है। कैमरे की बात करें तो लावा ज़ेड3 में पीछे की तरफ 13 मेगापिक्सल का कैमरा है जबकि आगे की तरफ 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। डेलाइट और नाइटलाइट दोनों ही तरह के शॉट्स के लिए कैमरा परफॉर्मेंस औसत है।

Lava X2


हमारे पास भारत के बेस्ट लावा मोबाइल फोन की सूची में लावा एक्स2 है। स्मार्टफोन में 6.5 इंच के स्क्रीन आकार के साथ एक अद्भुत एचडी डिस्प्ले है। प्रोसेसर की बात करें तो यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G35 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और हुड के नीचे Android 11 Go Edition चलाता है। लावा X2 में 5,000mAh की बैटरी है और यह एक बार चार्ज करने पर लगभग एक दिन तक चल सकता है। कैमरा सबसे अच्छा नहीं हो सकता है, लेकिन यह कीमत के लिए अच्छा है। रियर कैमरे में 8-मेगापिक्सल का AI लेंस है, जबकि फ्रंट में 5-मेगापिक्सल का कैमरा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story