×

Best Low Power Consumption AC: कम बिजली में पूरा घर ठंडा, तो आज ही खरीद लें ये वाला एयर कंडीशनर

Best Energy Efficient Air Conditioner: एक एयर कंडीशनर खरीदना चाहते हैं लेकिन बहुत सारे विकल्पों के साथ भ्रमित हो गए हैं? हम यहां आपको बेस्ट 1.5-टन एयर कंडीशनर खरीदने में मदद करने के लिए हैं

Anjali Soni
Published on: 20 Jun 2023 6:48 AM GMT
Best Low Power Consumption AC: कम बिजली में पूरा घर ठंडा, तो आज ही खरीद लें ये वाला एयर कंडीशनर
X
Best Energy Efficient Air Conditioner(photo-social media)

Best Energy Efficient Air Conditioner: एक एयर कंडीशनर खरीदना चाहते हैं लेकिन बहुत सारे विकल्पों के साथ भ्रमित हो गए हैं? हम यहां आपको बेस्ट 1.5-टन एयर कंडीशनर खरीदने में मदद करने के लिए हैं जो न केवल कुशल शीतलन प्रदान करता है बल्कि ऊर्जा कुशल भी है। एयर कंडीशनर को अब कई लोगों के लिए लग्जरी उपकरण नहीं माना जाता है, क्योंकि यह उन गर्म दिनों से राहत पाने का एक बेहतरीन माध्यम है। एयर कंडीशनर सहजता से हवा को फ़िल्टर करते हैं और एक संलग्न क्षेत्र में ठंडी हवा प्रसारित करते हैं। विभिन्न तकनीकों, सुविधाओं, कार्यों और प्रकारों के आधार पर, आपके कमरे के आकार और आपके बजट के अनुकूल एक को चुनना आसान काम नहीं है। इसलिए, यदि आप 1.5-टन एयर कंडीशनर में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो हमारे पास नीचे सूचीबद्ध विकल्प हैं जो आपको यह तय करने में मदद करेंगे कि कौन सा चुनना है।

Whirlpool 1.5 Ton Inverter Split AC

व्हर्लपूल का यह एयर कंडीशनर आपकी आवश्यकता के अनुसार तापमान को समायोजित करने में मदद करने के लिए एक चर गति कंप्रेसर के साथ आता है। पावर कट के बाद कामकाज फिर से शुरू करने के लिए इसमें एक ऑटो-रिस्टार्ट विकल्प है। कमरे के आकार के अनुसार प्रभावी शीतलन सुनिश्चित करने के लिए एसी 4-इन -1 परिवर्तनीय मोड के साथ आता है। यह बिजली की खपत को कम करने और बिजली के बिल को कम करने के लिए Intellisense Inverter Technology पर काम करता है। इस एयर कंडीशनर में एक छिपा हुआ डिस्प्ले और एक आकर्षक डिज़ाइन है।

LG 1.5 Ton AI DUAL Inverter Split AC

एलजी एयर-कंडीशनर ऊर्जा बचाने और तापमान को समायोजित करने में मदद करने के लिए चर शीतलन प्रदान करता है। ऐसा कहा जाता है कि यह एंटी-वायरस फिल्टर से लैस है जो शुद्ध हवा की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए वायरस और बैक्टीरिया को निष्क्रिय कर देगा। इसमें महासागरीय ब्लैकफिन के साथ कॉपर कंडेनसर कॉइल है जो इसे नमी, धूल, धुएं, प्रदूषकों और अन्य से बचाने का वादा करता है। साथ ही इसमें अलग-अलग जरूरतों के हिसाब से 6-इन-1 कन्वर्टिबल मोड्स दिए गए हैं। एलजी एसी की ऊर्जा दक्षता के लिए 5-स्टार रेटिंग है और यह शांत प्रदर्शन प्रदान करता है।

Voltas 1.5 Ton Inverter Split AC

वोल्टास एसी व्यापक वोल्टेज रेंज के लिए स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन की पेशकश करने का दावा करता है। इसमें एक कॉपर कंडेनसर कॉइल है जिसे अधिक टिकाऊ कहा जाता है और कुशल शीतलन प्रदर्शन प्रदान करता है। इसमें एक सक्रिय डीह्यूमिडिफायर है जो नमी को महसूस कर सकता है और मानसून को नियंत्रित कर सकता है। कमरे के तापमान को बनाए रखते हुए इन्वर्टर कंप्रेसर को बिजली की खपत का अनुकूलन करना चाहिए। इसके अलावा, यह पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए R32 रेफ्रिजरेंट का उपयोग करता है। एसी में 4-स्पीड फैन फंक्शन है, टर्बो कूलिंग सुनिश्चित करता है और मल्टी-स्टेज फिल्ट्रेशन सिस्टम की सुविधा देता है।

Panasonic 1.5 Ton Wi-Fi Twin-Cool Inverter Split Air Conditioner

कहा जाता है कि पैनासोनिक एसी में इसके एप्लिकेशन और वॉयस असिस्टेंट- गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा के साथ स्मार्ट कंट्रोल है। यह 100V-290V के बीच वोल्टेज रेंज के लिए अपने स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन के साथ स्थायित्व प्रदान करता है। ट्विन कूल इन्वर्टर तेजी से कूलिंग प्रदान कर सकता है और सेट तापमान को बनाए रख सकता है। ऊर्जा बचत के लिए स्प्लिट एसी को फाइव स्टार रेटिंग दी गई है। जंग को रोकने और स्थायित्व सुनिश्चित करने के लिए एसी में शील्ड ब्लू टेक्नोलॉजी के साथ कॉपर कंडेनसर कॉइल है। साथ ही, इसमें एक सेल्फ डायग्नोसिस फंक्शन भी है। यह पैनासोनिक एसी रात में ठंड को रोकने के लिए उपयोगकर्ताओं को प्रति घंटा तापमान निर्धारित करने देता है।

Carrier 1.5 Ton Flexicool Inverter Split AC

कैरियर का यह एयर कंडीशनर मध्यम आकार के कमरों के उपयोग के लिए एक उपयुक्त विकल्प है और कम खपत के साथ अधिकतम कूलिंग प्रदान करता है। इसमें 6-इन-1 फ्लेक्सीकूल तकनीक है जो आपको व्यक्तिगत कूलिंग मोड चुनने और सक्षम करने में मदद करती है। दोहरी निस्पंदन प्रक्रिया बेहतर और स्वच्छ वायु गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए धूल, प्रदूषकों और अन्य कणों को हटाती है। इसके अलावा, इस एसी में एक ऑटो-क्लीन्ज़र फ़ंक्शन है और यह लंबे समय तक चलने वाला उपयोग सुनिश्चित करता है। एसी को कम रखरखाव की आवश्यकता होती है और यह लंबे समय तक चलने वाला आराम प्रदान करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story