×

Best Refrigerator In India: गर्मियों में खाना रहेगा एक दम फ्रेश, खरीदें ये बेस्ट भारत के बेस्ट रेफ्रिजरेटर

Best Refrigerator In India: आपको क्षमता, बिजली की खपत जैसे कई कारकों पर विचार करने की आवश्यकता है, चाहे वह सिंगल, डबल या ट्रिपल दरवाजा हो, और निश्चित रूप से कीमत है।

Anjali Soni
Published on: 19 March 2023 9:41 PM GMT
Best Refrigerator In India: गर्मियों में खाना रहेगा एक दम फ्रेश, खरीदें ये बेस्ट भारत के बेस्ट रेफ्रिजरेटर
X
Best Refrigerator In India(photo-social media)

Best Refrigerator In India: रेफ्रिजरेटर हमारी रसोई का अहम हिस्सा बन गया है। वे आपके फलों, सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों को ताजा और स्वच्छ रखने में आपकी मदद करते हैं। इतना ही नहीं, वे अपने आधुनिक डिजाइन के साथ-साथ आकर्षक इंटीरियर के साथ आपकी रसोई या घर की शोभा भी बढ़ाते हैं। कीमतों की एक विस्तृत सीरीज में कई ब्रांडों के सैकड़ों रेफ्रिजरेटर हैं, अक्सर मामूली अंतर के साथ जो आसान नहीं हो सकता है। उठाना। आपको क्षमता, बिजली की खपत जैसे कई कारकों पर विचार करने की आवश्यकता है, चाहे वह सिंगल, डबल या ट्रिपल दरवाजा हो, और निश्चित रूप से कीमत है।

यहां हमने आपके लिए जबरदस्त रेफ्रिजरेटर की लिस्ट तैयार की है, जो होगा दाम में कम

Samsung 700L Inverter Side-by-Side Refrigerator

उच्च क्षमता वाले रेफ्रिजरेटर की तलाश कर रहे बड़े परिवारों के लिए सैमसंग 700-लीटर फ्रॉस्ट-फ्री साइड-बाय-साइड रेफ्रिजरेटर एक और अच्छा विकल्प है। यह कंपनी की स्पेसमैक्स तकनीक के साथ आता है जो बढ़ी हुई भंडारण क्षमता प्रदान करता है। यह एक डिजिटल इन्वर्टर से लैस है जो ऊर्जा कुशल होने के साथ-साथ न्यूनतम शोर के साथ काम करते हुए कुशल शीतलन प्रदान करता है। यह एक बड़ी क्षमता वाले सब्जी बॉक्स के साथ आता है, जिससे आप बहुत सारे फलों और सब्जियों को स्टोर कर सकते हैं। रेफ्रिजरेटर पावर कूल और फ्रीज विकल्पों के साथ आता है जो तुरंत कूलिंग प्रदान करते हैं। यह एक डिओडोराइजिंग फिल्टर के साथ आता है जो गंध को खत्म करने और भोजन की मूल सुगंध को संरक्षित करने के लिए सक्रिय कार्बन का उपयोग करता है।

LG 437L 2 Star Smart Inverter Double Door Refrigerator

LG 437-लीटर फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए एक ऑटो-डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन के साथ आता है। यह कंपनी के स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर से लैस है जो लंबे समय तक ताजगी देता है और न्यूनतम शोर के साथ काम करता है। यह डोर कूलिंग प्लस तकनीक के साथ आता है जो फ्रिज के सामने वाले हिस्से में हवा का प्रवाह प्रदान करता है ताकि डोर एरिया में उचित कूलिंग सुनिश्चित हो सके। यह एक परिवर्तनीय फ्रिज है और आपको फ्रीजर को फ्रिज में बदलने की अनुमति देता है। यह एलजी के स्मार्ट डायग्नोसिस फीचर के साथ आता है जिससे आप किसी भी समस्या का आसानी से निदान कर सकते हैं। इसकी कीमत 45990 रूपये हैं।

Godrej 236L 2 Star Inverter Double Door Refrigerator

गोदरेज 236एल फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर कंपनी की इन्वर्टर कंप्रेसर तकनीक के साथ आता है जो ऊर्जा कुशल है और न्यूनतम शोर के साथ काम करता है। यह एक हटाने योग्य एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट के साथ आता है जो भोजन को रोगाणु मुक्त रखता है। यह जंबो वेजिटेबल ट्रे के साथ आता है जो फलों और सब्जियों के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है। रेफ्रिजरेटर 2-सितारा ऊर्जा दक्षता रेटिंग के साथ आता है और इसमें कठोर कांच की अलमारियां हैं। यह एक किफायती डबल डोर रेफ्रिजरेटर की तलाश करने वालों के लिए एक अच्छा विकल्प है।

Whirlpool 190 L 3 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator

व्हर्लपूल 190L रेफ्रिजरेटर 190 लीटर की भंडारण क्षमता के साथ आता है जिसमें 14.3 लीटर की फ्रीजर क्षमता शामिल है। यह कंपनी की उन्नत इंसुलेटेड कैपिलरी तकनीक का उपयोग करता है जो इसे पावर आउटेज के दौरान 9 घंटे तक कूलिंग बनाए रखने की अनुमति देता है। यह एक एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट से लैस है और भोजन और सब्जियों के लिए पर्याप्त भंडारण प्रदान करता है। यदि आप बिजली कटौती से प्रभावित क्षेत्र में रह रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है।

LG 260 L 3 Star Frost Free Double Door Refrigerator


एलजी 260 एल डबल डोर रेफ्रिजरेटर 260 लीटर की क्षमता प्रदान करता है और एक स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आता है जो साइलेंट और स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन प्रदान करता है। यह जाली-प्रकार के बॉक्स कवर के साथ आता है जो नमी के इष्टतम स्तर को बनाए रखने में मदद करता है। यह कड़े ग्लास शेल्फ, ऑटो स्मार्ट कनेक्ट, स्मार्ट डायग्नोसिस और 2-लीटर बोतल स्टोरेज के साथ आता है। यह एक एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट के साथ आता है जो भोजन को लंबे समय तक स्वस्थ और स्वच्छ रखता है। इसकी कीमत 33490 रूपये हैं।

Whirlpool 265 L 3 Star Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator

Whirlpool 265L फ्रॉस्ट फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर में एक आकर्षक डिजाइन है जो आपके घर में अतिसूक्ष्मवाद का स्पर्श जोड़ता है। यह 3-स्टार रेटेड रेफ्रिजरेटर इंटेलीजेंस इन्वर्टर तकनीक के साथ आता है जो ऑटो-कनेक्ट, अनुकूली शीतलन और कुशल ऊर्जा खपत जैसी सुविधाओं का समर्थन करता है। यह 15 दिनों तक बगीचे की ताजगी, मधुकोश नमी लॉक कवर, ऑटो-कनेक्ट, फ्रेशोनाइज़र और बहुत कुछ का वादा करता है। यदि आप एक चिकना दिखने वाला रेफ्रिजरेटर चाहते हैं जो सुविधाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ आता है तो यह एक बढ़िया विकल्प है। इसकी कीमत 32490 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story