×

Best Whirlpool Washing Machines Price: कपड़े धोने के लिए घर लाए बेस्ट व्हर्लपूल वाशिंग मशीन, जाने कीमत और फीचर्स

Best Whirlpool Washing Machines Price: जब हम भारत में वाशिंग मशीन के बारे में बात करते हैं, तो सबसे पहले हमारे दिमाग में व्हर्लपूल का नाम आता है। अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी कई वर्षों से भारतीय इलेक्ट्रॉनिक बाजार में है

Anjali Soni
Published on: 3 May 2023 11:13 AM GMT
Best Whirlpool Washing Machines Price: कपड़े धोने के लिए घर लाए बेस्ट व्हर्लपूल वाशिंग मशीन, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Whirlpool Washing Machines Price (Photo-social media)

Best Whirlpool Washing Machines Price: जब हम भारत में वाशिंग मशीन के बारे में बात करते हैं, तो सबसे पहले हमारे दिमाग में व्हर्लपूल का नाम आता है। अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी कई वर्षों से भारतीय इलेक्ट्रॉनिक बाजार में है और अभी भी यहां काफी बाजार हिस्सेदारी है। ब्रांड रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर और अन्य सहित अन्य घरेलू उपकरण भी बेचता है। स्वाभाविक रूप से, यदि आप अपने घर के लिए एक नई वाशिंग मशीन की तलाश कर रहे हैं, तो आप एक व्हर्लपूल मशीन खरीदने के बारे में सोच रहे होंगे, जिसमें सबसे अच्छी कीमत पर सबसे अच्छी सुविधाएँ शामिल हैं। हमारी सूची में सेमी-ऑटोमैटिक, टॉप लोड और पूरी तरह से स्वचालित फ्रंट लोड वाशिंग मशीन भी शामिल हैं। तो चलिए अपनी सूची से शुरू करते हैं।

Whirlpool 7 kg Semi Automatic Top Load Washing Machine

हमारी सूची में पहली वाशिंग मशीन व्हर्लपूल 7 किग्रा सेमी ऑटोमैटिक टॉप लोड वाशिंग मशीन है, जिसके साथ 5-स्टार बीआईएस रेटिंग भी जुड़ी हुई है। यह मीन मशीन 5 सदस्यों तक के घरों के लिए उपयुक्त है और कुछ उन्नत सुविधाओं के साथ भी आती है। शुरुआत के लिए, यह डिवाइस तीन अलग-अलग वाशिंग मोड्स के साथ आता है: नॉर्मल, डेलिकेट और हैवी। आप किस प्रकार के कपड़े धो रहे हैं, उसके आधार पर आप आसानी से कोई भी मोड चुन सकते हैं। इसका ऑटो-रिस्टार्ट फंक्शन यह भी सुनिश्चित करता है कि जब आप बिजली कटौती का सामना करते हैं तो मशीन स्वचालित रूप से धोने की प्रक्रिया को फिर से शुरू कर देती है। इसके अलावा, इस 7 किलो वाशिंग मशीन में एक मल्टी-यूटिलिटी ट्रे शामिल है जो आपको कपड़े धोने और सुखाने में मदद करती है, जिससे कपड़े सुखाने में परेशानी नहीं होती है। इस ट्रे पर एक अनोखा वेंट वॉश टब में अतिरिक्त पानी टपकने में सहायता करता है। यह मशीन फ्लिपकार्ट पर आसानी से उपलब्ध है या इसे प्रमुख ऑफलाइन रिटेल आउटलेट्स से भी खरीदा जा सकता है।

Whirlpool WHITEMAGIC ROYAL PLUS

हमारी सूची में दूसरी मशीन व्हर्लपूल 7 किलो पूरी तरह से स्वचालित टॉप लोड वाशिंग मशीन है, जिसमें आपके कपड़े साफ करने और सुखाने के लिए एक ही क्षमता वाली बाल्टी है। यह ज़ीरो-प्रेशर फिल तकनीक के साथ आता है जो पानी का दबाव कम होने पर भी आपके कपड़े धोने में मदद करता है और यह सुनिश्चित करता है कि टब तेजी से भर जाए। यह हार्ड वाटर वॉश के साथ आता है, यह सुनिश्चित करता है कि पानी की गुणवत्ता पर्याप्त न होने पर भी आपको साफ कपड़े मिलें। इसकी अन्य विशेषताओं की बात करें तो, वॉशिंग मशीन हर प्रकार के कपड़े या कपड़े को धोने के लिए 12 अलग-अलग वाशिंग मोड के साथ आती है। यह वाशिंग साइकिल में उपयोग किए गए पानी का उपयोग करके वाशिंग मशीन के भीतरी टब को अच्छी तरह से साफ करता है। डिवाइस आसानी से ऑनलाइन और ऑफलाइन उपलब्ध है और आपको इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए इंस्टॉलेशन डेमो की आवश्यकता है।

Whirlpool Stainwash Ultra SC 10 YMW

हमारे पास व्हर्लपूल 7.5 किलोग्राम पूर्ण स्वचालित टॉप लोड वाशिंग मशीन है, जिसमें 5-स्टार बीआईएस रेटिंग और अतिरिक्त सुविधा के लिए एक बैक कंट्रोल पैनल है। इसके अलावा, डिवाइस 740 आरपीएम अधिकतम स्पिन गति के साथ आता है, यह सुनिश्चित करता है कि आपके कपड़े जल्दी सूख जाएं। व्हर्लपूल यह भी सुनिश्चित करता है कि मशीन सभी कार्यों के दौरान शांत रहे और इसमें एक कुशल मोटर हो। मशीन एक समर्पित एक्वा स्टोर के साथ भी आती है। इस सुविधा के लिए धन्यवाद, आप बाद में धोने के लिए टब में जमा पानी का उपयोग कर सकते हैं। इसलिए, जब पानी उपलब्ध न हो तब भी आप कई कपड़े धो सकते हैं। इस उपकरण के बारे में एक और अच्छी बात इसकी देरी से धुलाई है, जो आपको अपनी सुविधा के आधार पर कपड़े धोने का समय निर्धारित करने देती है ताकि आप इसमें शामिल हो सकें।

Whirlpool BLOOMWASH PRO

हमारी सूची में अगली मशीन व्हर्लपूल 9.5 किग्रा फुली ऑटोमैटिक टॉप लोड वाशिंग मशीन है, जिसमें एक इनबिल्ट हीटर और एक बड़ी बाल्टी क्षमता है। इस मशीन का हीटर यह सुनिश्चित करता है कि आपके कपड़ों पर ज़्यादातर तनाव आसानी से धोए जा सकें, यहाँ तक कि चरम सर्दियों के मौसम में भी। इसके अलावा, वॉशिंग मशीन की हेक्साब्लूम निहित तकनीक यह सुनिश्चित करती है कि आपके कपड़े अद्वितीय 360-डिग्री ब्लूमिंग गति से सूख गए हैं। डिवाइस की अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में इसकी जबरदस्त 9.5 किलोग्राम बकेट क्षमता शामिल है, जो एक परिवार के लिए कपड़े धोने के लिए पर्याप्त सक्षम है। सात सदस्यों तक। इसकी पॉवरड्राई तकनीक टब में सभी नमी को अवशोषित करने के लिए अत्याधुनिक 3डी एयरफ्लो सिस्टम का उपयोग करती है और इसे संघनित पानी में बदल देती है जो बह जाता है। यह मशीन कंपनी की टॉप लोड मशीनों की तुलना में थोड़ी अधिक महंगी है, लेकिन यदि आपका परिवार बड़ा है, तो यह आदर्श है।

Whirlpool Fresh Care 8212


हमारी सूची में आखिरी वाशिंग मशीन व्हर्लपूल 8 किग्रा फुली ऑटोमैटिक फ्रंट लोड मॉडल है, जो एक टंबल वॉश मशीन है। इसके अलावा, इसकी 1200rpm की स्पिन स्पीड सुनिश्चित करती है कि आपके कपड़े पूरी तरह सूख जाएं। व्हर्लपूल की अन्य स्वचालित वाशिंग मशीन की तरह, यह डिवाइस भी इस मूल्य सीमा में 12 अलग-अलग वाशिंग मोड के साथ आती है। इसकी IntelliSense इन्वर्टर मोटर एक ऊर्जा कुशल प्रदर्शन सुनिश्चित करती है। यह कंपन और ऑपरेटिंग शोर को भी कम करता है, आपके घर में माहौल को शांत और शांतिपूर्ण रखता है। इस वाशिंग मशीन की क्लीन प्लस सुविधा तीन अलग-अलग सफाई स्तर प्रदान करती है, जिसमें हल्के गंदे कपड़े धोने के लिए तेज़, भारी गंदे कपड़े धोने के लिए गहन और अक्सर उपयोग किए जाने वाले कपड़ों के लिए दैनिक शामिल है। प्रत्येक फ़ंक्शन के स्तर को अलग-अलग चक्र समय, पानी के उपयोग, टम्बल पैटर्न और गति के साथ एक अलग कार्यक्रम के रूप में डिज़ाइन किया गया है। डिवाइस में एक गहन कुल्ला कार्यक्षमता भी है, जो यह सुनिश्चित करती है कि आपके कपड़ों से अधिकांश दाग समाप्त हो जाएं। वॉशिंग मशीन को प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल आउटलेट्स से आसानी से खरीदा जा सकता है, और यह ज्यादातर भारत में 30,000 रुपये से कम में उपलब्ध है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story