×

Best Wireless Mouse: ऐमज़ॉन से खरीदें 1000 रुपये के अंदर बेस्ट वायरलेस माउस, अब ऑफिस वर्क होगा आसान

Best Wireless Mouse: अपने डेस्क पर अव्यवस्था से थक गए हैं या एक माउस की जरूरत है जिसे आप आसानी से ले जा सकें? ब्लूटूथ माउस वह उत्तर है जिसकी आप तलाश कर रहे हैं।

Anjali Soni
Published on: 20 March 2023 6:08 PM GMT (Updated on: 19 March 2023 11:19 AM GMT)
Best Wireless Mouse: ऐमज़ॉन से खरीदें 1000 रुपये के अंदर बेस्ट वायरलेस माउस, अब ऑफिस वर्क होगा आसान
X
Best Wireless Mouse(photo-social media)

Best Wireless Mouse: अपने डेस्क पर अव्यवस्था से थक गए हैं या एक माउस की जरूरत है जिसे आप आसानी से ले जा सकें? ब्लूटूथ माउस वह उत्तर है जिसकी आप तलाश कर रहे हैं। जबकि कीमत, रखरखाव और विलंबता जैसी चीजों की बात आती है तो वायर्ड चूहे अभी भी सबसे अच्छे हैं, ब्लूटूथ चूहों अब काफी बेहतर हो गए हैं। वे इतने अच्छे हो गए हैं कि अब उनका उपयोग गेमिंग के लिए भी किया जाता है। हालाँकि, सही ब्लूटूथ माउस खरीदना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि आपको कवरेज, प्रदर्शन, विश्वसनीयता और दीर्घायु जैसी चीजों को ध्यान में रखना होगा।

यहां देखें बेस्ट वायरलेस माउस जो काम को बनाता है और आसान

Logitech B170 Wireless Mouse

Logitech B170 वायरलेस माउस में एक एर्गोनोमिक डिज़ाइन है और यह कंपनी की उन्नत ऑप्टिकल ट्रैकिंग तकनीक का उपयोग करता है। यह 10 मीटर दूर तक वायरलेस कनेक्शन का समर्थन करता है। यह एक यूएसबी मिनी रिसीवर के साथ आता है जिसे लैपटॉप या कंप्यूटर में प्लग किया जा सकता है। यह 12 महीने तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है, इसलिए आपको बार-बार बैटरी बदलने की चिंता नहीं करनी चाहिए।

AmazonBasics Wireless Mouse

AmazonBasics वायरलेस माउस एक नैनो रिसीवर के साथ आता है जो 2.4GHz वायरलेस कनेक्शन का उपयोग करता है और 10 मीटर तक की रेंज प्रदान करता है। यह एक चिकना डिजाइन प्रदान करता है जो इसे विस्तारित अवधि के लिए उपयोग करने में सहज बनाता है। यह दो एएए बैटरी द्वारा संचालित है। यह सॉफ्ट-ग्रिप टॉप प्रदान करता है और उपयोग में आसान है। इसकी कीमत 349 रूपये हैं।

HP x3000 Optical Mouse

HP X3500 वायरलेस माउस हल्का है और हाथ में आराम से फिट हो जाता है और एक अच्छी पकड़ प्रदान करता है। इसमें एक चमकदार शीर्ष है और शीर्ष पर एक लाल एलईडी लाइट है। यह सिंगल AA बैटरी द्वारा संचालित है जो 12 महीने तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है और इसकी रेंज 10 मीटर तक है। यह 1600 की उच्च डीपीआई प्रदान करता है, जिससे सुचारू गति सुनिश्चित होती है। इसकी कीमत 899 रूपये हैं।

Lenovo 300 Wireless Compact Mouse

लेनोवो 300 वायरलेस कॉम्पैक्ट माउस एक अच्छा विकल्प है अगर आप एक हल्के विकल्प की तलाश कर रहे हैं। इसका वजन सिर्फ 60 ग्राम है, जिससे इसे चलाना आसान हो जाता है। यह नारंगी लहजे के साथ काले रंग के टॉप के साथ आता है। यह तीन बटन के साथ आता है और सुचारू गति सुनिश्चित करने के लिए 1000 की DPI प्रदान करता है। यह 10 मीटर की रिसेप्शन रेंज के साथ आता है। इसकी कीमत 499 रूपये हैं।

Dell WM126 Wireless Optical Mouse

यदि आप कॉम्पैक्ट वायरलेस माउस की तलाश कर रहे हैं तो डेल WM126 एक अच्छा विकल्प है। इसमें मैट ब्लैक फिनिश है और इसका वजन सिर्फ 136 ग्राम है। यह तीन बटनों के साथ आता है और 1000 की डीपीआई प्रदान करता है। इसे एक ही रिसीवर का उपयोग करके छह उपकरणों से जोड़ा जा सकता है, जिससे आप अपने घर के साथ-साथ कार्यालय के कंप्यूटर के लिए एक ही माउस का उपयोग कर सकते हैं। यह AA बैटरी द्वारा संचालित है और 1 वर्ष तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इसकी कीमत 799 रूपये हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story