Best Microwave Ovens Price: बड़े परिवारों के लिए खरीदें बेस्ट माइक्रोवेव ओवन, अब खाना बनाना होगा आसान

Buy Best Microwave Ovens Price in India: आधुनिक रसोई में माइक्रोवेव ओवन एक अनिवार्य उपकरण बन गया है और खाना पकाने की प्रक्रिया को तेज करने में मदद करता है।

Anjali Soni
Published on: 25 April 2023 9:48 AM GMT
Best Microwave Ovens Price: बड़े परिवारों के लिए खरीदें बेस्ट माइक्रोवेव ओवन, अब खाना बनाना होगा आसान
X
Buy Best Microwave Ovens Price in India (Photo-social media)

Buy Best Microwave Ovens Price in India: आधुनिक रसोई में माइक्रोवेव ओवन एक अनिवार्य उपकरण बन गया है और खाना पकाने की प्रक्रिया को तेज करने में मदद करता है। माइक्रोवेव ओवन न केवल खाना पकाने में मदद करता है, बल्कि आपको अपने भोजन को आसानी से गर्म करने की अनुमति भी देता है। माइक्रोवेव ओवन खरीदते समय आपको सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक पर विचार करना चाहिए। ओवन की क्षमता आपके परिवार में लोगों की संख्या पर निर्भर करती है। यदि आपका परिवार बड़ा है, तो आपको उच्च क्षमता वाले ओवन में निवेश करने की आवश्यकता है। कौन सा माइक्रोवेव ओवन खरीदना है, यह तय करने में आपकी मदद करने के लिए, हमने भारत में उपलब्ध बड़े परिवारों के लिए कुछ बेस्ट उच्च क्षमता वाले माइक्रोवेव ओवन की एक सूची तैयार की है।

LG 42 L Solo Microwave Oven

एलजी 42-लीटर सोलो माइक्रोवेव ओवन बड़े परिवारों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है। यह 42-लीटर की क्षमता के साथ आता है और क्षमता के मामले में हमारी सूची में सबसे ऊपर है। इसका उपयोग बेकिंग, रीहीटिंग, डिफ्रॉस्टिंग और खाना पकाने के लिए किया जा सकता है। माइक्रोवेव एक स्पर्श नियंत्रण के साथ आता है जो आपको तापमान और टाइमर को आसानी से प्रबंधित करने की अनुमति देता है। यह 55 ऑटो-कुक मेनू विकल्पों के साथ आता है और इसमें कई भारतीय व्यंजन भी शामिल हैं। माइक्रोवेव एक स्मार्ट इन्वर्टर से लैस है जो आपको अपना खाना समान रूप से पकाने में सक्षम बनाता है। माइक्रोवेव आपको केवल 12 मिनट में घी बनाने की अनुमति देता है।

Samsung 32 L Convection Microwave Oven

यदि आप अपने परिवार के लिए माइक्रोवेव ओवन की तलाश कर रहे हैं तो सैमसंग 32-लीटर संवहन माइक्रोवेव ओवन एक और अच्छा विकल्प है। यह छह शक्ति स्तरों के साथ आता है और 200 डिग्री तक का अधिकतम तापमान प्रदान करता है। माइक्रोवेव का उपयोग बेकिंग, ग्रिलिंग, रीहीटिंग, कुकिंग और डीफ्रॉस्टिंग के लिए किया जा सकता है। यह स्लिम फ्राई तकनीक के साथ आता है जो आपको अपने पसंदीदा व्यंजन को स्वस्थ तरीके से पकाने की अनुमति देता है। यह एक ऑटो-कुक मेनू के साथ आता है जो 247 व्यंजनों तक पहुंच प्रदान करता है। यह एक टिकाऊ सिरेमिक कैविटी के साथ आता है जिसे आसानी से साफ किया जा सकता है।

IFB 30 L Convection Microwave Oven

IFB 30-लीटर कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन अपनी रेंज में सबसे लोकप्रिय उपकरणों में से एक है और बड़े परिवारों के लिए एक अच्छा विकल्प है। इसका उपयोग खाना पकाने, डिफ्रॉस्टिंग, बेकिंग, रीहीटिंग और ग्रिलिंग के लिए किया जा सकता है। माइक्रोवेव कीपैड नियंत्रण के साथ आता है और आपको चुनने के लिए कई विकल्प प्रदान करता है। यह एक ऑटो-कुक मेनू के साथ आता है जो 101 विकल्प प्रदान करता है। माइक्रोवेव एक टाइमर के साथ आता है और यह ओवरहीट प्रोटेक्शन से भी लैस है। यह एक चाइल्ड लॉक विकल्प के साथ आता है जिसे आपके बच्चों को चोट लगने से बचाने के लिए सक्षम किया जा सकता है।

AmazonBasics 30 L Convection Microwave

AmazonBasics 30-लीटर संवहन माइक्रोवेव ओवन एक अच्छा विकल्प है यदि आप अपनी जेब में छेद किए बिना उच्च क्षमता वाला माइक्रोवेव ओवन खरीदना चाहते हैं। यह एक स्टेनलेस स्टील कैविटी के साथ आता है और इसका उपयोग खाना पकाने, ग्रिलिंग, रीहीटिंग और बेकिंग के लिए किया जा सकता है। माइक्रोवेव ओवन प्री-हीट फंक्शन के साथ आता है जो आपके पसंदीदा व्यंजन को समान रूप से पकाने में मदद करता है। माइक्रोवेव एक टाइमर और एक चाइल्ड लॉक के साथ आता है। यह एक ऑटो-कुक मेनू के साथ आता है जो खाना पकाने के 65 विकल्प प्रदान करता है।

LG 32 L Convection Microwave Oven


LG 32-लीटर कन्वेक्शन माइक्रोवेव ओवन एक फीचर पैक्ड माइक्रोवेव ओवन है जो 32-लीटर की क्षमता प्रदान करता है और इसका उपयोग खाना पकाने, ग्रिलिंग, बेकिंग, रीहीटिंग और डीफ्रॉस्टिंग के लिए किया जा सकता है। यह तापमान को नियंत्रित करने और व्यंजनों का चयन करने के लिए स्पर्श बटन और जॉग डायल के संयोजन के साथ आता है। यह 211 भारतीय व्यंजनों सहित 301 व्यंजनों के ऑटो-कुक मेनू के साथ आता है। माइक्रोवेव का इस्तेमाल सिर्फ 12 मिनट में घी बनाने के लिए किया जा सकता है. यह 360-डिग्री मोटराइज्ड रोटिसरी के साथ आता है जो सुनिश्चित करता है कि आपके व्यंजन समान रूप से पके हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story