×

Microwaves Under ₹6000: कम कीमत में खरीदे बेस्ट माइक्रोवेव, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Best Microwaves Under ₹6000: क्या आप स्वादिष्ट भोजन पकाना चाहते हैं? माइक्रोवेव इसका समाधान है। आजकल, माइक्रोवेव ने खाना पकाने और भोजन को दोबारा गर्म करने के लिए गैस स्टोव का उपयोग कम कर दिया है

Anjali Soni
Published on: 22 Aug 2023 3:24 AM GMT
Microwaves Under ₹6000: कम कीमत में खरीदे बेस्ट माइक्रोवेव, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स
X
Best Microwaves Under ₹6000(Photo-social media)

Best Microwaves Under ₹6000: क्या आप स्वादिष्ट भोजन पकाना चाहते हैं? माइक्रोवेव इसका समाधान है। आजकल, माइक्रोवेव ने खाना पकाने और भोजन को दोबारा गर्म करने के लिए गैस स्टोव का उपयोग कम कर दिया है क्योंकि यह तेजी से और सुरक्षित खाना पकाने को सुनिश्चित करता है। संचालित करने में आसान पैनल आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार आराम से उपयुक्त फ़ंक्शन चुनने में मदद करता है। हमने ऐमज़ॉन से कुछ बेहतरीन एंट्री-लेवल बजट माइक्रोवेव की एक सूची तैयार की है।

Bajaj 1701 MT 17-litre Solo Microwave Oven

बजाज का यह 17-लीटर माइक्रोवेव दोबारा गर्म करने, खाना पकाने और डीफ्रॉस्टिंग के लिए उपयुक्त बताया गया है। इसकी 5-पावर स्तर की विशेषताएं आपको जॉग डायल के साथ आवश्यकता के अनुसार तापमान और अन्य कार्यों को समायोजित करने की अनुमति देती हैं। खाना पकाने के पूरा होने पर टाइमर और अलार्म आपको अपने खाना पकाने पर नज़र रखने में मदद करते हैं और बिजली भी बचाते हैं। जॉग डायल को ऑपरेशन को आसान बनाना चाहिए।

AmazonBasics 20-litre Solo Microwave

AmazonBasics के इस माइक्रोवेव के साथ सहज खाना पकाने का आनंद लें। समय बचाने और खाना पकाने को कुशल बनाने के लिए, इसमें दोबारा गर्म करने, पकाने और डीफ्रॉस्टिंग की सुविधा है। इसका डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन यह सुनिश्चित करता है कि भोजन कुछ ही समय में तैयार हो जाए। आपके डिश के अनुसार पावर स्तर का चयन और समायोजन करने के लिए, यह आपको 5-पावर स्तर प्रदान करता है। इसकी 20-लीटर क्षमता इसे 3-4 सदस्यों वाले परिवार के लिए उपयुक्त बनाती है। कुशल डिज़ाइन आसान सफाई सुनिश्चित करता है। इसका कुशल डिज़ाइन इसे आपकी रसोई में सुंदरता जोड़ता है।

Panasonic 20-litre Solo Microwave Oven

पैनासोनिक का यह कॉम्पैक्ट रूप से डिज़ाइन किया गया माइक्रोवेव रसोई में जगह बचाता है। यह बड़ी मात्रा में खाना पकाने के लिए 25 मिमी टर्नटेबल ग्लास ट्रे के साथ आता है। 5-शक्ति स्तर आपको आवश्यकता के अनुसार खाना पकाने के स्तर को समायोजित करने में मदद करते हैं। दोबारा गर्म करना, डीफ़्रॉस्ट करना और पकाना आपके भोजन को ताज़ा बनाए रखना सुनिश्चित करता है। 20-लीटर क्षमता इसे छोटे परिवारों के लिए आदर्श बनाती है। 5-पावर स्तर की सुविधा आपको एक आदर्श व्यंजन पकाने में सक्षम बनाएगी।

LG 20-litre Solo Microwave Oven

एलजी के इस माइक्रोवेव के आकर्षक पुष्प प्रिंट के साथ रसोई के स्वरूप को निखारें। ऑटो-कुक मेनू सुविधाजनक खाना पकाने को सुनिश्चित करता है और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक और कैलोरी के प्रति जागरूक लोगों के लिए उपयुक्त माना जाता है। उपयोग में न होने पर डिस्प्ले का बंद होने से आपकी ऊर्जा की बचत होती है। कम समय में स्वस्थ खाना पकाने को सुनिश्चित करने के लिए, इसमें इंटेलोवेव टेक्नोलॉजी की सुविधा है। इसे स्वस्थ खाना पकाने के लिए उपयुक्त माना जाता है।

Whirlpool 20-litre Solo Microwave Oven

व्हर्लपूल के इस 20-लीटर माइक्रोवेव में बड़ी मात्रा में खाना पकाने के लिए 245 मिमी ग्लास टर्नटेबल है। ऑटो-कुक फ़ंक्शन यह सुनिश्चित करता है कि आप विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन आसानी से पका सकें। टच पैनल और प्रेस टाइप डोर लॉक के साथ इसका एलईडी डिस्प्ले इसे उपयोग में सुविधाजनक बनाता है। खाना पकाना, दोबारा गर्म करना और डीफ्रॉस्टिंग ऐसी विशेषताएं हैं जो इसे उपयोग करने के लिए एक अच्छा विकल्प बनाती हैं। ऑटो-कुक सुविधा आपको विभिन्न प्रकार के व्यंजन तैयार करने में मदद करेगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story