×

Best Power Banks: फ़ोन की बैटरी कम होने पर न हो परेशान, आज ही ख़रीदे ये सस्ते बेस्ट पावर बैंक

Best Power Banks: कई पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को संभालने के लिए एक पावर बैंक आवश्यक है जो आपके रोजमर्रा के जीवन का हिस्सा हैं, जैसे लैपटॉप, स्मार्टफोन, टैबलेट आदि।

Anjali Soni
Published on: 16 Aug 2023 8:07 AM GMT
Best Power Banks: फ़ोन की बैटरी कम होने पर न हो परेशान, आज ही ख़रीदे ये सस्ते बेस्ट पावर बैंक
X
Best Power Banks(Photo-social media)

Best Power Banks: कई पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को संभालने के लिए एक पावर बैंक आवश्यक है जो आपके रोजमर्रा के जीवन का हिस्सा हैं, जैसे लैपटॉप, स्मार्टफोन, टैबलेट आदि। सबसे अच्छे पावर बैंक यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका प्रदान करते हैं कि आपके गैजेट लगातार चार्ज होते रहें। लेकिन यह तय करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि कौन सा पावर बैंक आपके लिए आदर्श है क्योंकि कई अलग-अलग मॉडल, कीमतें और ब्रांड हैं। इसलिए, हमने भारत के कुछ बेहतरीन पावर बैंकों लिस्ट तैयार किया है। तो आइये जानते हैं।

Mi Power Bank 3i 10000mAh

हमारी सूची में पहला पावर बैंक Mi पावर बैंक 3i है जिसमें 10,000mAh की बैटरी क्षमता है और यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करता है। इसमें चार आउटपुट पोर्ट हैं और न्यूनतम तीन एक साथ कनेक्शन समर्थित हैं। इस उत्पाद पर दोहरा इनपुट कनेक्शन आपको अपने पावर पैक को विभिन्न तरीकों से चार्ज करने की अनुमति देता है और पुराने पीढ़ी के उपकरणों का भी समर्थन करता है। लगभग सात घंटे के कुल चार्जिंग समय के साथ, इस छोटी चार्जिंग मशीन का चार्जिंग समय तेज़ है। इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन आपको इसे अपनी जेब के अंदर ले जाने की सुविधा भी देता है।

URBN 27000mAh Power Bank

फास्ट चार्जिंग उन समस्याओं में से एक है जो पावर बैंकों में अभी भी कई बार विवादास्पद हो जाती है। हालाँकि, जनवरी 2023 में नवीनतम लॉन्च के साथ, URBN ग्राहकों को 27000mAh के किफायती लेकिन कुशल पावर बैंक के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प प्रदान करता है। डिज़ाइन कॉम्पैक्ट है और आसानी से पोर्टेबल है, यहां तक ​​कि आपके पर्स और जेब में भी। इसके अलावा, यह ट्रिपल आउटपुट के साथ पावर डिलीवरी और क्विक चार्ज के अनुकूल है। इसमें दो-तरफा फास्ट चार्जिंग तंत्र के साथ 12-लेयर सर्किट सुरक्षा है। इस पावर बैंक का उपयोग करके अपने पावर बैंक को 50 प्रतिशत तेजी से रिचार्ज करें, जिसे वर्तमान में भारत में सबसे अच्छे पावर बैंकों में से एक माना जाता है। इसका एहसास और स्पर्श कुल मिलाकर अच्छा है, साथ ही इसकी बनावट भी मजबूत है।

Redmi 20000mAh Power Bank

Redmi 20000mAh पावर बैंक ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर एक और बेस्टसेलर है। यह मिड-रेंज पावर बैंक 18W तक फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करता है, जो कि एक अच्छी बात है। इसके अतिरिक्त, इसमें दो-तरफा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा है। इस तरह, आपको एक समय में दो डिवाइसों को तेजी से चार्ज करने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। सचमुच, बहुत सारा समय बचाता है। यह चीजों के भारी पक्ष में एक पावर बैंक है, लेकिन इसे आसानी से गिराने की उम्मीद न करें। एंटी-स्लिप एज ग्रिप डिज़ाइन इसे चुंबक की तरह आपके हाथों से चिपका देता है। आपके डिवाइस को किसी भी बड़े बिजली उतार-चढ़ाव से बचाने के लिए 12-लेयर सर्किट चिप सुरक्षा भी है।

Spigen 10000 mAh 3 in 1 Wireless Charging Power Bank

हम आपको हमारी सूची में पहला वायरलेस चार्जिंग-समर्थित पावर बैंक प्रस्तुत करते हैं, जो 15W तक वायरलेस चार्जिंग गति का समर्थन करता है। इसमें एक अनोखा स्मार्टफोन स्टैंड भी है जिसे आपके स्मार्टफोन को वायरलेस तरीके से चार्ज करने के लिए डॉक किया जा सकता है। आप स्मार्टफोन को लंबवत या क्षैतिज रूप से रख सकते हैं। जब आप अपने स्मार्ट गैजेट चार्ज करते हैं तो पावर बैंक को भी चार्ज किया जा सकता है। यह डिवाइस अपने टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से 20W फास्ट चार्जिंग आउटपुट और अपने यूएसबी टाइप-ए पोर्ट के साथ 18W फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। इसे आपके स्मार्टफोन के लिए पोर्टेबल बैंक कवर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस बेहतरीन वायरलेस चार्जिंग पावर बैंक को आप रुपये से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं।

Mi Hypersonic 20000mAh Power Bank

हमारे पास 20,000mAh पावर बैंक वाला Mi हाइपरसोनिक पावर बैंक है जो समर्थित उपकरणों के लिए 50W फास्ट चार्जिंग का आउटपुट भी देता है। पावर बैंक एक साथ कई उपकरणों को चार्ज कर सकता है, क्योंकि इसमें टाइप-सी इनपुट पोर्ट, तीन आउटपुट पोर्ट और दो-तरफा रैपिड चार्जिंग है। इसमें बेहतर चिप सुरक्षा और नवीन पावर प्रबंधन के 16 स्तर हैं, जो आपको स्मार्टवॉच और ब्लूटूथ हेडफ़ोन जैसे कम-शक्ति वाले गैजेट को सुरक्षित रूप से चार्ज करने की अनुमति देता है। यह पावर बैंक 45W PD चार्जिंग को सपोर्ट करते हुए आपके लैपटॉप को भी चार्ज कर सकता है। इसमें एक उच्च गुणवत्ता वाली लिथियम पॉलिमर बैटरी शामिल है जो रूपांतरण दर को बढ़ाती है और सामान्य लिथियम-आयन बैटरी की तुलना में अधिक सुरक्षित है, क्योंकि यह ओवरचार्जिंग से भी बचाती है। पावर बैंक मैट फिनिश के साथ सिंगल ब्लैक कलर विकल्प में आता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story