×

Best Nokia Mobile Phones: कम बजट में खरीदे नोकिया के बेस्ट मोबाइल फोन, जाने कीमत और फीचर्स

Best Nokia Mobile Phones: जब भारत में बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन की बात आती है, तो कई विकल्प नहीं हैं। नोकिया अन्य ब्रांडों की तरह अक्सर स्मार्टफोन जारी नहीं करता है

Anjali Soni
Published on: 9 May 2023 7:20 AM GMT
Best Nokia Mobile Phones: कम बजट में खरीदे नोकिया के बेस्ट मोबाइल फोन, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Nokia Mobile Phones(Photo-social media)

Best Nokia Mobile Phones: जब भारत में बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन की बात आती है, तो कई विकल्प नहीं हैं। नोकिया अन्य ब्रांडों की तरह अक्सर स्मार्टफोन जारी नहीं करता है, लेकिन फिर भी, आप यहां कुछ अच्छे विकल्प पा सकते हैं। उस समय, फीचर फोन के लिए नोकिया लोगों की पहली पसंद हुआ करता था और जब उसने नोकिया लुमी सीरीज लॉन्च की तो उसके पास अच्छा ग्राहक आधार था। लेकिन जब एंड्रॉइड इकोसिस्टम ने संभाल लिया, तो सनक बस रुक गई। लेकिन आज, स्मार्टफोन कंपनी फिर से कुछ अच्छे स्मार्टफोन विकल्पों के साथ दौड़ में दौड़ रही है। सबसे अच्छे नोकिया स्मार्टफोन सस्ती कीमत और शानदार स्पेक्स का मिश्रण हैं। सभी नोकिया स्मार्टफोन भी शुद्ध एंड्रॉइड ओएस के साथ चलते हैं। आप विभिन्न बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन पा सकते हैं। चलिए जानते हैं कि कंपनी द्वारा पेश किए जाने वाले सबसे अच्छे स्मार्टफोन कौन से हैं।

Nokia XR20


भारत में बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन की हमारी सूची में पहला नाम Nokia XR20 का है। स्मार्टफोन को उच्च कीमत के अंत में रखा गया है, लेकिन निश्चित रूप से अपने सैन्य-ग्रेड डिजाइन के साथ कीमत के साथ न्याय करता है। Nokia XR20 6.67-इंच की स्क्रीन और एक पूर्ण HD डिस्प्ले के साथ आता है, जो एक अद्भुत दृश्य अनुभव प्रदान करता है। ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5जी चिपसेट स्मार्टफोन को पावर देता है, जो लाइट गेमिंग और मल्टीटास्किंग को आसानी से हैंडल करने के लिए काफी कुशल है। बैटरी की बात करें तो नोकिया एक्सआर20 में 4,6300 एमएएच की बैटरी है और यह 18 वॉट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। यह 15W वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। कैमरों के मामले में स्मार्टफोन काफी सभ्य है। रियर पैक में 48-मेगापिक्सल का 13-मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप है और फोन में फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का कैमरा है।

Nokia G21

अगला, हमारे पास भारत में सबसे अच्छे नोकिया मोबाइल फोन की सूची में Nokia G21 है। नोकिया ने इस मिड-रेंज स्मार्टफोन को हर तरह के यूजर्स को संतुष्ट करने के लिए लॉन्च किया था। फोन त्रुटिहीन बैटरी जीवन प्रदान करता है और एक बेहतर कैमरा सिस्टम के साथ भी आता है। इसके अलावा, आपको स्मार्टफोन की बिल्ड क्वालिटी भी पसंद आएगी। स्मार्टफोन का स्क्रीन साइज 6.5 इंच है और इसका रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है। इस डिस्प्ले के साथ आपको 90Hz का पीक रिफ्रेश रेट भी मिलता है। Nokia G21 में प्रोसेसर के मोर्चे पर Unisoc T606 चिपसेट है, जो हुड के नीचे Android 11 चलाता है। बैटरी लाइफ की बात करें तो यह काफी शानदार है। स्मार्टफोन 5,050mAh की बैटरी पैक करता है। जहां तक ​​कैमरों का सवाल है, आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल और फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का लेंस शामिल है।

Nokia G11 Plus

Nokia G11 Plus को कम कीमत के अंत में रखा गया है जो इसे अत्यधिक किफायती स्मार्टफोन बनाता है। इसके अलावा, इस स्मार्टफोन के साथ आपको मिलने वाले स्पेक्स कीमत के हिसाब से काफी आश्चर्यजनक हैं। Nokia G11 Plus का स्क्रीन साइज 6.51-इंच और रेजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। डिस्प्ले क्वालिटी भले ही सबसे अच्छी न हो लेकिन कीमत के हिसाब से यह काफी अच्छी है। स्मार्टफोन में एक यूनिसोक टी606 प्रोसेसर है, जो फोन के सुचारू कामकाज को संभालने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है। 5,000 एमएएच की बैटरी क्षमता के साथ, नोकिया जी11 प्लस लगभग डेढ़ दिन की औसत बैटरी लाइफ का वादा करता है। कैमरा क्वालिटी भी अच्छी है। पीछे की तरफ, स्मार्टफोन में 50-मेगापिक्सल 2-मेगापिक्सल सहित एक डुअल-कैमरा सेटअप है और आगे की तरफ 8-मेगापिक्सल का कैमरा है। निश्चित रूप से, भारत में सबसे अच्छे नोकिया मोबाइल फोन में से एक।

Nokia C30

Nokia C30 को फिर से कम कीमत के अंत में रखा गया है। डिजाइन और बिल्ट क्वालिटी के मामले में यह स्मार्टफोन बेहतरीन है। सुविधाएँ भी बहुत बढ़िया हैं। Nokia C30 6.82-इंच के स्क्रीन आकार और 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। प्रोसेसर के मामले में यहाँ पर आपको Unisoc SC9863A मिलता है। सॉफ्टवेयर का अनुभव भी काफी शानदार है। स्मार्टफोन लगातार सॉफ्टवेयर अपडेट का भी वादा करता है। Nokia C30 में 6,000mAh की बैटरी है, जो शानदार बैटरी लाइफ प्रदान करती है। जहां तक ​​कैमरों का सवाल है, आपको पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल सहित डुअल-कैमरा सेटअप मिलता है, जबकि फ्रंट में, स्मार्टफोन में 5-मेगापिक्सल का कैमरा है।

Nokia C01 Plus

हमारे पास भारत में बेस्ट नोकिया मोबाइल फोन की सूची में नोकिया सी01 प्लस है। यह स्मार्टफोन रुपये की कीमत सीमा के अंतर्गत आता है। 6,000 और निश्चित रूप से उस मूल्य सीमा में सबसे अच्छे स्मार्टफोन में से एक है। Nokia C01 Plus का स्क्रीन आकार 5.45-इंच है और इसका रिज़ॉल्यूशन 720 x 1440 पिक्सेल है। स्मार्टफोन को पॉवर देने वाला Unisoc SC9863A है, जो स्टॉक एंड्रॉइड पर चलता है। Nokia C01 Plus में 3,000mAh की बैटरी है, जो कीमत के हिसाब से औसत है। स्मार्टफोन द्वारा दी जाने वाली बैटरी लाइफ भी औसत दर्जे की है। कैमरे की बात करें तो Nokia C01 Plus में पीछे की तरफ 5 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा है और आपको फ्रंट में भी 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story