×

Best Smartwatches Under ₹2,000: कम कीमत वाली बेस्ट स्मार्टवॉच, जाने कीमत और फीचर्स

Best Smartwatches Under ₹2,000: आज, 2000 से कम की सबसे अच्छी स्मार्टवॉच वे हैं जो न केवल समय दिखाने पर ध्यान केंद्रित करती हैं बल्कि संगीत, कॉल और टेक्स्टिंग के मामले में हैंड्स-फ़्री अनुभव भी देती हैं।

Anjali Soni
Published on: 28 Aug 2023 8:15 AM GMT
Best Smartwatches Under ₹2,000: कम कीमत वाली बेस्ट स्मार्टवॉच, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Smartwatches Under ₹2,000(photo-social media)

Best Smartwatches Under ₹2,000: आज, 2000 से कम की सबसे अच्छी स्मार्टवॉच वे हैं जो न केवल समय दिखाने पर ध्यान केंद्रित करती हैं बल्कि संगीत, कॉल और टेक्स्टिंग के मामले में हैंड्स-फ़्री अनुभव भी देती हैं। अधिक से अधिक लोग एनालॉग या क्रोनोग्रफ़ घड़ियों के बजाय स्मार्टवॉच का उपयोग करने की ओर बढ़ रहे हैं। ये स्मार्टवॉच यूजर्स को उनकी फिटनेस गतिविधियों को ट्रैक और मॉनिटर करने में मदद करने के लिए सेंसर से लैस हैं। चाहे वह बजट स्मार्टवॉच हो या महंगी, यह हार्ट रेट मॉनिटर, कैलोरी काउंटर, SpO2 लेवल ट्रैकर और BP मॉनिटर के साथ आती है। इसके अलावा, इन उपकरणों में नींद की ट्रैकिंग, तनाव की निगरानी और भी बहुत कुछ है। यूजर्स विभिन्न खेल मोड चुन सकते हैं और इन कारकों को ट्रैक कर सकते हैं। हमने कुछ स्मार्टवॉच सूचीबद्ध की हैं जो ऐमज़ॉन इंडिया पर ₹2000 से कम में उपलब्ध हैं।

Zebronics ZEB-FIT280CH

यदि आप 2000 से कम कीमत में स्मार्टवॉच खरीदना चाह रहे हैं तो 1.39-इंच गोल डिस्प्ले और अद्भुत फीचर्स के साथ, ज़ेब्रॉनिक्स ZEB-FIT 280CH एक अच्छा विकल्प है। उपयोगकर्ता इस स्मार्टवॉच को अपने स्मार्टफ़ोन पर ZEB-FIT 20 SERIES ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं। और घड़ी पर सभी सूचनाएं प्राप्त करें। इसमें चलने, दौड़ने और साइकिल चलाने जैसे 12 अंतर्निहित खेल शामिल हैं और यह उपयोगकर्ताओं को चयनित मोड के दौरान उनकी हृदय गति, जली हुई कैलोरी और तय की गई दूरी को ट्रैक करने की अनुमति देता है। ZEB-FIT280CH अपने मेडिटेटिव ब्रीथिंग और सेडेंटरी रिमाइंडर फीचर के माध्यम से समग्र जीवन को भी बढ़ावा देता है। इसमें मौसम प्रणाली, अलार्म घड़ी और संगीत नियंत्रण सुविधा भी है। यह डिवाइस एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइसों के साथ संगत है और स्लिम, स्मार्ट और स्टाइलिश लुक देता है।

Noise ColorFit Pulse Grand

नॉइज़ कलरफिट पल्स ग्रैंड में 1.69 इंच का डिस्प्ले और इंस्टेंट चार्जिंग फीचर है जो केवल 15 मिनट की चार्जिंग में 25 घंटे की बैटरी लाइफ देता है। निर्बाध ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ, उपयोगकर्ताओं को कॉल और टेक्स्ट पर तुरंत उत्तर भेजने का विकल्प मिलता है। इस घड़ी में 150 वॉच फेस और 60 से अधिक स्पोर्ट्स मोड जैसे दौड़ना, साइकिल चलाना और चलना है। नॉइज़ कलरफिट पल्स ग्रैंड स्मार्टवॉच पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP68 रेटेड है। जब आपके स्वास्थ्य चार्ट की बात आती है तो यह घड़ी आपको 24 घंटे हृदय गति ट्रैकिंग प्रदान करती है और यह आपके रक्त ऑक्सीजन स्तर और आपकी नींद पर नज़र रखती है। यह तारीखों को ट्रैक करके आपके मासिक धर्म चक्र को प्रबंधित करने में भी आपकी मदद करता है और आपके तनाव के स्तर को नियंत्रण में रखता है। यह यूनिसेक्स घड़ी स्मार्टफोन के साथ संगत है और एक चुंबकीय चार्जर के साथ आती है।

Boat Wave Call

boAt की इस अद्भुत घड़ी में 550 NITS और 70% कलर गैमट के साथ 1.69-इंच का फुल टच HD डिस्प्ले है। यह डीप ब्लू, एक्टिव ब्लैक, कैरेबियन ग्रीन और माउव जैसे रोमांचक रंग विकल्पों में उपलब्ध है। अन्य स्मार्टवॉच के विपरीत, यह एक इन-बिल्ट स्पीकर और ब्लूटूथ कॉलिंग सुविधा के साथ आती है जिसे 'वेव कॉल' कहा जाता है जो उपयोगकर्ताओं को चलते-फिरते कॉल का जवाब देने की अनुमति देता है। इस स्मार्टवॉच पर यूजर्स 10 कॉन्टैक्ट्स तक सेव कर सकते हैं। ब्लूटूथ कॉलिंग सक्रिय होने पर यह 2 दिन की बैटरी लाइफ और अन्यथा 10 दिन की बैटरी लाइफ के साथ आता है। इसका गाइडेड ब्रीदिंग फीचर उपयोगकर्ताओं को तनावपूर्ण स्थितियों में खुद को शांत करने में मदद करेगा और इसमें हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर और Sp2O ट्रैकर भी है।

Noise ColorFit Pulse

नॉइज़ कलरफिट पल्स में 1.4 इंच का एचडी फुल-टच डिस्प्ले और 10 दिनों की अद्भुत बैटरी लाइफ है। यह घड़ी एंड्रॉइड और आईओएस फोन के साथ संगत है। यह एक सेंसर से लैस है जो उपयोगकर्ताओं के समग्र स्वास्थ्य पर सटीक नज़र रखता है। हृदय गति की निगरानी, ​​नींद की ट्रैकिंग और SpO2 गणना के साथ यह आपके महत्वपूर्ण अंगों का मार्गदर्शन करता है। इसके अलावा, आप कैलोरी ट्रैकर के माध्यम से अपनी कैलोरी और विभिन्न खेल मोड में उठाए गए कदमों का ट्रैक रख सकते हैं। यह न केवल आपको जिम में मदद करता है, बल्कि ट्रैकिंग और लंबी पैदल यात्रा जैसे बाहरी रोमांचों के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है। यह पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP68 है इसलिए यह बाहरी गतिविधियों के दौरान छींटे और धूल से होने वाले नुकसान से सुरक्षित है।

Fire-Boltt Phoenix

प्रीमियम घड़ी 1.3 इंच के गोल डिस्प्ले, एक इन-बिल्ट स्पीकर और एक माइक्रोफोन के साथ आती है जो आपको हाथों से कॉल का जवाब देने की अनुमति देती है। इसमें आपके संपर्कों को इस घड़ी के साथ सिंक करने और उन्हें चलते-फिरते एक्सेस करने का विकल्प है और ब्लूटूथ कनेक्शन स्थापित होने के बाद कॉल लॉग को आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। इसमें 120 से अधिक खेल मोड हैं और उपयोगकर्ता इन गतिविधियों के दौरान खर्च की गई कैलोरी, उठाए गए कदम और बहुत कुछ को सटीक रूप से ट्रैक कर सकते हैं। घड़ी में लगे ऑप्टिकल सेंसर दिन के हर समय सटीक हृदय गति और ऑक्सीजन स्तर प्रदान करते हैं। यह आपके कदमों, नींद, कैलोरी, सांस लेने की क्रिया और बहुत कुछ को ट्रैक करता है, यह स्वास्थ्य ट्रैकिंग के लिए एक संपूर्ण पैकेज है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story