×

Best Water Purifiers: खरीदें भारत के बेस्ट वाटर प्यूरीफायर 2023, जाने कीमत और फीचर्स

Best Water Purifiers Price in India: आजकल, ऐसे परिवार हैं जो शुद्ध और सुरक्षित पेय सुनिश्चित करने के लिए घर पर वाटर प्यूरीफायर लगाने का विकल्प चुनते हैं। घर में वाटर प्यूरीफायर होने से आवश्यक खनिजों को बनाए रखने में मदद मिलती है

Anjali Soni
Published on: 27 May 2023 5:03 PM GMT
Best Water Purifiers: खरीदें भारत के बेस्ट वाटर प्यूरीफायर 2023, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Water Purifiers(Photo-social media)

Best Water Purifiers Price in India: आजकल, ऐसे परिवार हैं जो शुद्ध और सुरक्षित पेय सुनिश्चित करने के लिए घर पर वाटर प्यूरीफायर लगाने का विकल्प चुनते हैं। घर में वाटर प्यूरीफायर होने से आवश्यक खनिजों को बनाए रखने में मदद मिलती है और भारी धातु, दूषित पदार्थ, गंदगी और बहुत कुछ हटा देता है। विभिन्न बढ़ते प्रकारों, निस्पंदन चरणों, क्षमता और अधिक के आधार पर, प्यूरिफायर की एक विस्तृत सीरीज उपलब्ध है। वह चुनना जो शैली और कार्यक्षमता दोनों प्रदान करता है और आपके बजट के अनुकूल है, आसान काम नहीं है। आपकी मदद करने के लिए, हमने Amazon के सबसे अच्छे वाटर प्यूरीफायर की एक सूची तैयार की है।

Eureka Forbes Sure From Aquaguard Crown UV Water Purifier

यूरेका फोर्ब्स के इस वाटर प्यूरीफायर को दो चरणों वाली शुद्धिकरण प्रक्रिया के साथ शुद्ध पानी देने के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें एक यूवी ई-बॉयलिंग तंत्र है जो सुरक्षित और शुद्ध पानी प्रदान करने के लिए वायरस और बैक्टीरिया को मारता है। उतार-चढ़ाव में भी उचित कार्य सुनिश्चित करने के लिए यह एक इन-बिल्ट वोल्टेज स्टेबलाइजर से लैस है। यह न केवल स्वच्छ और शुद्ध पानी प्रदान करने के लिए उपयोग करने का एक अच्छा विकल्प है बल्कि ऑटो शट-ऑफ फ़ंक्शन के साथ बिल बचाने में भी मदद करता है। वाटर प्यूरिफायर का डिज़ाइन किचन के इंटीरियर के अनुकूल है।


HUL Pureit Table top / Wall Mountable Black & Copper Water Purifier

एचयूएल के इस वाटर प्यूरिफायर को डुअल डिस्पेंसिंग सिस्टम के साथ डिजाइन किया गया है, जो दो तरह के पानी- कॉपर आरओ वाटर और नॉर्मल आरओ वाटर ऑफर करता है। शुद्ध पेय सुरक्षित और शुद्ध पीने को सुनिश्चित करने के लिए उन्नत 7-चरण शुद्धिकरण प्रणाली की सुविधा देता है। स्वच्छता बनाए रखने और शुद्ध कॉपर आरओ पानी प्रदान करने के लिए, प्यूरीफायर को कॉपर ऑटो-क्लीनिंग सुविधा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। कॉपर आरओ पानी के कई फायदे हैं जैसे यह प्रतिरक्षा को बढ़ाता है, मोटापे से लड़ता है और बहुत कुछ। जल शोधक में प्रति घंटे 28l तक शुद्ध करने की शुद्धिकरण क्षमता है।

AO Smith Z9 Hot+ normal RO


एक अन्य जल शोधक विकल्प एओ स्मिथ का है। प्यूरीफायर का 8-स्टेज वाटर प्यूरिफिकेशन सिस्टम इसे शिशुओं के लिए एक सुरक्षित विकल्प बनाता है। इसमें एडवांस रिकवरी टेक्नोलॉजी की सुविधा है जो प्रति वर्ष 9000l बचाने में मदद करती है। शोधक को दो तापमानों पर तत्काल गर्म पानी प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है: 45 डिग्री सेल्सियस और 80 डिग्री सेल्सियस। वाटर प्यूरीफायर पीएच को बनाए रखता है और पानी को ताजा रखता है।

Livpure GLO PRO+Taste Enhancer, Water Purifier


लिवप्योर ग्लो 7-लीटर स्टोरेज टैंक के साथ आता है और इसमें अंधेरे में भी आरामदायक उपयोग के लिए एलईडी संकेतक हैं। यह 2000 पीपीएम तक टैंक, नल और बोरवेल जैसे विभिन्न स्रोतों से कठोर पानी को शुद्ध कर सकता है और स्वाद बढ़ाने में मदद करता है। यदि आप एक अच्छी भंडारण क्षमता वाले जल शोधक की तलाश कर रहे हैं, तो यह शोधक एक अच्छा विकल्प है। यह एक कॉम्पैक्ट वाटर प्यूरीफायर है जो सुरक्षित और शुद्ध पेय सुनिश्चित करने के लिए 7-चरण की जल शोधन प्रक्रिया का उपयोग करता है। वाटर प्यूरीफायर दीवार पर लगाने के लिए उपयुक्त है और इसलिए जगह बचाने में मदद करता है।

Livpure Zinger White DX Ecocare with water saving Technology


जल संरक्षण को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया, इसमें एक अभिनव HR70 तकनीक है जो पानी की बर्बादी को कम करती है। यह लंबे समय में 20,000 लीटर तक पानी बचाने में मदद करता है, जिससे यह एक उच्च वसूली वाला जल शोधक बन जाता है। इसमें एक एलईडी डिस्प्ले है जो आपको आरओ फिल्टर की स्थिति दिखाता है। यह आपको बहुत साफ पेयजल प्रदान करने के लिए कई चरणों में फिल्ट्रेशन का उपयोग करता है। स्मार्ट डिजाइन निश्चित रूप से आपके किचन में व्यक्तित्व जोड़ देगा। कॉपर कार्ट्रिज तांबे की अच्छाई को पीने के पानी में लाता है, इसे समृद्ध करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story