×

Best Wet Grinders: खाने को बनाने चाहते हैं परफेक्ट तो घर लाए वेट ग्राइंडर, इससे बराबर नाप से तैयार करें सामग्री

Best Wet Grinders: वेट ग्राइंडर एक आवश्यक रसोई उपकरण है, खासकर यदि आप इडली और डोसा जैसे व्यंजन बनाना चाह रहे हैं। यह आपको आसानी से बैटर तैयार करने की अनुमति देता है

Anjali Soni
Published on: 4 Aug 2023 3:46 AM GMT
Best Wet Grinders: खाने को बनाने चाहते हैं परफेक्ट तो घर लाए वेट ग्राइंडर, इससे बराबर नाप से तैयार करें सामग्री
X
Best Wet Grinders(Photo-social media)

Best Wet Grinders: वेट ग्राइंडर एक आवश्यक रसोई उपकरण है, खासकर यदि आप इडली और डोसा जैसे व्यंजन बनाना चाह रहे हैं। यह आपको आसानी से बैटर तैयार करने की अनुमति देता है और यह सुनिश्चित करता है कि बैटर में पोषक तत्व बरकरार रहें और वह फूला हुआ हो। इसके लिए मिक्सर ग्राइंडर का भी उपयोग किया जा सकता है लेकिन गीला ग्राइंडर यह सुनिश्चित करता है कि बैटर नरम और फूला हुआ हो। वेट ग्राइंडर खरीदते समय आपको जिन चीज़ों पर ध्यान देने की ज़रूरत है। आपको यह तय करने में मदद करने के लिए कि कौन सा वेट ग्राइंडर खरीदना है, हमने भारत में उपलब्ध बेस्ट वेट ग्राइंडर की एक सूची तैयार की है।

Elgi Ultra Grind+ Gold Table Top Wet Grinder

एल्गी अल्ट्रा ग्राइंड+ गोल्ड टेबल टॉप वेट ग्राइंडर 150 वॉट मोटर द्वारा संचालित है और 2 लीटर की क्षमता प्रदान करता है। यह एक हटाने योग्य स्टेनलेस स्टील ड्रम के साथ आता है जो जंग प्रतिरोधी है और आपको बैटर को लंबी अवधि तक स्टोर करने की अनुमति देता है। यह हल्के और टिकाऊ ABS बॉडी के साथ आता है। यह पांच साल की वारंटी के साथ आता है। यह एक बैटरी क्लीनर के साथ आता है जो आपको शंक्वाकार पत्थरों से बैटर को आसानी से हटाने की अनुमति देता है।

Elgi Ultra Perfect+ Wet Grinder

एल्गी अल्ट्रा परफेक्ट+ वेट ग्राइंडर 150 वॉट मोटर से लैस है और 2 लीटर की क्षमता प्रदान करता है। यह ABS बॉडी के साथ आता है जो हल्का और टिकाऊ है। ग्राइंडर में एक हटाने योग्य स्टेनलेस स्टील ड्रम है जो जंग प्रतिरोधी है और भोजन को लंबे समय तक संग्रहीत कर सकता है। यह 10 साल की वारंटी के साथ आता है, जो विश्वसनीयता प्रदान करता है। ग्राइंडर शंक्वाकार पत्थरों के साथ आता है जो पीसते समय कम गर्मी पैदा करता है।

Butterfly Hippo Table Top Wet Grinder

बटरफ्लाई हिप्पो टेबल टॉप वेट ग्राइंडर 150 वॉट मोटर द्वारा संचालित है और 2 लीटर की क्षमता प्रदान करता है। इसमें एक अलग करने योग्य स्टेनलेस स्टील ड्रम और एक शॉक प्रूफ एबीएस बॉडी है। यह एक समान पीसने का दबाव सुनिश्चित करता है और 4-तरफ़ा पीसने की प्रणाली प्रदान करता है। यह पॉलीकार्बोनेट से बने अटूट पारदर्शी ढक्कन के साथ आता है। यह दो टिकाऊ और कुशल पत्थरों के साथ आता है जो अच्छी पीसने को सुनिश्चित करते हैं।

Panasonic MK-SW200BLK Wet Grinder

बटरफ्लाई हिप्पो टेबल टॉप वेट ग्राइंडर 150 वॉट मोटर द्वारा संचालित है और 2 लीटर की क्षमता प्रदान करता है। इसमें एक अलग करने योग्य एटैलिएल स्टील ड्रमर और एक शॉक ड्रू एबीएस बॉडी है। यह एक समान पीसने का दबाव सुनिश्चित करता है और 4-टार्फ़ा पीसने की प्रणाली प्रदान करता है। यह पॉलीकार्बोनेट से बने सीमेंट सीमेंट के साथ आता है। यह दो पर्यटक और कुशल पौधों के साथ मौजूद है जो अच्छी तरह से पीसने को सुनिश्चित करते हैं।

SmartFingers Comfort Plus Table Top Wet Grinder

स्मार्टफिंगर्स के इस वेट ग्राइंडर की एक बार में पर्याप्त पीसने की क्षमता 2L है। इस ग्राइंडर में बैटर को हाथ से निकालने की परेशानी को रोकने के लिए एक डिस्पैच वाल्व की सुविधा है। हल्का डिज़ाइन इसे स्टोर करना और ले जाना आसान बनाता है। स्थिरता सुनिश्चित करने और फिसलने से रोकने के लिए, ग्राइंडर में एक वैक्यूम-लॉक बॉटम होता है। इसके अलावा, ग्राइंडर तीन ग्राइंडिंग स्टोन से सुसज्जित है। डिस्पैचेबल वाल्व ग्राइंडर को साफ करना आसान बनाते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story