×

Buy LED Bulbs Online in India: अब बिजली की करें बचत, आज ही घर लाएं बेस्ट एलईडी बल्ब, जाने कीमत और ऑफर्स

Best LED Bulbs Price in India: पारंपरिक गरमागरम और सीएफएल बल्बों को एलईडी लाइट बल्बों के नए, बेहतर और किफायती विकल्पों से बदल दिया गया है। उन्हें अपने इंटीरियर में शामिल करने से न केवल चमकदार रोशनी मिलती है

Anjali Soni
Published on: 13 April 2023 9:38 PM GMT
Buy LED Bulbs Online in India: अब बिजली की करें बचत, आज ही घर लाएं बेस्ट एलईडी बल्ब, जाने कीमत और ऑफर्स
X
Best LED Bulbs Price in India (Photo-social media)

Buy LED Bulbs Online in India: पारंपरिक गरमागरम और सीएफएल बल्बों को एलईडी लाइट बल्बों के नए, बेहतर और किफायती विकल्पों से बदल दिया गया है। उन्हें अपने इंटीरियर में शामिल करने से न केवल चमकदार रोशनी मिलती है, बल्कि बिजली के बिलों पर आपकी बचत भी बढ़ जाती है। ये पारंपरिक बल्ब और सीएफएल से बेहतर हैं क्योंकि ये बेहतर रोशनी प्रदान करते हैं, बेहतर सामग्री से बने होते हैं और इनका जीवन लंबा होता है। एक से अधिक कारणों से उन्हें आपके संपूर्ण सजावट का हिस्सा बनने के लिए, यहां एलईडी लाइट्स की एक सूची है जिसे आपको अवश्य देखना चाहिए।

Syska SSK-SRL Base B22 9-Watt LED Bulb

क्या आप कुछ लागत प्रभावी, बिजली की बचत और कुशल बल्बों की तलाश में हैं? सिस्का के 9 वाट के एलईडी बल्ब बिल्कुल सही हैं। एपॉक्सी लेंस से बने, ये पारंपरिक प्रकाश बल्ब जितना गर्म नहीं होते हैं और टूटने के प्रतिरोधी भी होते हैं। उनके पास उच्च प्रभाव प्रतिरोध है और इसलिए वे लंबे समय तक चलते हैं। ये तुरंत एक बड़े क्षेत्र को कवर करने वाले उज्ज्वल प्रकाश की आवश्यकता को पूरा करते हैं। ये बल्ब गैर विषैले होते हैं क्योंकि इनमें सीसा और पारा नहीं होता है। इसकी कीमत 720 रूपये हैं।

Wipro Polycarbonate Tejas Base B22 9-Watt Led Bulb

अभिनव डिजाइन और उच्चतम प्रभावशीलता के साथ निर्मित, ये प्रकाश बल्ब काफी क्षेत्रों को कुशलता से रोशन करते हैं। पॉली कार्बोनेट सामग्री से बने, ये आसानी से टूटते नहीं हैं और बहुत टिकाऊ होते हैं। उनके पास एक नरम प्रकाश है, जो दक्षता पर कोई समझौता नहीं करते हुए एक अंधा प्रभाव नहीं छोड़ते हैं। ये बल्ब आपके झूमर और लैंपशेड को रोशन करने के लिए एकदम सही हैं।

Philips Base B22 9-Watt LED Bulb

बहुत तेज या बहुत कम रोशनी आंखों के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। स्वस्थ आंखों के लिए उचित प्रकाश वितरण महत्वपूर्ण है। ये प्रकाश बल्ब चकाचौंध मुक्त हैं और आरामदायक चमक प्रदान करते हैं। लागत दक्षता और स्थायित्व की सुविधाओं के साथ, उन्हें स्थापित करना आसान है। वे आंखों पर तनाव कम करते हैं और अत्यधिक आराम प्रदान करते हैं और एकाग्रता में सुधार करते हैं। इसकी हल्की रोशनी के कारण इसे लैंपशेड के लिए बल्ब के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Havells 9-Watts B22 LED Cool Day Light Lamp


हॉलवे, डाइनिंग रूम और स्टडी रूम जैसी बड़ी जगहों को रोशन करने के लिए एक कुशल प्रकाश स्रोत जरूरी है। यह एलईडी लाइट बल्ब ऐसे उद्देश्यों के लिए इष्टतम प्रकाश प्रदान करता है। पर्यावरण के अनुकूल प्लास्टिक से बना है जो उन्हें गैर विषैले और प्रतिरोधी बनाता है। ये आकार में छोटे होते हैं और अधिकतम परिणाम प्राप्त करने के लिए सेट में इनका उपयोग किया जाना चाहिए। ये बल्ब इनडोर लाइटिंग के लिए सबसे उपयुक्त हैं।

Halonix B22 10-Watt Led ASTRON Plus

इष्टतम प्रकाशमान के प्रावधान के साथ, ये एलईडी बल्ब सभी प्रकार के उद्देश्यों के लिए उपयुक्त हैं, और किसी भी कमरे में उपयोग किए जा सकते हैं, ये बल्ब हर जगह अच्छी तरह से काम करते हैं। वे वोल्टेज फ्लक्चुएशन गार्ड के साथ पिन प्रकार के बल्ब होते हैं जो उन्हें लंबे समय तक चलते हैं और सुरक्षित होते हैं। हैलोनिक्स लाइट बल्ब भारत में बनाए जाते हैं।इष्टतम प्रकाशमान के प्रावधान के साथ, ये एलईडी बल्ब सभी प्रकार के उद्देश्यों के लिए उपयुक्त हैं, और किसी भी कमरे में उपयोग किए जा सकते हैं, ये बल्ब हर जगह अच्छी तरह से काम करते हैं। वे वोल्टेज फ्लक्चुएशन गार्ड के साथ पिन प्रकार के बल्ब होते हैं जो उन्हें लंबे समय तक चलते हैं और सुरक्षित होते हैं। हैलोनिक्स लाइट बल्ब भारत में बनाए जाते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story