×

Best Refrigerator In India: खरीदें 2023 के सबसे बेस्ट रेफ्रिजरेटर, जाने कीमत और फीचर्स

Best Refrigerator In India: रेफ्रिजरेटर हमारी रसोई का एक अहम हिस्सा बन गए हैं। वे आपके फलों, सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों को ताजा और स्वच्छ रखने में आपकी मदद करते हैं।

Anjali Soni
Published on: 25 July 2023 6:49 AM GMT
Best Refrigerator In India: खरीदें 2023 के सबसे बेस्ट रेफ्रिजरेटर, जाने कीमत और फीचर्स
X
Best Refrigerator In India(photo-social media)

Best Refrigerator In India: रेफ्रिजरेटर हमारी रसोई का एक अहम हिस्सा बन गए हैं। वे आपके फलों, सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों को ताजा और स्वच्छ रखने में आपकी मदद करते हैं। इतना ही नहीं, वे अपने आधुनिक डिजाइन के साथ-साथ आकर्षक इंटीरियर से आपकी रसोई या घर की शोभा भी बढ़ाते हैं। विभिन्न ब्रांडों के सैकड़ों रेफ्रिजरेटर कीमतों की एक विस्तृत सीरीज में उपलब्ध हैं, जिनमें अक्सर मामूली अंतर होता है जिसे खरीदना आसान नहीं होता है। आपको क्षमता, बिजली की खपत, सिंगल, डबल या ट्रिपल दरवाजा है या नहीं, और निश्चित रूप से कीमत जैसे कई कारकों पर विचार करने की आवश्यकता है।

Samsung 700L Inverter Side-by-Side Refrigerator

सैमसंग 700-लीटर फ्रॉस्ट-फ्री साइड-बाय-साइड रेफ्रिजरेटर उच्च क्षमता वाले रेफ्रिजरेटर की तलाश कर रहे बड़े परिवारों के लिए एक और अच्छा विकल्प है। यह कंपनी की स्पेसमैक्स तकनीक के साथ आता है जो बढ़ी हुई भंडारण क्षमता प्रदान करता है। यह एक डिजिटल इन्वर्टर से सुसज्जित है जो ऊर्जा कुशल होने और न्यूनतम शोर के साथ संचालित होने के साथ-साथ कुशल शीतलन प्रदान करता है। यह एक बड़ी क्षमता वाले सब्जी बॉक्स के साथ आता है, जिससे आप बहुत सारे फल और सब्जियां स्टोर कर सकते हैं। रेफ्रिजरेटर पावर कूल और फ़्रीज़ विकल्पों के साथ आता है जो तुरंत कूलिंग प्रदान करते हैं। यह एक डिओडोराइजिंग फिल्टर के साथ आता है जो गंध को खत्म करने और भोजन की मूल सुगंध को संरक्षित करने के लिए सक्रिय कार्बन का उपयोग करता है।

LG 437L 2 Star Smart Inverter Double Door Refrigerator

एलजी 437-लीटर फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए ऑटो-डीफ्रॉस्ट फ़ंक्शन के साथ आता है। यह कंपनी के स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर से लैस है जो लंबे समय तक ताजगी प्रदान करता है और न्यूनतम शोर के साथ काम करता है। यह डोर कूलिंग प्लस तकनीक के साथ आता है जो दरवाजे के क्षेत्र में उचित शीतलन सुनिश्चित करने के लिए फ्रिज के सामने हवा का प्रवाह प्रदान करता है। यह एक परिवर्तनीय फ्रिज है और आपको फ्रीजर को फ्रिज में बदलने की सुविधा देता है। यह एलजी के स्मार्ट डायग्नोसिस फीचर के साथ आता है जो आपको किसी भी समस्या का आसानी से निदान करने की अनुमति देता है।

Godrej 236L 2 Star Inverter Double Door Refrigerator

गोदरेज 236L फ्रॉस्ट-फ्री डबल डोर रेफ्रिजरेटर कंपनी की इन्वर्टर कंप्रेसर तकनीक के साथ आता है जो ऊर्जा कुशल है और न्यूनतम शोर के साथ काम करता है। यह एक हटाने योग्य एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट के साथ आता है जो भोजन को रोगाणु मुक्त रखता है। यह एक जंबो सब्जी ट्रे के साथ आता है जो फलों और सब्जियों के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करता है। रेफ्रिजरेटर 2-स्टार ऊर्जा दक्षता रेटिंग के साथ आता है और इसमें मजबूत ग्लास शेल्फ हैं। किफायती डबल डोर रेफ्रिजरेटर की तलाश करने वालों के लिए यह एक अच्छा विकल्प है।

Whirlpool 190 L 3 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator

व्हर्लपूल 190L रेफ्रिजरेटर 190-लीटर की भंडारण क्षमता के साथ आता है जिसमें 14.3-लीटर की फ्रीजर क्षमता शामिल है। यह कंपनी की एडवांस्ड इंसुलेटेड कैपिलरी तकनीक का उपयोग करता है जो इसे बिजली कटौती के दौरान 9 घंटे तक ठंडा बनाए रखने की अनुमति देता है। यह एक एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट से सुसज्जित है और भोजन और सब्जियों के लिए पर्याप्त भंडारण प्रदान करता है। यदि आप बिजली कटौती से प्रभावित क्षेत्र में रह रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है।

LG 260 L 3 Star Frost Free Double Door Refrigerator

LG 260 L डबल डोर रेफ्रिजरेटर 260-लीटर की क्षमता प्रदान करता है और एक स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आता है जो साइलेंट और स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन प्रदान करता है। यह एक जाली-प्रकार के बॉक्स कवर के साथ आता है जो इष्टतम नमी स्तर को बनाए रखने में मदद करता है। यह मजबूत ग्लास शेल्फ, ऑटो स्मार्ट कनेक्ट, स्मार्ट डायग्नोसिस और 2-लीटर बोतल स्टोरेज के साथ आता है। यह एक एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट के साथ आता है जो भोजन को लंबे समय तक स्वस्थ और स्वच्छ रखता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story