Best Refrigerator Under 15000: छोटे परिवार के लिए खरीदें ये ₹15000 के अंदर सबसे अच्छा रेफ्रिजरेटर, जाने कीमत

Best Refrigerator Under ₹15000: यदि आप एक छोटा परिवार हैं और रेफ्रिजरेटर खरीदना चाहते हैं, तो ₹15000 के तहत रेफ्रिजरेटर की यह सूची आपको ऐमज़ॉन से ऑनलाइन खरीदने में मदद करेगी।

Anjali Soni
Published on: 16 April 2023 11:13 AM GMT
Best Refrigerator Under 15000: छोटे परिवार के लिए खरीदें ये ₹15000 के अंदर सबसे अच्छा रेफ्रिजरेटर, जाने कीमत
X
Best Refrigerator Under ₹15000(Photo-social media)

Best Refrigerator Under ₹15000: रेफ्रिजरेटर हर घर में एक आवश्यक घरेलू उपकरण है। इन वर्षों में, यह डिजाइन और विशिष्टताओं के मामले में बहुत विकसित हुआ है, आजकल लोग इष्टतम भंडारण स्थान वाले रेफ्रिजरेटर की मांग करते हैं जो किफायती और ऊर्जा कुशल दोनों है। मांग को ध्यान में रखते हुए, निर्माता रेफ्रिजरेटर का निर्माण कर रहे हैं जिसमें बेहतर क्षमता, ऊर्जा दक्षता, आरामदायक शोर में कमी, स्मार्ट कम्प्रेसर, आइस-बीम दरवाजे, लंबा जीवन और बहुत कुछ शामिल हैं। हालांकि रेफ्रिजरेटर कीमत, आकार और क्षमता के मामले में भिन्न हो सकते हैं, लेकिन रेफ्रिजरेटर की बुनियादी विशेषताएं समान रहती हैं। यदि आप एक छोटा परिवार हैं और रेफ्रिजरेटर खरीदना चाहते हैं, तो ₹15000 के तहत रेफ्रिजरेटर की यह सूची आपको ऐमज़ॉन से ऑनलाइन खरीदने में मदद करेगी।

Haier 4 Star Direct-Cool Single-Door Refrigerator

हायर एचईडी-20सीएफडीएस में स्लीक एस्थेटिक डिजाइन और आकर्षक कलर स्कीम के साथ डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर है, जो आपके किचन को आधुनिक और शानदार लुक देता है। यह 195 लीटर की क्षमता के साथ आता है जो मध्यम आकार के परिवार के लिए उपयुक्त है। इसकी 1 घंटे की आइसिंग तकनीक के साथ, आपको आइस क्यूब्स के लिए अधिक समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि यह एक घंटे के भीतर तेजी से बर्फ बनना सुनिश्चित करता है। आपको बिजली की खपत के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि इस रेफ्रिजरेटर में 4-स्टार ऊर्जा-बचत मोड है जो आपकी जेब को बिजली के भारी बिलों से बचाता है। यह बिजली के उतार-चढ़ाव को रोकता है क्योंकि यह रेफ्रिजरेटर 135V जितनी कम बिजली की आपूर्ति पर काम करता है, स्टेबलाइजर-मुक्त संचालन प्रदान करता है।

Godrej 4 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

सूची में अगला गोदरेज आरडी यूएनओ 1854 है जो 4-स्टार ऊर्जा-बचत मोड के साथ आता है और नीचे एक अलग 20 लीटर स्टोरेज ट्रे है जहां आप ताजी सब्जियां और फल रख सकते हैं जिन्हें प्रशीतन की आवश्यकता नहीं होती है। यह डोर गैसकेट में एंटी-माइक्रोबियल रेजिस्टेंस के साथ डायरेक्ट कूल सिंगल-डोर रेफ्रिजरेटर है जो कीटाणुओं को दूर रखता है। यह 190 लीटर की क्षमता के साथ आता है जो एक छोटे या मध्यम आकार के परिवार के लिए उपयुक्त है। यह उन्नत इन्वर्टर तकनीक के साथ आता है जो कंप्रेशर्स के संचालन को बुद्धिमानी से समायोजित करता है जिससे यह होम इन्वर्टर पर चलने में सक्षम हो जाता है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक दक्षता, स्थायित्व और साइलेंट ऑपरेशन होता है।

LG 3 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator

सूची में एक अन्य विकल्प LG GL-B201APZD है जिसमें एक आकर्षक और स्टाइलिश डिज़ाइन के साथ एक डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर है जो आपके किचन के स्टाइल कोशेंट को बढ़ाता है। यह 12.6 लीटर नम और ताजा सब्जी ट्रे के साथ आता है जहां आप ताजी सब्जियां स्टोर कर सकते हैं। 190 लीटर की क्षमता के साथ, यह छोटे या मध्यम आकार के परिवारों की सेवा करता है। यह 3-स्टार ऊर्जा-बचत मोड के साथ आता है जो आपकी जेब के लिए किफायती साबित होता है। यह तेजी से बर्फ बनाने को भी सुनिश्चित करता है ताकि आपको लंबे समय तक इंतजार न करना पड़े। इसमें समायोज्य अलमारियां भी शामिल हैं, ताकि आप आवश्यकतानुसार रेफ्रिजरेटर का उपयोग कर सकें। यह रेफ्रिजरेटर स्टेबलाइजर के बिना काम कर सकता है क्योंकि यह 135 V से 290 V तक के वोल्टेज पर काम करता है।

Samsung 2 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

कतार में अगला विकल्प सैमसंग आरआर19ए241बी है जिसमें एक चिकना और चमकदार डिजाइन के साथ एक डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर है जो भोजन और पेय की ताजगी को बनाए रखने के लिए तेजी से ठंडा करने वाला प्रदर्शन प्रदान करता है और साथ ही तेजी से बर्फ निर्माण सुनिश्चित करता है। यह पावर चिल फीचर के साथ आता है जो भोजन को ठंडा करता है और अन्य रेफ्रिजरेटर की तुलना में 31 प्रतिशत तेज बर्फ बनाता है। यह एक बड़े वेजिटेबल बॉक्स के साथ आता है जो आपकी सभी सब्जियों और फलों को स्टोर करने के लिए सुविधाजनक स्थान प्रदान करता है। रेफ्रिजरेटर की क्षमता 192 लीटर है जो छोटे परिवारों के लिए एकदम सही है और मध्यम आकार के परिवारों के लिए भी उपयुक्त है। यह रेफ्रिजरेटर स्टेबलाइजर के बिना काम कर सकता है क्योंकि यह 135 V से 290 V तक के वोल्टेज पर काम करता है।

Whirlpool 2 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator

कतार में एक और सबसे अच्छा रेफ्रिजरेटर व्हर्लपूल डब्ल्यूडीई 205 है जो फिर से एक डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर है जो 190 लीटर की क्षमता के साथ आता है जो एक छोटे परिवार के लिए आदर्श है और मध्यम आकार के परिवारों के लिए भी उपयुक्त है। डायरेक्ट-कूल सिंगल डोर भोजन के लिए कुशल शीतलन और लंबी भंडारण अवधि प्रदान करता है। बिजली कटौती के मामले में, यह रेफ्रिजरेटर 9 घंटे तक कूलिंग रिटेंशन भी प्रदान करता है, जो इसे अविवाहितों और कामकाजी व्यक्तियों के लिए आदर्श बनाता है। एक आसान डीफ्रॉस्टिंग तंत्र के साथ, आप जमे हुए आइटमों के बारे में तनाव मुक्त रह सकते हैं। यह इंसुलेटेड कैपिलरी तकनीक के साथ आता है जो रेफ्रिजरेटर में बेहतर कंप्रेसर दक्षता, तेज कूलिंग और लंबे समय तक कूलिंग बनाए रखना सुनिश्चित करता है। इसमें एक जंबो स्टोरेज ट्रे भी है जिसमें तीन 2L बोतलें और पांच 1L बोतलें आ सकती हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story