×

Top 10 Dry Iron: ऐमज़ॉन से खरीदें टॉप 10 ड्राई आयरन, कपड़ों रखें एक दम नये जैसा

Top 10 Dry Iron: इस्त्री करना कुछ लोगों के लिए समय लेने वाला काम हो सकता है, लेकिन यह सबसे उपयोगी उपकरणों में से एक है जो हर किसी के घर में होना चाहिए।

Anjali Soni
Published on: 24 Aug 2023 4:27 AM GMT
Top 10 Dry Iron: ऐमज़ॉन से खरीदें टॉप 10 ड्राई आयरन, कपड़ों रखें एक दम नये जैसा
X
Top 10 Dry Iron(Photo-social media)

Top 10 Dry Iron: इस्त्री करना कुछ लोगों के लिए समय लेने वाला काम हो सकता है, लेकिन यह सबसे उपयोगी उपकरणों में से एक है जो हर किसी के घर में होना चाहिए। एक अच्छी आयरन होने से कपड़ों से सलवटें और सिलवटें आसानी से और प्रभावी ढंग से हटाने में मदद मिल सकती है। सुविधाजनक और उपयोग सुनिश्चित करने के लिए आज के समय में कई प्रकार के विकल्प उपलब्ध हैं। चूंकि विभिन्न प्रकार के कपड़ों को अलग-अलग देखभाल की आवश्यकता होती है, इसलिए ऐसा लोहा चुनना महत्वपूर्ण है जो आपकी आवश्यकता के अनुरूप हो और आपके कपड़ों के लिए सुरक्षित हो। विभिन्न कार्यों, विशेषताओं और विशिष्टताओं के आधार पर, हमने ऐमज़ॉन से बेस्ट आयरन की एक सूची तैयार की है।

Usha Aurora Dry Iron

उषा के इस ड्राई आयरन में एक बहु-रंगीन एलईडी टेल है जो इंगित करती है कि आयरन कब उपयोग के लिए तैयार है। यह ओवरहीट शट-ऑफ फ़ंक्शन के साथ सुरक्षा सुनिश्चित करता है। लोहे की नॉन-स्टिक सोलप्लेट कपड़ों को जलने से सुरक्षित रखती है। इसके अलावा, 1.8 मीटर लंबी 360-डिग्री कुंडा कॉर्ड उपयोग करते समय इसे स्थानांतरित करना आसान बनाती है। लोहे का एर्गोनोमिक डिज़ाइन सुविधाजनक उपयोग के लिए आरामदायक पकड़ प्रदान करता है।

Wipro Smartlife Super Deluxe Dry Iron

विप्रो स्मार्टलाइफ सुपर डीलक्स ड्राई आयरन को कपड़ों पर आसान और सहज ग्लाइड सुनिश्चित करने के लिए सिरेमिक प्लेट के साथ डिज़ाइन किया गया है। 1000 वॉट की शक्ति तेज़ हीटिंग और प्रभावी इस्त्री सुनिश्चित करती है। समायोज्य थर्मोस्टेट नियंत्रण और ऑटो-ऑफ सुविधा ओवरहीटिंग को रोकती है और कपड़ों को किसी भी जलने से सुरक्षित रखती है। सोलप्लेट की टेफ्लॉन नॉन-स्टिक कोटिंग चिकनी ग्लाइडिंग सुनिश्चित करती है।

Bajaj DX

बजाज डीएक्स 7 एक 1000 वॉट का ड्राई आयरन है जो नॉन-स्टिक सोल प्लेट के साथ आता है जो यह सुनिश्चित करता है कि कपड़े उच्च तापमान पर भी आयरन से न चिपकें। यह कपड़ों की तेजी से इस्त्री सुनिश्चित करने के लिए जल्दी से गर्म हो जाता है और एक कूल टच बॉडी के साथ आता है जो सुनिश्चित करता है कि आप खुद को न जलाएं। इसमें एक हल्का डिज़ाइन है जो आपको कपड़ों को जल्दी और आसानी से इस्त्री करने की अनुमति देता है।

Philips GC1905

फिलिप्स जीसी1905 एक 1440-वाट स्टीम आयरन है जो आपके कपड़ों को सहजता से इस्त्री करने में मदद करने के लिए प्रति मिनट 13 ग्राम तक निरंतर भाप उत्पादन का उपयोग करता है। यह एक पानी की टंकी के साथ आता है जिसे आसानी से भरा जा सकता है और एक खाली छेद है जो आपको अपने कपड़ों को इस्त्री करने के बाद पानी निकालने की अनुमति देता है। यह एक स्प्रे फ़ंक्शन के साथ आता है जो आपको सिलवटों को आसानी से हटाने के लिए कपड़ों को गीला करने की अनुमति देता है।

Morphy Richards Daisy is a 1000-Watt dry iron

मॉर्फी रिचर्ड्स डेज़ी 1000 वॉट का ड्राई आयरन है और इसमें अमेरिकन हेरिटेज टेफ्लॉन कोटेड सोलप्लेट है जो नॉन-स्टिक सतह सुनिश्चित करता है और कपड़ों को उस पर चिपकने से रोकता है। यह एक नियॉन इंडिकेटर के साथ आता है जो लोहे के गर्म होने पर जलता है। यह एक प्लास्टिक बॉडी के साथ आता है जो इसे हल्का बनाता है और आकस्मिक जलने से बचाता है। यह उपयोग में आसान तापमान नियंत्रण के साथ आता है जो आपको कपड़े के प्रकार के अनुसार सही तापमान चुनने की अनुमति देता है।

Usha EI 1602 1000-Watt Lightweight Dry Iron

उषा ईआई 1602 1000-वाट लाइटवेट ड्राई आयरन एक 1000 वॉट का ड्राई आयरन है जिसका वजन लगभग 800 ग्राम है। यह एक नॉन-स्टिक पीटीएफई कोटेड सोल प्लेट से सुसज्जित है जो आपको अपने कपड़ों को बिना नुकसान पहुंचाए आसानी से इस्त्री करने की अनुमति देता है। यह एक कूल टच बॉडी के साथ आता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आप खुद को चोट न पहुँचाएँ। यह एक थर्मोस्टेट के साथ आता है जो आपको अपनी आवश्यकता के अनुसार तापमान को आसानी से बदलने की अनुमति देता है।

Bajaj Majesty DX 6 is a 1000-Watt dry iron

बजाज मेजेस्टी डीएक्स 6 एक 1000 वॉट का ड्राई आयरन है और जल्दी गर्म हो जाता है, जिससे आप अपने कपड़ों को आसानी से इस्त्री कर सकते हैं। यह एक अमेरिकन हेरिटेज नॉन-स्टिक कोटेड सोल प्लेट के साथ आता है जो समान ताप सुनिश्चित करता है और कपड़ों का चिपकना कम करता है। आकस्मिक जलने से बचाने के लिए यह कूल टच बॉडी के साथ आता है। इसमें 360-डिग्री घूमने वाला कॉर्ड है जो सहज गति और लचीलापन प्रदान करता है।

Bajaj Majesty DX-11 Dry Iron

बजाज के इस सूखे लोहे को प्रभावी इस्त्री प्रदान करने के लिए 1000-वाट बिजली की आवश्यकता होती है। ओवरहीटिंग को रोकने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लोहे में एक स्वचालित शट-ऑफ फ़ंक्शन होता है। इसमें एक तापमान नियंत्रण फ़ंक्शन है जो आपको कपड़े और आवश्यकता के अनुसार तापमान को समायोजित करने की अनुमति देता है। आसान ग्लाइडिंग और इस्त्री सुनिश्चित करने के लिए लोहे का निर्माण जर्मन कोटिंग तकनीक से किया गया है। लोहे की 360-डिग्री घूमने वाली कॉर्ड इसे उपयोग में सुविधाजनक बनाती है।

Rico Super Heavy Automatic Dry Iron

यदि आप ऐसे आयरन की तलाश में हैं जो स्टाइल और कार्यक्षमता दोनों प्रदान करता हो, तो यह आपके लिए एक विकल्प हो सकता है। रीको के इस आयरन में इस्त्री को आसान और तेज़ बनाने के लिए त्वरित ताप तकनीक की सुविधा है। हेवी-ड्यूटी सामग्री बिना किसी क्रीज या परेशानी के प्रभावी इस्त्री सुनिश्चित करती है। 6 फैब्रिक सेटिंग्स से सुसज्जित, यह आयरन विभिन्न फैब्रिक के कपड़ों को आसानी से इस्त्री करने के लिए उपयुक्त है। इसके अलावा, इसमें लोहे की शक्ति की स्थिति को इंगित करने के लिए एक प्रकाश संकेतक भी है। भारी वजन वाली प्लेट न्यूनतम प्रयास के साथ कपड़ों को प्रभावी ढंग से इस्त्री करती है और इसे घरेलू, वाणिज्यिक और औद्योगिक उपयोग के लिए उपयुक्त विकल्प बनाती है।

Crompton InstaGlide Dry Iron

क्रॉम्पटन का यह सूखा लोहा स्थायित्व और लंबे समय तक उपयोग की पेशकश के लिए अमेरिकन हेरिटेज सोलप्लेट कोटिंग के साथ बनाया गया है। 360-डिग्री घूमने वाला कॉर्ड और सरकने में आसान डिज़ाइन इसे उपयोग में आसान और आरामदायक बनाता है। आयरन में 6-फैब्रिक सेटिंग्स हैं जो आपको बिना किसी परेशानी के विभिन्न फैब्रिक के कपड़े इस्त्री करने देती हैं। इसके अलावा, एर्गोनोमिक डिज़ाइन इसे पकड़ने और उपयोग करने में आरामदायक बनाता है। बड़ी सोलप्लेट इस्त्री को त्वरित और प्रभावी बनाती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story