×

ChatGPT App: अब मोबाइल पर चलाइये चैट जीपीटी का एंड्रॉइड ऐप

ChatGPT App: भारत में इसके 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं। अन्य देशों में इसे बाद में उपलब्ध कराया जाएगा।

Neel Mani Lal
Published on: 27 July 2023 2:48 AM GMT
ChatGPT App: अब मोबाइल पर चलाइये चैट जीपीटी का एंड्रॉइड ऐप
X
chat gpt app for android (photo: social media )

ChatGPT App: एंड्रॉइड ऐप के लिए चैटजीपीटी अब गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। कंपनी के एक ट्वीट के अनुसार, एंड्रॉइड ऐप से सबसे पहले अमेरिका, भारत, बांग्लादेश और ब्राजील में उपलब्ध है। भारत में इसके 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं। अन्य देशों में इसे बाद में उपलब्ध कराया जाएगा। एंड्रॉइड ऐप आईओएस संस्करण के लिए चरणबद्ध रोलआउट की नकल है।

ओपन एआई का जीपीटी-4 मॉडल बिंग एआई चैटबॉट को भी पावर देता है, जो कई महीनों से एंड्रॉइड पर उपलब्ध है। दूसरी ओर गूगल का बार्ड एआई एक डेडिकेटेड ऐप के बजाय सिर्फ वेब इंटरफ़ेस पर चलता है।

फिलवक्त कई टेक कंपनियां मोबाइल ऐप्स के लिए एआई-संचालित टूल पेश कर रही हैं। अब ऐप्पल कंपनी भी आंतरिक रूप से एक एआई ऐप का परीक्षण कर रही है। चैट जीपीटी का आईओएस ऐप कुछ महीने पहले ही ये आईफ़ोन और आईपैड्स के लिए आ गया था।

इंसान जैसी बातचीत करने की क्षमता

चैट जीपीटी एक क्रांतिकारी एआई-संचालित चैटबॉट है अपने एडवांस्ड लैंग्वेज मॉडल के उपयोग के माध्यम से इंसान जैसी बातचीत करने की क्षमता के लिए तकनीकी दुनिया में सुर्खियां बटोर रहा है। हालाँकि शुरू में टूल का उपयोग करने का सबसे लोकप्रिय तरीका इसकी आधिकारिक वेबसाइट थी, लेकिन जल्द ही यह स्पष्ट हो गया कि इसके उपयोगकर्ता ब्राउज़र के बजाय सिर्फ एक मोबाइल ऐप लॉन्च करने की सुविधा के साथ चैट जीपीटी को अपने साथ ले जाना चाहते थे। सो अब इसका एंड्राइड संस्करण आ गया है।

Neel Mani Lal

Neel Mani Lal

Next Story