×

Cheapest Recharge Plan: एयरटेल जियो और वोडाफ़ोन के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान, सिर्फ 296 रूपये में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा

Cheapest Recharge Plan: हमने Reliance Jio, Bharti Airtel और Vi के सबसे सस्ते 30 दिनों के प्रीपेड रिचार्ज प्लान की तुलना करते हैं।

Anjali Soni
Published on: 20 March 2023 9:34 AM GMT
Cheapest Recharge Plan: एयरटेल जियो और वोडाफ़ोन के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान, सिर्फ 296 रूपये में मिलेगा अनलिमिटेड डेटा
X
Cheapest Recharge Plan (Photo-social media)

Cheapest Recharge Plan: इस समय जैसे हर किसी के पास फ़ोन है वैसे ही उसमें रिचार्ज करवाना भी उतना ही जरुरी होता है क्योंकि उसके बिना फ़ोन चलाने का भी कोई मतलब नहीं होता है। कुछ लोग सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान की तलाश करते हैं। इसलिए हमने Reliance Jio, Bharti Airtel और Vi के सबसे सस्ते 30 दिनों के प्रीपेड रिचार्ज प्लान की तुलना करते हैं। ये पैक भारतीय लोगों के सबसे पसंद किए जाने वाले रिचार्ज प्लान है। जो कम से कम एक प्लान वाउचर, एक विशेष टैरिफ वाउचर और 30 दिनों की वैधता वाले एक कॉम्बो वाउचर का सुझाव देते हैं।

एयरटेल 296 रुपये का सस्ता रिचार्ज प्लान

भारती एयरटेल पूरे 30 दिनों की वैधता के लिए अपना लगभग 296 रुपये का प्लान पेश करता है। यह योजना उपयोगकर्ताओं को अवधि के लिए 25 जीबी डेटा प्राप्त करती है, जिसके बाद कंपनी प्रति एमबी 50 पैसे चार्ज करेगी। पैक उपयोगकर्ताओं को प्रति दिन 100 एसएमएस और असीमित कॉल का उपयोग करने में सक्षम बनाता है। इस पैक में यूजर्स को 30 दिन के फ्री ट्रायल के साथ अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन, फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक, अपोलो 24/7 सर्कल के 3 महीने, शॉ एकेडमी क्लास के साथ अपस्किल्स, एयरटेल विंक म्यूजिक और हैलो ट्यून्स जैसे बंडल बेनिफिट्स भी मिलते हैं।

Vi 296 रूपये का सस्ता डेटा रिचार्ज प्लान

Vi ने हाल ही में अपनी नई 296 रुपये की योजना शुरू की है जो इसकी प्रतिस्पर्धा के अनुरूप है। Vi के इस प्लान में यूजर्स को 25GB डेटा मिलता है, जिसमें डेली यूसेज पर कोई कैप नहीं है। बंडल्ड डेटा खत्म होने के बाद Vi भी 50 पैसे प्रति एमबी चार्ज करेगा। ऑपरेटर किसी भी नेटवर्क पर असीमित कॉल, हर दिन 100 एसएमएस भी प्रदान करता है। Jio और Airtel की तरह, Vi कोई अतिरिक्त लाभ जैसे सप्ताहांत डेटा रोलओवर, असीमित रात डेटा, आदि की पेशकश नहीं करता है। यह योजना उपयोगकर्ता को Vi Music और TV ऐप तक पहुंच प्रदान करती है, लेकिन कोई OTT लाभ प्रदान नहीं करती है।

Jio 296 रुपये का प्लान डेटा और बेनिफिट्स

Reliance Jio पूरे 30 दिनों की वैधता योजना प्रदान करता है जो उद्योग मानक 25GB डेटा, असीमित वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है। यह प्लान Jio 296 रुपये का पैक है। पिछले साल से कीमत में 40 रुपये का उछाल देखा गया है। Jio इस रिचार्ज प्लान के साथ मानार्थ लाभ के रूप में Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और JioCloud तक पहुंच की अनुमति देता है। Jio 25GB से अधिक डेटा पर कोई शुल्क नहीं लेता है लेकिन गति को घटाकर 64kbps कर देगा। Jio भी पात्र उपयोगकर्ताओं को असीमित 5G का आनंद लेने दे रहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story