×

How To Get Blue Tick Instagram: अब आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर भी मिलेगा ब्लू टिक, बस फॉलो करें ये टिप्स

How To Get Blue Tick Instagram-Facebook: ट्विटर की तरह, मेटा ने भारत में फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए अपनी स्वयं की सदस्यता-आधारित सत्यापन प्रणाली की घोषणा की है।

Anjali Soni
Published on: 18 Jun 2023 8:24 AM GMT
How To Get Blue Tick Instagram: अब आपके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर भी मिलेगा ब्लू टिक, बस फॉलो करें ये टिप्स
X
How To Get Blue Tick Instagram-Facebook (Photo-social media)

How To Get Blue Tick Instagram-Facebook: ट्विटर की तरह, मेटा ने भारत में फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए अपनी स्वयं की सदस्यता-आधारित सत्यापन प्रणाली की घोषणा की है। पकड़ यह है, मेटा ट्विटर के विपरीत, विरासत खातों का 'सम्मान' कर रहा है, और अब उन्हें नहीं हटाएगा कि सशुल्क सदस्यता योजना शुरू हो गई है। मेटा सत्यापित आईओएस और एंड्रॉइड दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

मेटा वेरिफाइड क्या है? जाने कीमत

मेटा वेरिफाइड एक सदस्यता-आधारित सत्यापन प्रणाली है जिसे वेरिफाइड के लिए सरकारी आईडी की आवश्यकता होती है। यह ग्राहकों को प्रतिरूपण करने वालों से बचाता है और खाता समर्थन प्रदान करता है। कंपनी का कहना है कि अकाउंट सपोर्ट फिलहाल अंग्रेजी में उपलब्ध है, लेकिन आने वाले महीनों में इसे हिंदी में भी उपलब्ध कराया जाएगा। भारत में, Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए मेटा वेरिफाइड की कीमत 699 रुपये प्रति माह है। कंपनी ने घोषणा की है कि यह जल्द ही भारत में 599 रुपये के मासिक शुल्क पर वेब पर उपलब्ध होगा।

मेटा वेरिफाइड कैसे करें

मेटा वेरिफाइड सदस्यता प्राप्त करने के योग्य होने के लिए, उपयोगकर्ताओं को 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र का होना चाहिए। फिर आपको उस प्रोफ़ाइल का चयन करना होगा जिसके लिए आपको वेरिफाइड की आवश्यकता है और फिर भुगतान विधि सेट करें। वेरिफिकेशन के लिए, उपयोगकर्ताओं को अपनी पहचान की पुष्टि करने के लिए सरकार द्वारा जारी आईडी और एक सेल्फी वीडियो प्रदान करने की आवश्यकता होगी। मेटा कहता है, “आईडी उस इंस्टाग्राम या फेसबुक अकाउंट के प्रोफाइल नाम और फोटो से मेल खाना चाहिए जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं। एक बार आपकी प्रोफ़ाइल वेरिफिकेशन हो जाने के बाद, आप मेटा सत्यापित सदस्यता और सत्यापन आवेदन प्रक्रिया से गुज़रे बिना अपनी प्रोफ़ाइल पर अपना उपयोगकर्ता नाम या जन्मतिथि नहीं बदल सकते। यदि आपका खाता वेरिफाइड नहीं है, तो आपका पैसा वापस कर दिया जाएगा।

विरासती खातों का क्या होता है?

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, मेटा उन खातों के लिए वेरिफाइड बैज बनाए रखेगा जो मेटा वेरिफाइड की शुरुआत से पहले वेरिफाइड किए गए थे। ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, “ये खाते अपनी प्रामाणिक उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए मानदंडों के एक सेट से गुजरे हैं और औसत उपयोगकर्ता की तुलना में प्रतिरूपण के लिए अतिसंवेदनशील हो सकते हैं। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि हम उनके खातों और उनसे जुड़ने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए वेरिफाइड बैज बनाए रखें।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story