×

How to get Verified Facebook Instagram: अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम अकाउंट को कैसे वैरिफाई करें, यहां देखें स्टेप्स

How to get Verified Facebook Instagram: क्या आप अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर वैरिफाई टिक को प्राप्त करना चाहते हैं? हर कोई करता है और अब, फेसबुक ने एक अपडेट प्रदान किया है

Anjali Soni
Published on: 2 May 2023 8:38 AM GMT
How to get Verified Facebook Instagram: अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम अकाउंट को कैसे वैरिफाई करें, यहां देखें स्टेप्स
X
How to get Verified Facebook Instagram (Photo-social media)

How to get Verified Facebook Instagram: क्या आप अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर वैरिफाई टिक को प्राप्त करना चाहते हैं? हर कोई करता है और अब, फेसबुक ने एक अपडेट प्रदान किया है कि आप इसे कैसे कर सकते हैं। लेकिन भले ही आप इन प्रक्रियाओं के माध्यम से आवेदन करते हैं, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि Facebook या Instagram आपके वैरिफाई अनुरोध को स्वीकार कर लेंगे। नीचे दिए गए स्टेप्स केवल इस बात से संबंधित हैं कि आप आवेदन करने के बारे में कैसे जा सकते हैं।

यदि आप अपने Facebook पेज या प्रोफ़ाइल पर एक नीला वैरिफाई टिक प्राप्त करना चाहते हैं, तो फॉलो करें ये स्टेप

1. वैरिफाई करने के लिए किस प्रकार का खाता चुनें: जब तक आप अपने Facebook खाते को वैरिफाई करते समय लॉग इन हैं, तब तक फ़ॉर्म स्वचालित रूप से उन पृष्ठों को प्रदर्शित करेगा जिनके लिए आप आवेदन जमा कर सकते हैं।

2. अपनी प्रामाणिकता कन्फर्म करें: जब आप वैरिफाई के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको यह साबित करने के लिए पहचान के एक टुकड़े की आवश्यकता होगी कि आप वह हैं जो आप कहते हैं कि आप हैं। इससे नकली खातों और धोखेबाजों को वैरिफाई करना असंभव हो जाता है।

3. अपनी उल्लेखनीयता कन्फर्म करें: आपकी प्रोफ़ाइल का दूसरा भाग या पृष्ठ वैरिफाई एप्लिकेशन आपसे यह दिखाने के लिए कहता है कि आपका खाता नीले चेकमार्क के लिए पर्याप्त रूप से उल्लेखनीय है। फेसबुक जानना चाहता है कि आपके खाते को वेरिफिकेशन करने में जनहित है।

4. एक बार जब फेसबुक आपका आवेदन प्राप्त कर लेता है, तो वे आपके अनुरोध की समीक्षा करेंगे और या तो इसकी पुष्टि करेंगे या इसे अस्वीकार करेंगे। इस प्रक्रिया में 48 घंटे से लेकर 45 दिन तक का समय लग सकता है।

Instagram पर, प्रोफ़ाइल वैरिफाई के लिए आवेदन करने के लिए आप इन चरणों का पालन कर सकते हैं:

1. अपनी प्रोफ़ाइल पर जाएं और ऊपरी दाएं कोने में तीन पंक्तियों पर टैप करें

2. सेटिंग्स तक पहुँचने के लिए गियर आइकन पर टैप करें

3. खाता' चुनें और फिर वेरिफिकेशन का अनुरोध करें'

4. अपना उपयोगकर्ता नाम और पूरा नाम दर्ज करें, सरकार द्वारा जारी आईडी (यानी ड्राइवर का लाइसेंस, पासपोर्ट) की एक तस्वीर अपलोड करें और अपना अनुरोध सबमिट करें

5. फिर से, इन स्टेप्स का पालन करना, और इन प्रक्रियाओं का पालन करना, यह गारंटी नहीं देगा कि आपके वेरिफिकेशन अनुरोध को किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर स्वीकृत किया जाएगा वास्तव में, जब तक कि आप एक सार्वजनिक हस्ती नहीं हैं, शायद नहीं है बहुत ऊँचा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story