×

Huawei Watch 4 Pro Review: हुआवेई वॉच 4 प्रो का रिव्यु, जाने स्मार्टवॉच की डिज़ाइन फीचर्स और डिस्प्ले

Huawei Watch 4 Pro Review: Huawei Watch 4 सीरीज को मई में लॉन्च किया गया था। बेसिक वॉच 4 एक फ्लोरोएलास्टोमेर स्ट्रैप के साथ काले रंग में आता है, जबकि प्रो एक टाइटेनियम मिश्र धातु केस चमड़े या टाइटेनियम के साथ आता है।

Anjali Soni
Published on: 10 July 2023 6:02 AM GMT
Huawei Watch 4 Pro Review: हुआवेई वॉच 4 प्रो का रिव्यु, जाने स्मार्टवॉच की डिज़ाइन फीचर्स और डिस्प्ले
X
Huawei Watch 4 Pro Review(photo-social media)

Huawei Watch 4 Pro Review: Huawei Watch 4 सीरीज को मई में लॉन्च किया गया था। बेसिक वॉच 4 एक फ्लोरोएलास्टोमेर स्ट्रैप के साथ काले रंग में आता है, जबकि प्रो एक टाइटेनियम मिश्र धातु केस चमड़े या टाइटेनियम के साथ आता है। हमें रिव्यु के लिए ऑल-टाइटेनियम विकल्प प्राप्त हुआ, और यह अधिक कार्यात्मक विजेट और लंबी बैटरी जीवन के वादे के साथ आता है। हुआवेई 2018 में पहली वॉच जीटी के बाद से रिटेल बॉक्स के लिए उसी डिज़ाइन का उपयोग कर रही है। वॉच 4 प्रो 466 x 466 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन वाली घुमावदार जैसी 1.5” एलटीपीओ AMOLED स्क्रीन के साथ रूप से सुंदर है। इसमें डिस्प्ले के चारों ओर एक बेज़ल है, जबकि स्ट्रैप में एक नया डिज़ाइन है जो हुआवेई की किसी भी अन्य स्मार्टवॉच, यहां तक ​​​​कि सर्वशक्तिमान वॉच अल्टीमेट से भी बेहतर दिखता है।

HUAWEI Watch 4 Pro को अनबॉक्स करना

हुवावे वॉच 4 प्रो दो अलग-अलग वर्जन में उपलब्ध है एक गहरे भूरे रंग के चमड़े के पट्टा के साथ और दूसरा टाइटेनियम पट्टा के साथ, जो थोड़ा भारी और अधिक महंगा है। रिव्यु के लिए हमने इस टाइटेनियम वॉच का उपयोग किया है। HUAWEI Watch 4 Pro की पैकेजिंग सुंदर दिखती है। स्मार्टवॉच एक काले कार्डबोर्ड बॉक्स में आती है जिसमें डिवाइस की तस्वीर, प्रोडक्ट का नाम और टॉप कवर पर कंपनी का लोगो होता है। बॉक्स के किनारों पर बहुत कम जानकारी छपी है। आपको केवल सीरियल नंबर वाला एक स्टिकर और आपके द्वारा खरीदे गए मॉडल के बारे में कुछ डिटेल मिलेंगे। बॉक्स के नीचे, एक QR कोड आपको HUAWEI हेल्थ ऐप के लेटेस्ट एडिशन पर ले जाता है। यह ऐप HUAWEI Watch 4 Pro को इंस्टॉल, कॉन्फ़िगर और उपयोग करने के लिए आवश्यक है। बॉक्स खोलने पर तुरंत स्मार्टवॉच दिखाई देती है, जो एक स्लॉट में अच्छी तरह से पैक की गई है।

डिज़ाइन

मुझे हुआवेई वॉच 4 प्रो तुरंत पसंद आई क्योंकि यह दर्शकों के लिए डिज़ाइन की गई एक क्लासिक घड़ी की तरह दिखती है। सबसे पहले, इसकी बॉडी टाइटेनियम से बनी है, जो एक मजबूत, त्वचा के अनुकूल सामग्री है जो अच्छी लगती है। इस घड़ी को ध्यान से देखने पर जबरदस्त क्वालिटी और टिकाऊ सामग्री पर HUAWEI का ध्यान स्पष्ट होता है। हुवावे वॉच 4 प्रो का आकार 48.8 मिमी x 47.6 मिमी x 12.9 मिमी या 1.92 x 1.87 x 0.5 इंच है और पट्टा के बिना इसका वजन 65 ग्राम (2.29 औंस) है। मुझे उम्मीद है कि घड़ी के गहरे भूरे एडिशन का वजन इसके हल्के चमड़े के पट्टे के कारण बहुत कम होगा।

बैटरी

हालाँकि इसके अलावा, यह बैटरी जीवन है जो शायद सभी की सबसे खास विशेषता है। वॉच 4 प्रो सामान्य उपयोग में 4.5 दिनों की बैटरी लाइफ का वादा करता है, जो एक स्मार्टवॉच के लिए काफी बढ़िया है। यहां तक ​​कि सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4, जिसकी बैटरी लाइफ बहुत अच्छी है, केवल तीन दिनों के आसपास ही चलती है। हालाँकि इतना ही नहीं, अगर आप अल्ट्रा-लॉन्ग बैटरी लाइफ मोड का उपयोग करते हैं तो वॉच 4 प्रो 21 दिनों तक का वादा भी करता है। तुलनात्मक रूप से, वॉच 4 सामान्य मोड में तीन दिन और अल्ट्रा-लॉन्ग बैटरी लाइफ मोड में 14 दिन का वादा करता है। स्वाभाविक रूप से, हम उनके साथ बिताए गए थोड़े समय के दौरान वॉच 4 प्रो या वॉच 4 की बैटरी लाइफ या प्रदर्शन का परीक्षण करने में सक्षम नहीं थे, हालांकि हम निश्चित रूप से अपनी पूरी समीक्षा के दौरान ऐसा करेंगे। कोई भी स्मार्टवॉच जो हमें दो दिन से अधिक का जीवन देती है, वह एक जीत है, इसलिए हम निश्चित रूप से 21 दिनों के लिए यहां हैं, हालांकि ध्यान रखें कि इससे प्रस्ताव पर कई सुविधाओं में कमी आने की संभावना है।

डिस्प्ले

टाइटेनियम आवरण के शीर्ष पर, वॉच 4 प्रो में 1.5 इंच एलटीपीओ AMOLED डिस्प्ले है और यह सुंदर है। भरपूर पंच के साथ रंग सुंदर और जीवंत हैं, और जैसा कि हम बता सकते हैं, देखने के कोण बहुत अच्छे थे। डिस्प्ले रिस्पॉन्सिव भी है, बिना किसी अंतराल के विभिन्न स्क्रीन के बीच तेजी से चलता है। वॉच 4 प्रो में एक गोलाकार नीलमणि ग्लास स्क्रीन भी है, जो इसे खरोंच से बचाती है और इसे नियमित वॉच 4 मॉडल से अलग करती है। इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले भी है इसलिए वॉच 4 प्रो और वॉच 4 हमेशा कुछ न कुछ प्रदर्शित करते रहेंगे जब तक कि आप इसे बंद नहीं कर देते, जो कि काली और खाली स्क्रीन से कहीं बेहतर है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story