×

iPhone 15 Camera: आईफोन 15 का कैमरा होगा सबसे अलग, यहां जाने सभी अपडेट

iPhone 15 and 15 Pro Camera: Apple ने कन्फर्म की है कि उसका iPhone 15 इवेंट 12 सितंबर, 2023 को होगा, जहां कुछ बड़े कैमरा अपग्रेड सहित अपने बिल्कुल नए लाइनअप का लॉन्च करने की उम्मीद है।

Anjali Soni
Published on: 4 Sep 2023 4:51 AM GMT
iPhone 15 Camera: आईफोन 15 का कैमरा होगा सबसे अलग, यहां जाने सभी अपडेट
X
iPhone 15 and 15 Pro Camera(Photo-social media)

iPhone 15 and 15 Pro Camera: Apple ने कन्फर्म की है कि उसका iPhone 15 इवेंट 12 सितंबर, 2023 को होगा, जहां कुछ बड़े कैमरा अपग्रेड सहित अपने बिल्कुल नए लाइनअप का लॉन्च करने की उम्मीद है। हर साल, iPhone का कैमरा अपग्रेड होता है, क्या यह बेहतर है? कितना बेहतर? जबकि iPhone 14 Pro और Pro Max इस साल के पावरहाउस कैमरे हैं, iPhone 15 कुछ शानदार अपडेट पाने के लिए तैयार हो रहा है जो वास्तव में इस साल "नियमित" iPhone पर फोटोग्राफी को बढ़ा सकता है। 48MP सेंसर के आने की अफवाहें उन कई रोमांचक अपग्रेडों में से एक हैं जिनका हम आने वाले हफ्तों में iPhone के लॉन्च होने पर इंतजार कर सकते हैं।

iPhone 15 Pro Max पर iPhone का पहला पेरिस्कोप कैमरा

एक पेरिस्कोप कैमरा iPhone 14 प्रो मैक्स पर पहले से मौजूद ज़ूम की तुलना में बेहतर ज़ूम की अनुमति देता है। यदि Apple को लेंस-से-सेंसर की दूरी को सामान्य रूप से बढ़ाना था, तो उसे iPhone 15 Pro Max को कॉमिक रूप से मोटा बनाना होगा। लेकिन हर चीज को अनिवार्य रूप से उसकी तरफ मोड़ने और प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए एक पेरिस्कोप का उपयोग करने से, हमें एक पेरिस्कोप मिलता है। इस सुविधा का उपयोग केवल iPhone 15 प्रो मैक्स पर किए जाने की उम्मीद है, ज़ूम संभव 6x तक पहुंच सकता है। अभी iPhone 14 Pro Max केवल 3x ज़ूम ही कर सकता है।

iPhone 15 के लिए एक बिल्कुल नया Sony सेंसर

48 मेगापिक्सेल हो या नहीं, कभी-कभी आपको बेहतर क्वालिटी वाली इमेज खींचने के लिए बेहतर क्वालिटी वाले सेंसर की आवश्यकता होती है। ऐसी अफवाह है कि Apple ने एक बिल्कुल नए सेंसर के लिए Sony से संपर्क किया है जो iPhone 15 लाइनअप में शुरू होगा। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या नया सेंसर सभी चार नए iPhone मॉडल में उपलब्ध होगा, या क्या इसे प्रीमियम iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल के लिए वापस रखा जाएगा। इसके अलावा, हालिया अफवाहों से संकेत मिलता है कि ऐप्पल हाइब्रिड लेंस सेंसर के साथ दुनिया का पहला वैश्विक फोन लॉन्च कर सकता है

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में अपग्रेडेड Apple सिलिकॉन

2022 के iPhone 14 लाइनअप की तरह, हम उम्मीद करते हैं कि Apple इस बार केवल प्रो iPhones में अपने लेटेस्ट और सबसे तेज़ चिप्स डालेगा। इसका मतलब है कि A17 बायोनिक (यह मानते हुए कि इसे यही कहा जाता है) केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में भेजा जाएगा। फोटोग्राफरों के लिए सबसे अच्छा iPhone निश्चित रूप से iPhone 15 Pro Max होगा, इसकी बड़ी स्क्रीन, अफवाहित पेरिस्कोप कैमरा और सिलिकॉन है। आमतौर पर iPhones को तेज़ बनाने के लिए बेहतर चिप्स को स्वीकार किया जाता है, लेकिन Apple उनका उपयोग नई सुविधाओं को संभव बनाने के लिए भी करता है।
फ़िलहाल, हम अभी तक नहीं जानते कि वे नई सुविधाएँ क्या होंगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story