×

iPhone 15 Pro Design: आईफोन 15 के डिज़ाइन और रेंडर हुए लीक, जाने क्या होगा खास

iPhone 15 Pro Design: उम्मीद है कि Apple इस साल के अंत में iPhone 15 स्मार्टफोन की 2023 सीरीज के हिस्से के रूप में iPhone 15 Pro लॉन्च करेगा।

Anjali Soni
Published on: 9 July 2023 1:25 AM GMT
iPhone 15 Pro Design: आईफोन 15 के डिज़ाइन और रेंडर हुए लीक, जाने क्या होगा खास
X
iPhone 15 Pro Design(Photo-social media)

iPhone 15 Pro Design: उम्मीद है कि Apple इस साल के अंत में iPhone 15 स्मार्टफोन की 2023 सीरीज के हिस्से के रूप में iPhone 15 Pro लॉन्च करेगा। अब, एक नए लीक में आईफोन 15 प्रो के औपचारिक प्रारंभिक स्टेप के डिज़ाइन रेंडर होने का दावा किया गया है, जो इसके समग्र फ्रेम, कैमरा मॉड्यूल, किनारों और डिस्प्ले में अच्छे बदलाव दिखाता है, और अंत में, बहुत कुछ दिखाता है। नए कलर वेरियंट भी सामने आ चुके हैं।

iPhone 15 Pro के सभी नए फीचर्स

रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 15 Pro में एक पूरी डिज़ाइन की गई टाइटेनियम क्लैमशेल बॉडी दिखाई देती है, जिसके कोनों पर और डिस्प्ले की ओर चिकने किनारे हैं। स्मार्टफोन बॉडी में डिस्प्ले के साथ एक सहज होता है, जिसमें ग्लास में हल्की वक्रता होती है जो टाइटेनियम शेल में विलीन हो जाती है। यह iPhone 15 Pro को सुपर स्लिम बेज़ेल्स देता है जो चारों ओर 1.55 मिमी हैं, जबकि डिवाइस उसी गोली के आकार के डायनामिक आइलैंड नॉच को बरकरार रखता है जो iPhone 14 Pro और Pro Max लाइनअप पर पेश किया गया था। iPhone 15 Pro की टाइटेनियम बॉडी को फिर से डिज़ाइन करने से डिवाइस की कुल चौड़ाई 70.46 मिमी हो गई है जो पिछली 71.45 मिमी से कम है। हालाँकि इससे यह लगभग एक मिलीमीटर पतला हो जाता है, लेकिन यह संभवतः हाथ में लेने पर दिखाई नहीं देगा। हालाँकि, फ़ोन पर चिकने किनारे क्या हो सकते हैं। इसके अलावा, iPhone 15 Pro में और भी बड़े रियर कैमरे होने की संभावना है, जिसमें नए सेंसर होंगे जो "अधिक रोशनी कैप्चर कर सकते हैं और ओवर और अंडरएक्सपोज़र को कम कर सकते हैं" लीक पोस्ट के अनुसार। यह iPhone 15 Pro Max से अलग प्रतीत होता है, जिसमें टेलीफोटो ऑप्टिकल ज़ूम के लिए पेरिस्कोप लेंस की सुविधा होगी।

यहां जाने नए कलर

लीक के अनुसार, नया ब्लू शेड वैसा ही है जैसा हम iPhone 12 Pro मॉडल के लिए पहले ही देख चुके हैं। इसके अतिरिक्त, फोन के अन्य रंग विकल्पों में सिल्वर, स्पेस ग्रे/स्पेस ब्लैक और टाइटेनियम ग्रे शेड शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, लीक हुए रेंडर में स्मार्टफोन को ब्रश फिनिश के साथ दिखाया गया है जो नए टाइटेनियम मटेरियल की ओर इशारा करता है। इनके अलावा, iPhone 15 Pro में iPhone 14 Pro डिज़ाइन को बरकरार रखने की संभावना है। इसमें वॉल्यूम कंट्रोलर के लिए दो-बटन डिज़ाइन दिखाया गया है, जबकि पीछे की तरफ ट्रिपल रियर कैमरा सेंसर और एलईडी फ्लैश वाला एक समान कैमरा मॉड्यूल हो सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story