TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

iPhone 15 Pro Max Camera: आईफोन 15 में मिलेगा पेरिस्कोप कैमरा, यहां जाने सभी नए अपडेट

iPhone 15 Pro Max Camera: इस साल आईफोन 15 प्रो मैक्स में टेलीफोटो कैमरा के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला नया पेरिस्कोप लेंस सिस्टम होगा।

Anjali Soni
Published on: 20 May 2023 8:51 AM GMT (Updated on: 21 May 2023 7:47 AM GMT)
iPhone 15 Pro Max Camera: आईफोन 15 में मिलेगा पेरिस्कोप कैमरा, यहां जाने सभी नए अपडेट
X
iPhone 15 Pro Max Camera(Photo-social media)

iPhone 15 Pro Max Camera: इस साल के अंत में सितंबर के आसपास Apple के iPhone 15 सीरीज की शुरुआत से पहले, हम सुन रहे हैं कि Apple iPhone 15 Pro Max पर रियर कैमरा मॉड्यूल के लेआउट को फिर से व्यवस्थित करने के लिए तैयार है। यह कथित तौर पर नई पेरिस्कोप कैमरा तकनीक को समायोजित करने के लिए होगा, जो कि बड़े मॉडल के लिए विशिष्ट होगा।

iPhone 15 प्रो मैक्स कैमरा

लीक एक ट्विटर यूजर @Unknownz21 से हुआ है। इस साल आईफोन 15 प्रो मैक्स में टेलीफोटो कैमरा के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला नया पेरिस्कोप लेंस सिस्टम होगा। यह 5x या 6x ऑप्टिकल ज़ूम की अनुमति देगा। इसकी तुलना में iPhone 14 Pro Max 3x ऑप्टिकल जूम ऑफर करता है। हालांकि, छोटे आईफोन 15 प्रो के लिए पिछले साल के सेंसर को बरकरार रखा जाएगा। मुख्य कारण Apple पेरिस्कोप तकनीक को iPhone 15 प्रो मैक्स तक सीमित कर रहा है क्योंकि उन्नत हार्डवेयर के लिए आवश्यक आंतरिक स्थान है। IPhone 15 प्रो मैक्स पर अतिरिक्त उपलब्ध स्थान के साथ भी, Apple को कैमरा मॉड्यूल को करना होगा। पिछली बार Apple को 2019 में iPhone 11 सीरीज़ के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया कैमरा लेआउट मिला था। iPhone 14 प्रो मैक्स को टॉप पर साइड बटन के साथ लैंडस्केप मोड में रखा जाता है, तो टेलीफोटो लेंस डिवाइस के टॉप कोने के सबसे करीब होता है, जबकि अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस फ्लैश और LiDAR सेंसर के बीच नीचे बैठता है। इसकी तुलना में, iPhone 15 प्रो मैक्स पर अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस को ऐरे के कोने में धकेल दिया जाएगा, जबकि टेलीफोटो लेंस फ्लैश और LiDAR के बीच अपनी जगह ले लेगा।

स्मार्टफोन पेरिस्कोप कैमरा कैसे काम करता है?

पेरिस्कोप लेंस प्रणाली आमतौर पर एक तस्वीर लेने के लिए एक प्राथमिक लेंस का उपयोग करती है, जिसमें कोण वाला दर्पण या प्रिज्म एक दूसरे लेंस की ओर 90 डिग्री प्रकाश को दर्शाता है जो इसे छवि संवेदक को भेजता है। मुख्य इमेज संवेदक और द्वितीयक लेंस फ़ोकल लंबाई बढ़ाने के लिए फ़ोन के अंदर बग़ल में स्थित होते हैं और यह संभवतः एक महत्वपूर्ण क्षेत्र घेरता है। IPhone 15 सीरीज में संभवतः चार मॉडल होंगे, जिनमें वैनिला iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story