×

iPhone 15 प्रो मैक्स में मिलेंगे कुछ विशेष फीचर्स, कीमत में भी होगी बढ़ोतरी

iPhone 15 Pro Max Features: टेक दिग्गज Apple iPhone 15 सीरीज का अनावरण करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें टॉप-एंड वेरिएंट के रूप में iPhone 15 Pro Max भी शामिल है।

Anjali Soni
Published on: 11 July 2023 7:37 AM GMT
iPhone 15 प्रो मैक्स में मिलेंगे कुछ विशेष फीचर्स, कीमत में भी होगी बढ़ोतरी
X
iPhone 15 Pro Max Features(Photo-social media)

iPhone 15 Pro Max Features: टेक दिग्गज Apple iPhone 15 सीरीज का अनावरण करने की तैयारी कर रहा है, जिसमें टॉप-एंड वेरिएंट के रूप में iPhone 15 Pro Max भी शामिल है। कंपनी ने अभी तक आगामी मॉडल के किसी स्पेसिफिकेशन या कीमत विवरण का खुलासा नहीं किया है। हालाँकि, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह पिछले प्रो मैक्स मॉडल की तुलना में अधिक महंगा होने की उम्मीद है, लेकिन यह कुछ विशेष सुविधाओं के साथ भी आएगा। माना जाता है कि iPhone 15 Pro Max की बढ़ी हुई कीमत के पीछे का कारण इसकी बड़ी बैटरी, डिस्प्ले और एक पेरिस्कोप लेंस का समावेश है, जो ऑप्टिकल ज़ूम क्षमताओं को 3x से 6x तक बढ़ा देगा।

जाने iPhone 15 प्रो मैक्स कीमत

निवेशकों को संबोधित और हाईटॉन्ग इंटरनेशनल टेक रिसर्च से AppleInsider जेफ पु द्वारा प्राप्त एक नोट में उत्पादन समयरेखा और iPhone 15 Po Max की कीमत में बढ़ने की संभावना के बारे में साझा की गई है। iPhone 15 Po Max संभवतः iPhone 14 Pro Max से अधिक महंगा होगा। हालाँकि, उन्होंने किसी विशिष्ट संख्या या आंकड़े का उल्लेख नहीं किया। इस बीच, एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज द्वारा iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max की कीमत 200 डॉलर (लगभग 16,500 रुपये) तक बढ़ाने की उम्मीद है। हालाँकि, हमें आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा करनी होगी। दूसरी ओर, अनुमान है कि अगस्त में बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू हो जाएगा। iPhone 15 Pro Max की कीमत $1,299 (लगभग 1,07,090 रुपये) हो सकती है।

यहां देखें iPhone 15 प्रो मैक्स के विशेष फीचर

iPhone 15 Pro Max के कई उल्लेखनीय अपग्रेड के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें बड़ी बैटरी और बड़ी स्क्रीन शामिल है। हालाँकि, सबसे प्रतीक्षित सुविधाओं में से एक पेरिस्कोप लेंस को शामिल करना है, जो पिछले iPhone मॉडल की तुलना में काफी अधिक ऑप्टिकल ज़ूम प्रदान करेगा। यह संवर्द्धन उपयोगकर्ताओं को अधिक विस्तृत और आवर्धित इमेज को कैप्चर करने की अनुमति देगा, जिससे डिवाइस की फोटोग्राफी क्षमताएं और बढ़ेंगी। iPhone 15 में एक नए सेंसर को शामिल करने की संभावना है, जो इसके कम रोशनी वाले प्रदर्शन और समग्र इमेज क्वालिटी को बढ़ा सकता है। iPhone 15 Pro Max में आपको बड़ी 4,852mAh की बैटरी की उम्मीद है, जो iPhone 14 Pro Max के 4,323mAh वेरिएंट को पीछे छोड़ देगी। इससे आपको और भी लंबी चलने वाली बैटरी लाइफ मिलेगी और आप अधिक समय तक अपने डिवाइस का उपयोग कर सकेंगे।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story