×

iPhone 15 Pro Price Hike: लॉन्च से कुछ ही दिन पहले आईफोन 15 सीरीज की कीमत में हुई बढ़ोतरी, जाने इसका कारण

iPhone 15 Pro Price Hike: Apple 12 सितंबर को iPhone 15 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। जहां पूरे iPhone 15 लाइनअप में नए फीचर्स मिलने की उम्मीद है

Anjali Soni
Published on: 5 Sep 2023 5:20 AM GMT
iPhone 15 Pro Price Hike: लॉन्च से कुछ ही दिन पहले आईफोन 15 सीरीज की कीमत में हुई बढ़ोतरी, जाने इसका कारण
X
iPhone 15 Pro Price Hike(Photo-social media)

iPhone 15 Pro Price Hike: iPhone 15 Pro Price Hike: Apple 12 सितंबर को iPhone 15 सीरीज लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। जहां पूरे iPhone 15 लाइनअप में नए फीचर्स मिलने की उम्मीद है, वहीं प्रो मॉडल से चीजों को एक स्टेप्स ऊपर ले जाने की उम्मीद है। iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max की कीमतें उनके iPhone 14 समकक्षों की तुलना में $100 और $200 अधिक होने की उम्मीद है। डिजीटाइम्स रिसर्च के विश्लेषक ल्यूक लिन के अनुसार इसके दो कारण हैं। चलिए जानते हैं इसके पीछे का कारण।

आईफोन 15 प्रो की कीमत में बढ़ोतरी

iPhone 14 Pro को भारत में बेस 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए 1,29,900 रुपये (यूएस में $999) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। अब, यह अफवाह है कि अगली पीढ़ी का मॉडल अपने पूर्ववर्ती की तुलना में $100 अधिक महंगा हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 15 Pro की कीमत $1,099 से शुरू हो सकती है, जबकि iPhone 15 Pro Max की कीमत $1,299 या iPhone 14 Pro Max से $200 अधिक महंगी हो सकती है।

iPhone 15 Pro की कीमत बढ़ने के कारण

रिपोर्ट में ये बताया गया है कि iPhone 15 Pro सीरीज़ की कीमत 2 कारणों से अधिक होगी, वह बिल्ड और कैमरा। अधिक विशेष रूप से, दोनों प्रो मॉडल पर एक टाइटेनियम चेसिस और iPhone 15 प्रो मैक्स पर एक पेरिस्कोप कैमरे की उपस्थिति, जैसा कि पहले अफवाह थी। टाइटेनियम को स्टेनलेस स्टील की तुलना में अधिक ताकत-से-वजन अनुपात और बेहतर माना जाता है। हमने पहले Apple घड़ियों पर टाइटेनियम देखा है और टाइटेनियम मॉडल स्टील वर्जन की तुलना में अधिक महंगे हैं। जहां तक ​​पेरिस्कोप कैमरे की बात है, यह आईफोन के लिए पहली बार होगा,यह वर्षों से कई हाई-एंड एंड्रॉइड फोन का हिस्सा रहा है। पेरिस्कोप सेटअप में लेंस की एक मैकेनिकल असेंबली और एक प्रिज्म शामिल होता है, जिसके उपयोग से iPhone इमेज क्वालिटी खोए बिना दूर की वस्तुओं पर ज़ूम करने में सक्षम हो सकता है। iPhone 15 Pro Max में 5x से 6x ऑप्टिकल ज़ूम क्षमता मिलने का अनुमान है। कुछ अन्य रिपोर्टें 10x ज़ूम तक का भी सुझाव देती हैं। तो, यह ज़ूम-इन आउटपुट होगा और iPhone को इस सेटअप को रखने के लिए इतना अधिक मोटा होने की आवश्यकता नहीं है। इन दो कारणों के अलावा, आने वाले iPhones पर अन्य संभावित आकर्षण भी हैं, जैसे एक बिल्कुल नया एक्शन बटन और तेज़ चार्जिंग गति वाला यूएसबी टाइप-सी सॉकेट, और एक अधिक शक्तिशाली A17 बायोनिक चिपसेट भी शामिल है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story