×

iPhone 15 Pro RAM Detail: आईफोन 15 Pro की RAM डिटेल आई सामने, आइए जाने लॉन्च टाइमलाइन

iPhone 15 Pro RAM Detail: कई ऐसी अटकलों वाली बातो के बीच, एक नई अफवाह से संकेत मिलता है कि आगामी iPhone 15 Pro में पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone 14 Pro की तुलना में अधिक रैम नहीं हो सकती है।

Anjali Soni
Published on: 11 Aug 2023 6:44 AM GMT
iPhone 15 Pro RAM Detail: आईफोन 15 Pro की RAM डिटेल आई सामने, आइए जाने लॉन्च टाइमलाइन
X
iPhone 15 Pro RAM Detail(photo-social media)

iPhone 15 Pro RAM Detail: कई ऐसी अटकलों वाली बातो के बीच, एक नई अफवाह से संकेत मिलता है कि आगामी iPhone 15 Pro में पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone 14 Pro की तुलना में अधिक रैम नहीं हो सकती है। यह संकेत देता है कि iPhone 15 Pro में अनुमानित 8GB रैम के बजाय केवल 6GB रैम होगी। साथ ही इसमें आपको कम ही बदलवा देखने को मिलेंगे।

आईफोन 15 प्रो रैम डिटेल

परंपरा के अनुसार, Apple संभव आगामी iPhone 15 Pro और ‍iPhone 15 Pro मैक्स मॉडल पर A17 बायोनिक चिप का उपयोग करेगा, और X पर URedditor की एक नई अफवाह चिप का विवरण देती है। कहा जाता है कि A17 बायोनिक चिप में 6-कोर सीपीयू और 6-कोर जीपीयू है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि A16 बायोनिक चिप में 6-कोर सीपीयू और 5-कोर जीपीयू था, इसलिए प्रो/प्रो मैक्स उपयोगकर्ताओं के लिए यह एक और जीपीयू कोर होगा। साथ ही, A17 बायोनिक चिप का CPU 3.70 GHz तक जा सकता है, जो A16 बायोनिक चिप के 3.46 GHz से अधिक है। दिलचस्प बात यह है कि अफवाह से पता चलता है कि A17 बायोनिक चिप A16 बायोनिक चिप की तरह ही 6GB रैम के साथ आएगी। यह iPhone 15 Pro के लिए उन्नत 8GB रैम की पहले की अटकलों के विपरीत है। टिपस्टर ने उल्लेख किया है कि उन्होंने अब तक केवल 6GB देखा है और 8GB असंभव लगता है, लेकिन शायद असंभव नहीं है।

iPhone 15 Pro लॉन्च टाइमलाइन

हालाँकि Apple ने अभी तक इसको कन्फर्म नहीं की है, लेकिन ऐसी अफवाह है कि वे iPhone 15 सीरीज़ को पेश करने के लिए 13 सितंबर को एक कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं, जहाँ वे iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max दिखा सकते हैं। एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में मोबाइल वाहक अपने कर्मचारियों से कह रहे हैं कि वे 13 सितंबर को एक बड़ी स्मार्टफोन घोषणा के कारण एक दिन की छुट्टी न लें। उन्होंने यह नहीं बताया है कि यह कौन सा ब्रांड है, लेकिन अनुमान है कि यह Apple हो सकता है।

iPhone 15 Pro का डिज़ाइन

अभी भी iPhone 14 Pro जैसा ही दिखता है। कैमरा मॉड्यूल वही है और स्पीकर ग्रिल भी नीचे की तरफ है। हमें यहां फ्रंट डिज़ाइन नहीं दिख रहा है, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि इसमें डायनामिक आइलैंड की सुविधा होगी जिसे Apple ने iPhone 14 Pro और Pro Max में पेश किया था। टिपस्टर का सुझाव है कि ये इमेज एक डमी मॉडल की हो सकती हैं, लेकिन ये अभी कन्फर्म नहीं हुई है, इसलिए यह iPhone 15 Pro के लिए अंतिम डिज़ाइन नहीं हो सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story