×

iPhone 15 Pro में मिलेगी टाइटेनियम फ्रेम, साथ ही बेज़ेल्स में भी होगा बदलाव

iPhone 15 Pro Design: iPhone 15 सीरीज़ 2023 में अगला प्रत्याशित फ्लैगशिप है, जिसके सितंबर या अक्टूबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। अगर अफवाहों और लीक को सही मानें तो हम इस साल के iPhones में कुछ बड़े बदलाव देख सकते हैं।

Anjali Soni
Published on: 31 July 2023 9:07 AM GMT
iPhone 15 Pro में मिलेगी टाइटेनियम फ्रेम, साथ ही बेज़ेल्स में भी होगा बदलाव
X
iPhone 15 Pro Design(Photo-social media)

iPhone 15 Pro Design: iPhone 15 सीरीज़ 2023 में अगला प्रत्याशित फ्लैगशिप है, जिसके सितंबर या अक्टूबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। अगर अफवाहों और लीक को सही मानें तो हम इस साल के iPhones में कुछ बड़े बदलाव देख सकते हैं। डिज़ाइन से शुरुआत करते हुए, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने इस सप्ताह कहा कि iPhone 15 Pro मॉडल स्टेनलेस स्टील के बजाय टाइटेनियम फ्रेम के साथ आएंगे। इससे फोन मजबूत और हल्के हो जाएंगे। लेकिन इसका मतलब iPhone 15 Pro मॉडल का महंगा होना भी है।

जाने iPhone 15 Pro डिज़ाइन डिटेल्स

गुरमन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि टाइटेनियम फ्रेम के अलावा, नई डिस्प्ले तकनीक के कारण स्क्रीन में पतले बेज़ेल्स भी होंगे। यह नई तकनीक काली सीमा को एक तिहाई तक सिकुड़ने की अनुमति देती है। जैसा कि पहले बताया गया था, म्यूट स्विच के स्थान पर एक नया एक्शन बटन होगा। यह नया बटन विभिन्न कार्यों को करने के लिए अनुकूलन योग्य हो सकता है। लोकप्रिय लाइटिंग पोर्ट को यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से बदल दिया जाएगा। प्रो मॉडल के अलावा, गैर-प्रो मॉडल में आने वाला सबसे बड़ा बदलाव iPhone 15 और iPhone 15 Plus के लिए डायनेमिक आइलैंड है। हालाँकि, ताज़ा दर अभी भी 60Hz पर बने रहने की अफवाह है। गुरमन के अनुसार, इन सभी हार्डवेयर परिवर्तनों के परिणामस्वरूप संभवतः अमेरिका के बाहर कीमतों में बढ़ोतरी होगी। पहले की रिपोर्टों में दावा किया गया था कि iPhone 15 और iPhone 15 Pro दोनों की कीमत में 200 डॉलर तक की बढ़ोतरी होगी।

Apple वॉच की डिटेल्स

रिपोर्ट के अनुसार, अगली ऐप्पल वॉच, जिसे सीरीज 9 कहा जाएगा, में "काफी बड़ा प्रदर्शन बंप" होगा। वॉच की डिज़ाइन में जल्दी ही एक नया परिवर्तन देखना को मिलेगा। नई iPhone 15 सीरीज़ और Apple वॉच लाइनअप के सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है, यानी एक महीने से थोड़ा अधिक समय। हालाँकि, अफवाहें हैं कि फोन की बिक्री, खासकर प्रो मॉडल की बिक्री में थोड़ी देरी हो सकती है।

iPhone 15 Pro की कीमत में बढ़ोतरी

एक हालिया रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि iPhone 15 Pro की कीमत में iPhone 14 Pro की तुलना में $100 तक की बढ़ने होने की संभावना है, और iPhone 15 Pro Max, iPhone 14 Pro Max की तुलना में $100 से $200 अधिक महंगा हो सकता है। इस बीच, मानक iPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल के लिए कीमत अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये डिटेल अटकलों और अफवाहों पर आधारित हैं, और कंपनी लॉन्च के दौरान आगामी iPhone 15 सीरीज की आधिकारिक कीमत का खुलासा करेगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story