×

iPhone 15 Series: आईफोन 15 को लेकर बड़ी खबर आई सामने, जाने कब लांच होगा यह फोन

iPhone 15 Series Delayed: Apple आमतौर पर अपने नए iPhone सितंबर में लॉन्च करता है लेकिन इस बार इसमें कुछ हफ्तों की देरी हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Apple iPhone 15 सीरीज के लॉन्च को अक्टूबर तक आगे बढ़ा सकता है।

Anjali Soni
Published on: 21 July 2023 7:41 AM GMT
iPhone 15 Series: आईफोन 15 को लेकर बड़ी खबर आई सामने, जाने कब लांच होगा यह फोन
X
iPhone 15 Series Delayed(Photo-social media)

iPhone 15 Series Delayed: Apple आमतौर पर अपने नए iPhone सितंबर में लॉन्च करता है लेकिन इस बार इसमें कुछ हफ्तों की देरी हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Apple iPhone 15 सीरीज के लॉन्च को अक्टूबर तक आगे बढ़ा सकता है। इस साल के अंत में लॉन्च होने पर iPhone 15 मॉडल की सीमित आपूर्ति भी हो सकती है। Apple ने पहले भी अपने नए iPhones में देरी देखी है, इसलिए यह पहली बार नहीं होगा।

iPhone 15 सीरीज के लॉन्च में देरी

MacRumors की एक रिपोर्ट के अनुसार, बैंक ऑफ अमेरिका के वैश्विक प्रतिभूति विश्लेषक वामसी मोहन ने कहा कि लॉन्च को चौथी तिमाही तक आगे बढ़ाया जा सकता है। इसका मतलब अक्टूबर और दिसंबर के बीच होगा, लेकिन संभवतः पहले वाला। यह भविष्यवाणी ऐप्पल की सीरीज में चैनल जांच करने के बाद की गई थी लेकिन देरी के पीछे कोई विशेष कारण नहीं बताया गया था। Apple को एक और समस्या का सामना करना पड़ सकता है, और इसका संबंध लॉन्च के समय iPhone मॉडलों की सीमित उपलब्धता से है। द इंफॉर्मेशन (MacRumors के माध्यम से) की एक रिपोर्ट के अनुसार, विशेष रूप से, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max की लॉन्च के समय सीमित संख्या में इकाइयाँ होंगी। इसके पीछे का कारण iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के लिए योजनाबद्ध पतले बेज़ेल्स हैं। हाल ही में, एक लीक से पता चला है कि iPhone 15 Pro Max के डिज़ाइन में ध्यान देने योग्य बदलाव होगा, विशेष रूप से पारंपरिक 'म्यूट स्विच' के स्थान पर। लीक हुए iPhone 15 Pro Max के केस में एक बटन का पता चला है जो चौड़ा है और इसका आकार अधिक गोल है।

यहां जाने अन्य जानकारी

कथित तौर पर Apple प्रोज़ पर बेज़ल आकार को छोटा करने के लिए एक नई डिस्प्ले निर्माण प्रक्रिया का उपयोग कर रहे हैं। यह प्रक्रिया एलजी डिस्प्ले द्वारा बनाए गए डिस्प्ले के साथ समस्याएँ पैदा कर रही है। यह एक ऐसी ही समस्या है जिसका सामना Apple को Apple Watch सीरीज 7 के डिस्प्ले साइज को बढ़ाते समय करना पड़ा और जिसके कारण एक महीने की देरी हुई। यह मुद्दा नए iPhones की संभावित देरी का भी संकेत देता है लेकिन रिपोर्ट बताती है कि Apple सितंबर लॉन्च जारी रखेगा। एकमात्र समस्या यह होगी कि लॉन्च के समय iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max की सीमित इकाइयाँ होंगी। जब iPhone 15 सीरीज की संभावित लॉन्च टाइमलाइन की बात आती है तो ये दो विरोधाभासी रिपोर्टें हैं। लेकिन हमें इस साल अक्टूबर तक नए आईफोन देखने को मिलेंगे।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story