×

iPhone WhatsApp Account: अब आईफोन यूजर्स भी कर सकेंगे कई डिवाइस में व्हाट्सएप इस्तेमाल, यहां जाने कैसे करें लिंक

iPhone WhatsApp Account व्हाट्सएप कंपैनियन मोड अनिवार्य रूप से आपको एक ही व्हाट्सएप खाते को एक ही समय में कई उपकरणों पर उपयोग करने देता है। यह वर्तमान में आपके फोन और डेस्कटॉप या लैपटॉप के साथ संभव है

Anjali Soni
Published on: 1 Jun 2023 10:33 AM GMT
iPhone WhatsApp Account: अब आईफोन यूजर्स भी कर सकेंगे कई डिवाइस में व्हाट्सएप इस्तेमाल, यहां जाने कैसे करें लिंक
X
iPhone WhatsApp Account (Photo-social media)

iPhone WhatsApp Account: व्हाट्सएप ने आईफोन यूजर्स के लिए कई नए फीचर रोल आउट किए हैं। लेटेस्ट अपडेट के साथ, iPhone उपयोगकर्ता अब एक ही समय में चार उपकरणों पर अपने व्हाट्सएप खाते को लिंक कर सकते हैं। 'कंपेनियन मोड' नाम का यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए अभी कुछ समय से उपलब्ध है। नवीनतम अपडेट गायब होने वाले संदेशों, जीआईएफ, स्थिति और अन्य में अधिक सुविधाएँ भी जोड़ता है।

व्हाट्सएप कम्पैनियन मोड

व्हाट्सएप कंपैनियन मोड अनिवार्य रूप से आपको एक ही व्हाट्सएप खाते को एक ही समय में कई उपकरणों पर उपयोग करने देता है। यह वर्तमान में आपके फोन और डेस्कटॉप या लैपटॉप के साथ संभव है लेकिन व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए आपको एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन और दोनों उपकरणों के पास होने की आवश्यकता है। कंपैनियन मोड के साथ, आप व्हाट्सएप को अपने अन्य उपकरणों पर स्वतंत्र रूप से उपयोग कर सकते हैं।

अपने व्हाट्सएप अकाउंट को कई डिवाइस पर कैसे लिंक करें

अगर आपके पास कोई सेकेंडरी डिवाइस है जिसे आप उसी व्हाट्सएप अकाउंट पर इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो यह फीचर आपके लिए है। आप अपने अन्य डिवाइस पर व्हाट्सएप डाउनलोड करके शुरू कर सकते हैं। जब फ़ोन नंबर पंजीकरण स्क्रीन प्रकट होती है, तो आपको इस उपकरण को किसी मौजूदा खाते से लिंक करने का विकल्प दिखाई देगा। स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड दिखाई देगा जिसे आपको अपने प्राथमिक व्हाट्सएप डिवाइस से स्कैन करना होगा।
आपका व्हाट्सएप अकाउंट लिंक हो जाएगा और आपके पास अपनी सभी चैट तक पहुंच होगी।

WhatsApp ने लेटेस्ट अपडेट के साथ डिसअपीयरिंग मैसेज के लिए एक छोटा सा अपडेट भी किया है। इस सुविधा के चालू होने पर iPhone उपयोगकर्ता अब महत्वपूर्ण संदेशों को सहेज सकते हैं। आप किसी संदेश को लंबे समय तक दबाकर और संदेश को सहेजने के लिए 'कीप' चुनकर ऐसा कर सकते हैं। WhatsApp स्टेटस को भी नए फॉन्ट और बैकग्राउंड कलर्स के साथ अपडेट किया गया है। इस अपडेट की अन्य विशेषताओं में GIF को बिना टैप किए अपने आप प्ले होना और iOS कैलेंडर ऐप में WhatsApp कॉल लिंक जोड़ने का विकल्प शामिल है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story