×

Jio Cheapest Recharge Plan: Jio लेकर आया है अपने यूजर्स के लिए सबसे सस्ता प्रीपेड रीचार्ज, जाने फायदे

Jio Cheapest Recharge Plan: Jio ने अपना सबसे सस्ता 119 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान बंद कर दिया है, जिस पर ग्राहक अपने Jio नंबर को सक्रिय रखने के लिए भरोसा करते हैं।

Anjali Soni
Published on: 25 Aug 2023 9:29 AM GMT
Jio Cheapest Recharge Plan: Jio लेकर आया है अपने यूजर्स के लिए सबसे सस्ता प्रीपेड रीचार्ज, जाने फायदे
X
Jio Cheapest Recharge Plan(Photo-social media)

Jio Cheapest Recharge Plan: Jio ने अपना सबसे सस्ता 119 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान बंद कर दिया है, जिस पर ग्राहक अपने Jio नंबर को सक्रिय रखने के लिए भरोसा करते हैं। रिचार्ज प्लान को इसकी आधिकारिक वेबसाइट और MyJio ऐप से हटा दिया गया है। इस कदम के पीछे का मकसद देश में 'प्रति यूजर्स रेवेनु (एआरपीयू)' में सुधार करना है। अब, सबसे सस्ता Jio प्रीपेड रिचार्ज पैक 149 रुपये का प्लान है, जो 20 दिनों की वैधता प्रदान करता है।

जाने सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की डिटेल

याद दिला दें, Jio के 119 रुपये के प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 1.5GB दैनिक डेटा और प्रति दिन 100 एसएमएस की पेशकश की गई थी। इस पैक की वैधता 14 दिनों की है और इसमें कोई अन्य लाभ नहीं था। Jio के अलावा, एयरटेल ने भी अपने ARPU में सुधार के लिए इस साल की शुरुआत में अपने बेस 99 रुपये के रिचार्ज पैक को बंद कर दिया था। एयरटेल के सबसे किफायती प्रीपेड प्लान की कीमत अब 155 रुपये है, जो 119 रुपये के रिचार्ज ऑफर को बंद करने के बाद अब Jio के मौजूदा 149 रुपये के पैक के करीब है।

एयरटेल Vs जियो की सबसे सस्ते प्लान की तुलना

Jio का 149 रुपये का रिचार्ज प्लान 119 रुपये के पैक की तुलना में कुछ अतिरिक्त लाभों के साथ आता है। सबसे पहले, यह ग्राहकों को 20 दिनों की वैधता, कुल 20GB डेटा (प्रत्येक दिन 1GB डेटा), और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है। प्लान के साथ यूजर्स को JioTV, JioCinema और JioCloud सब्सक्रिप्शन का एक्सेस मिलता है। इसकी तुलना में, एयरटेल का 155 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान 24 दिनों की वैधता के साथ आता है और असीमित वॉयस कॉलिंग और कुल 1GB डेटा प्रदान करता है। पैक पूरी वैधता के लिए केवल 300 एसएमएस प्रदान करता है। अन्य लाभों में निःशुल्क हेलोट्यून्स सदस्यता और विंक म्यूज़िक शामिल हैं। कम वैधता होने के बावजूद, Jio का प्लान वैल्यू-फॉर-मनी ऑफर जैसा लगता है, यह देखते हुए कि यह यूजर्स को 24 दिनों के लिए एयरटेल के 1GB की तुलना में 1GB दैनिक डेटा देता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story