×

Jio Bharat 4G Phone Price: जियो का 999 रूपये वाला 4G फ़ोन, जाने इसका रिचार्ज प्लान और फीचर्स

Jio Bharat 4G Phone Price: भारत में जियो भारत फोन की कीमत 999 रुपये है। 4जी स्मार्ट फीचर फोन दो रंग विकल्पों में आता है: लाल और नीला। रिलायंस रिटेल के अलावा, अन्य ब्रांड (कार्बन से शुरू होकर) जियो भारत फोन लॉन्च करने के लिए जियो भारत प्लेटफॉर्म को अपनाएंगे।

Anjali Soni
Published on: 4 July 2023 3:01 PM GMT
Jio Bharat 4G Phone Price: जियो का 999 रूपये वाला 4G फ़ोन, जाने इसका रिचार्ज प्लान और फीचर्स
X
Jio Bharat 4G Phone Price (Photo-social media)

Jio Bharat 4G Phone Price: रिलायंस जियो ने सोमवार को जो भारत फोन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया, जिसमें 250 मिलियन से अधिक मौजूदा फीचर फोन उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए कम लागत वाले डेटा प्लान के साथ किफायती 4जी फीचर फोन उपलब्ध होंगे। जियो भारत फोन अनिवार्य रूप से एक स्मार्ट फीचर फोन है जो न केवल आपको इंटरनेट का उपयोग करने देता है बल्कि यूपीआई भुगतान करने और जियो के मनोरंजन ऐप्स तक पहुंचने की सुविधा भी देता है। 4G फीचर फोन भी Jio भारत प्लान के साथ आता है जो किफायती दरों पर असीमित कॉल और दैनिक मोबाइल डेटा प्रदान करता है।

जाने भारत में जियो भारत फोन की कीमत (Price)

भारत में जियो भारत फोन की कीमत 999 रुपये है। 4जी स्मार्ट फीचर फोन दो रंग विकल्पों में आता है: लाल और नीला। रिलायंस रिटेल के अलावा, अन्य ब्रांड (कार्बन से शुरू होकर) जियो भारत फोन लॉन्च करने के लिए जियो भारत प्लेटफॉर्म को अपनाएंगे। पहले 1 मिलियन Jio भारत फोन के लिए बीटा परीक्षण 7 जुलाई, 2023 से शुरू होगा। जियो भारत रिचार्ज प्लान के बात करें तो टेल्को ने Jio भारत प्लान भी लॉन्च किया है जो 28 दिनों के लिए 123 रुपये से शुरू होता है। इस रिचार्ज प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 0.5/GB डेटा मिलता है। फिर Jio भारत वार्षिक योजना है जिसकी कीमत 1,234 रुपये है, और यह प्रति दिन 0.5/GB और असीमित वॉयस कॉल भी प्रदान करता है।

यहां देखें जियो भारत फोन के फीचर्स

Jio ने अभी तक अपने लेटेस्ट फोन के विनिर्देशों का खुलासा नहीं किया है लेकिन उसने डिवाइस के बारे में प्रमुख विशेषताओं की घोषणा की है। शुरुआत के लिए, जियो भारत फोन छोटी स्क्रीन और फिजिकल कीपैड के साथ एक नियमित फीचर फोन जैसा दिखता है, लेकिन यह काफी स्मार्ट फीचर्स से भरा हुआ है।
आप इस फोन से JioPay ऐप के जरिए UPI पेमेंट कर सकते हैं। आप फिल्में, टीवी शो और जियो सिनेमा ऐप के जरिए भी देख सकते हैं। Jio भारत फोन JioSaavn ऐप के साथ आता है जो आपको 8 करोड़ से अधिक गानों तक पहुंच प्रदान करता है। आपको जियो भारत फोन में एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट जैसी अन्य बुनियादी सुविधाएं भी मिलती हैं। जियो ने यह नहीं बताया है कि फोन किस ओएस पर चलता है, इसलिए हमें नहीं पता कि व्हाट्सएप जैसे अन्य ऐप इस पर डाउनलोड किए जा सकते हैं या नहीं। जियो भारत फोन के साथ, रिलायंस का लक्ष्य मौजूदा 250 मिलियन फीचर फोन उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट तक पहुंच प्रदान करना है। टेलीकॉम कंपनी इस 'जियो भारत प्लेटफॉर्म' को अन्य ब्रांडों तक विस्तारित करने की भी योजना बना रही है ताकि अधिक एंट्री-लेवल 4जी फोन विकसित किए जा सकें। इसे लागू करने वाला पहला ब्रांड कार्बन होगा।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story