Mahindra XUV400 VS Tata Nexon EV MAX: Mahindra और Tata Nexon में से कौनसी इलेक्ट्रिक कार है बेस्ट, जाने रेंज

इलेक्ट्रिक वाहनों ने आज बाजार के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है क्योंकि निर्माता उच्च ड्राइविंग रेंज की पेशकश करने का प्रयास करते हैं और सरकारें देश भर में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैनात करती हैं.

Anjali Soni
Published on: 22 March 2023 9:55 AM GMT
Mahindra XUV400 VS Tata Nexon EV MAX: Mahindra और Tata Nexon में से कौनसी इलेक्ट्रिक कार है बेस्ट, जाने रेंज
X
Mahindra XUV400 VS Tata Nexon EV MAX(Photo-social media)

Mahindra XUV400 VS Tata Nexon EV MAX: इलेक्ट्रिक वाहनों ने आज बाजार के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है क्योंकि निर्माता उच्च ड्राइविंग रेंज की पेशकश करने का प्रयास करते हैं और सरकारें देश भर में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैनात करती हैं। हाल ही में, महिंद्रा ने सेगमेंट में खरीदारों के बीच पसंदीदा Tata Nexon EV को टक्कर देने के लिए भारत में Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च की। दोनों एसयूवी बड़े बैटरी पैक के साथ अपने लंबी दूरी के फॉर्मेट में 400 किमी का दावा किया हुआ ड्राइविंग रेंज प्रदान करती हैं। हालांकि, वास्तविक दुनिया के आंकड़े कुछ और ही कहानी कहते हैं।

जाने Mahindra XUV400 और Tata Nexon EV MAX रेंज की तुलना

ऑटोकार इंडिया ने Mahindra XUV400 और Tata Nexon EV MAX इलेक्ट्रिक SUVs का विस्तृत माइलेज परीक्षण किया है। पब्लिशिंग हाउस के अनुसार परीक्षण निश्चित शहर और राजमार्ग मार्गों के तहत टॉप-अप बैटरी और निर्माता के साथ अनुशंसित टायर दबावों के तहत आयोजित किए गए थे। एयर कंडीशनिंग को 22-डिग्री सेल्सियस पर सेट किया गया था और वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों की नकल करने के लिए स्टीरियो, लाइट्स और ब्लिंकर जैसे सामान का उपयोग किया गया था। Mahindra XUV400 को इसकी बड़ी 39.4kWh बैटरी के साथ टेस्ट किया गया था। XUV400 ने एक बार चार्ज करने पर 253 किमी की एक संयुक्त शहर और राजमार्ग सीमा प्रदान की। वाहन को शहर में इको मोड में चलाया गया जहां इसने 7.11 किमी/किलोवाट घंटे की दक्षता हासिल की। जैसे ही EV ने हाईवे पर फास्ट मोड में प्रवेश किया, XUV400 ने 5.89 किमी/kWh की दक्षता लौटाई।

Mahindra XUV400 और Tata Nexon EV MAX फीचर्स

दूसरी ओर, Nexon EV, MAX अपने 40.5kWh बैटरी पैक के साथ एक बार चार्ज करने पर 266km की संयुक्त रेंज देने में कामयाब रही। शहर में Nexon EV ने 6.6 किमी/kWh दिया, जो हाईवे पर घटकर 6.4 किमी/kWh रह गया। शहर में ड्राइव करने के इच्छुक उपयोगकर्ताओं के लिए, Mahindra XUV400 एक बेहतर खरीद हो सकती है क्योंकि EV प्रति kWh अधिक दूरी तय करती है। हालांकि, राजमार्ग उपयोगकर्ता टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स के लिए बेहतर अनुकूल हो सकते हैं। टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स 16.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होता है और 18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाता है। दूसरी ओर Mahindra XUV400 की कीमत 18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story