×

Nothing Phone (2) Review: नथिंग फ़ोन (2) का रिव्यु, जाने कैमरा, बैटरी डिस्प्ले और बहुत कुछ

Nothing Phone (2) Review: फ़ोन (1) की तरह, फ़ोन (2) एक पर्यावरण पेपर बॉक्स के अंदर आता है और एक बार जब आप इसे खोलते हैं, या हम कहेंगे कि इसे अलग कर देते हैं, तो इसमें कोई टकसाल की स्थिति नहीं होती है।

Anjali Soni
Published on: 14 July 2023 6:29 AM GMT
Nothing Phone (2) Review: नथिंग फ़ोन (2) का रिव्यु, जाने कैमरा, बैटरी डिस्प्ले और बहुत कुछ
X
Nothing Phone (2) Review(photo-social media)

Nothing Phone (2) Review: नथिंग फोन (2) वास्तव में अपने पिछली के नक्शेकदम पर चल रहा है, यह कुछ नए शानदार फ़ंक्शन प्रदान करता है। नथिंग फोन (2) एक बेहतर एलटीपीओ पैनल के साथ एक बड़ी 6.7" OLED स्क्रीन लाता है जो 1Hz और 120Hz के बीच गतिशील ताज़ा दर की अनुमति देता है। यह 10-बिट रंग गहराई, HDR10+, 240Hz टच रिस्पॉन्स और 1,000 निट्स तक का समर्थन करता है। यह अब स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 है, जो पिछले मॉडल के स्नैपड्रैगन 778G+ से ऊपर है। और ठीक उसी तरह, नथिंग फोन मिडरेंज क्लास से फ्लैगशिप क्लास तक पहुंच गया है। वाइड + अल्ट्रावाइड (मैक्रो के साथ) - लेकिन आधिकारिक सामग्रियों के अनुसार, वे अब नए आईएसपी और नए के कारण अधिक डेटा कैप्चर कर सकते हैं उन्नत एल्गोरिदम विकसित किया और 2x सुपर-रेस ज़ूम को इससे बहुत लाभ होना चाहिए।

नथिंग फ़ोन (2) को अनबॉक्स करना

फ़ोन (1) की तरह, फ़ोन (2) एक पर्यावरण पेपर बॉक्स के अंदर आता है और एक बार जब आप इसे खोलते हैं, या हम कहेंगे कि इसे अलग कर देते हैं, तो इसमें कोई टकसाल की स्थिति नहीं होती है। वैसे भी, इस पेपर बॉक्स के अंदर आपको फ़ोन (2) पहले से लगाए गए स्क्रीन प्रोटेक्टर, एक यूएसबी-सी केबल और एक फैंसी सिम इजेक्शन पिन के साथ मिलेगा। कई अन्य स्मार्टफ़ोन के विपरीत, पतली सुरक्षात्मक फिल्म वास्तव में उच्च क्वालिटी वाली है और उतनी स्मज मैग्नेट नहीं है जितनी हमें उम्मीद थी।

डिज़ाइन

नथिंग फ़ोन (2) काफ़ी हद तक नथिंग फ़ोन (1) जैसा दिखता है, और यह कोई बुरी बात नहीं है। इसमें आगे की तरफ पूरी स्क्रीन है, एक सपाट धातु का फ्रेम है और पीछे की तरफ पारदर्शी ग्लास है। ग्लिफ़ एलईडी का आकार पहले जैसा ही है, और वायरलेस चार्जिंग कॉइल भी वैसा ही है। पहला, थोड़ा बड़ा डिस्प्ले होने के कारण फोन (2) फोन (1) से बड़ा है। और फिर थोड़ा घुमावदार ग्लास है, जो फोन (2) को आपके हाथ में अधिक प्राकृतिक, अधिक आरामदायक महसूस कराता है। कांच सभी तरफ से फ्रेम की ओर झुका हुआ है। ग्लिफ़ एलईडी स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं, और वे पहले जैसे ही आकार के दिखाई देते हैं। लेकिन बिल्कुल ऐसा नहीं है अब तीन रुकावटें हैं। हालांकि बैक पैनल पारदर्शी है, आप एलईडी से परे नहीं देख पाएंगे, हालांकि, फोन के बाकी अंदरूनी हिस्सों को चतुराई से छिपा दिया गया है ताकि रियर पैनल पर भीड़भाड़ न हो और इस तरह अच्छा अनुभव बर्बाद न हो। आप सॉफ़्टवेयर से ग्लिफ़ लाइट को नियंत्रित कर सकते हैं, और कुछ नई सुविधाएँ हैं जिनके बारे में हम बाद में अपने सॉफ़्टवेयर अनुभाग में बात करेंगे। बैक पैनल गोरिल्ला ग्लास से बना है। स्क्रीन ग्लास बिल्कुल सपाट है और इसे फिर से कॉर्निंग द्वारा बनाया गया है, लेकिन हम यह भी नहीं जानते कि गोरिल्ला ग्लास का कौन सा है।

डिस्प्ले

नथिंग फोन (2) में 6.7-इंच OLED डिस्प्ले है. फ्रंट और रीयर में गोरिल्ला ग्लास है, जो स्क्रैच रेसिस्टेंस से भी लैस है. फोन में 32MP Sony IMX615 फ्रंट कैमरा और 50MP Sony IMX890 + 50MP Samsung JN1 रियर कैमरा सेट अप है. आप इसके कैमरा से 60 एफपीएस पर रॉ एचडीआर और 4K रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं। हमने अपना प्रदर्शन परीक्षण पूरा कर लिया है, और संख्याएँ वादे के अनुसार शानदार हैं। हमने अधिकतम स्वचालित चमक के 1,000 निट्स और मैन्युअल रूप से चमक को नियंत्रित करते समय 500 निट्स कैप्चर किए हैं। फोन छोटे सफेद पैच में 1,400 निट्स से अधिक की पेशकश भी करता है।

बैटरी

नथिंग फ़ोन (2) में फ़ोन (1) की तुलना में थोड़ी बड़ी बैटरी है 4,700mAh बनाम 4,500mAh। अधिक कुशल डिस्प्ले और चिपसेट के साथ, फ़ोन (2) को फ़ोन (1) की तुलना में और भी बेहतर बैटरी जीवन प्रदान करना चाहिए। फ़ोन (2) ने शानदार कॉल समय और पूरी तरह से प्रभावशाली स्क्री-ऑन-टाइम्स के साथ, 103 घंटे की कुल सहनशक्ति रेटिंग प्राप्त की। यह कॉल पर एक दिन से अधिक, वेब ब्राउज़िंग पर लगभग 18 घंटे और वीडियो चलाते समय 23 घंटे से अधिक समय तक चल सकता है। नथिंग फोन (2) फोन (1) के 33W से बढ़कर 45W फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है। आप यूएसबी-सी पोर्ट के साथ किसी भी पीडी/पीपीएस चार्जर का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि फोन (2) बिना यूएसबी-सी पोर्ट के भेजा जाता है। हमने नए 45W UGREEN चार्जर का उपयोग किया, जो काफी छोटा है, इसमें दो पोर्ट हैं, और फ़ोन (2) चार्जिंग स्पेक्स से मेल खाता है।

प्रोसेसर और इंटरनल स्टोरेज

नथिंग फोन (2) हुड के नीचे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 (Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1) चिपसेट लगा है. चिपसेट को 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है. यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 बेस्ड है और नथिंग ओएस 2.0 आउट ऑफ बॉक्स चलाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story