×

Uber Flight Booking: अब उबर एप्प से कर सकेंगे फ्लाइट टिकट भी बुक, यहां जाने फायदे

Uber Flight Booking: राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर ने एक नई सुविधा की घोषणा की है, जो उपयोगकर्ताओं को यूके में ग्राहकों के लिए सीधे ऐप में फ्लाइट बुक करने की अनुमति देगी।

Anjali Soni
Published on: 13 May 2023 2:48 PM GMT
Uber Flight Booking: अब उबर एप्प से कर सकेंगे फ्लाइट टिकट भी बुक, यहां जाने फायदे
X
Uber Flight Booking(Photo-social media)

Uber Flight Booking: राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर ने एक नई सुविधा की घोषणा की है, जो उपयोगकर्ताओं को यूके में ग्राहकों के लिए सीधे ऐप में फ्लाइट बुक करने की अनुमति देगी। उबर ने राइड-शेयरिंग ऐप के माध्यम से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बेचने के लिए कनाडा स्थित ट्रैवल एजेंसी हूपर के साथ भागीदारी की। अनिवार्य रूप से, उबेर यूके में उपयोगकर्ताओं को फ्लाइट टिकट बुक करने देगा, जैसे वे टिकट बुकिंग के अलावा बुकिंग प्लेटफॉर्म पर करेंगे। उबर ने छह और शहरों में अपनी रिजर्व सेवा का विस्तार किया है यहां जाने इसका उपयोग कैसे करें।

यह काम किस प्रकार करता है

फ्लाइट बुक करने के लिए, उबर ऐप यूजर्स को बस अपनी यात्रा की जानकारी दर्ज करना होगा, जिसमें यह भी शामिल होगा कि वे कहां और कहां से यात्रा करने वाले हैं। राउंड ट्रिप बुक करने पर ग्राहक अपनी प्रस्थान और वापसी की उड़ानें चुनने में सक्षम होंगे। उपयोगकर्ता सीटों का चयन करने और प्रमुख वाहकों के लिए ऐप में भुगतान करने में सक्षम होंगे, ठीक वैसे ही जैसे वे किसी भी उबर सेवा के लिए करते हैं। टिकट, उबर ऐप में उपलब्ध होने के अलावा, उपयोगकर्ताओं के रजिस्ट्रेशन ईमेल पते पर भेजे जाएंगे।

क्या-क्या होंगे फीचर्स

कंपनी ने आगे उल्लेख किया कि नया उत्पाद रोलआउट "निर्देशन के लिए पिकअप" के लॉन्च के बाद हुआ एक नई सुविधा जो दुनिया के कुछ सबसे व्यस्त हवाई अड्डों पर उबेर पिकअप बिंदुओं की तलाश करने वालों के लिए उपयोगकर्ता के अनुकूल मानचित्र और मार्गदर्शिका प्रदान करती है। उबर यात्रा की व्यापक पेशकश के अलावा, राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ने ऐप पर देश भर में कार किराए पर लेने की सुविधा भी शुरू की, जिससे सवारों को यूके की पेशकश की हर चीज का पता लगाने में मदद मिली। नई उबर उड़ान बुकिंग सेवा वर्तमान में यूके में उपलब्ध है और कंपनी ने भारत सहित अन्य देशों में इसका विस्तार होगा या नहीं, इस पर कुछ नहीं कहा है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story