×

OnePlus 12 First Look: वनप्लस 12 में मिलेगा पेरिस्कोप कैमरा, सामने आया लुक और डिज़ाइन

OnePlus 12 First Look: उम्मीद है कि वनप्लस 12 कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। स्मार्टफोन के रिलीज़ होने में अभी भी कई महीने बाकी हैं लेकिन हम पहले से ही कई लीक और रिपोर्ट देख रहे हैं।

Anjali Soni
Published on: 13 July 2023 5:44 AM GMT
OnePlus 12 First Look: वनप्लस 12 में मिलेगा पेरिस्कोप कैमरा, सामने आया लुक और डिज़ाइन
X
OnePlus 12 First Look(photo-social media)

OnePlus 12 First Look: उम्मीद है कि वनप्लस 12 कंपनी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा। स्मार्टफोन के रिलीज़ होने में अभी भी कई महीने बाकी हैं लेकिन हम पहले से ही कई लीक और रिपोर्ट देख रहे हैं। माना जाता है कि नवीनतम लीक वनप्लस 12 के रेंडर हैं, जो इसे फ्लैगशिप फोन का पहला अनौपचारिक रूप भी बनाता है। वनप्लस 12 के लीक हुए रेंडर में फोन का डिज़ाइन आगे और पीछे से दिखाया गया है।

जाने वनप्लस 12 के रेंडर

लीक हुए रेंडर्स स्मार्ट प्रिक्स द्वारा ओनलीक्स के सहयोग से साझा किए गए थे। प्रकाशन के अनुसार, ये रेंडर एक परीक्षण इकाई प्रोटोटाइप की वास्तविक जीवन इमेज का उपयोग करके विकसित किए गए हैं। कुल चार इमेज हैं जो वनप्लस 12 के डिज़ाइन को दिखाती हैं जिससे हमें पता चलता है कि फोन वास्तव में कैसा दिख सकता है। वनप्लस 12 ग्लॉसी फिनिश के साथ ब्लैक कलर में नजर आ रहा है। लॉन्च के समय, कंपनी संभवतः अधिक रंग विकल्प जारी करेगी। अगर हम इसकी तुलना वनप्लस 11 से करें तो डिजाइन के मामले में ज्यादा अंतर नहीं है। पीछे की तरफ विशाल गोलाकार कैमरा मॉड्यूल समान है। लेकिन एक अपग्रेड है जो वनप्लस 12 पर एक पेरिस्कोप कैमरे की उपस्थिति है। यह धातु की पट्टी के साथ पीछे के कैमरे के नीचे बैठे पेरिस्कोप लेंस के साथ काफी स्पष्ट है। एलईडी फ्लैश को कैमरा मॉड्यूल के ऊपरी-बाएँ कोने में ले जाया गया है। सामने की तरफ, आपको वनप्लस 12 में लगभग बेज़ल-लेस डिस्प्ले मिलता है। यहां एक बदलाव यह है कि सेल्फी कैमरा को कोने से डिस्प्ले के केंद्र में ले जाया गया है। हम दाहिने किनारे पर अलर्ट स्लाइडर और पावर बटन और बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर देख सकते हैं। यह अभी भी अपने पूर्ववर्ती की तरह वनप्लस 12 पर घुमावदार किनारे है। इस लीक को देखकर ऐसा लग रहा है कि वनप्लस अपने आगामी फ्लैगशिप के डिजाइन में कोई नाटकीय बदलाव नहीं करने जा रहा है। लेकिन यह अंतिम उत्पाद नहीं है इसलिए हम बाद में कुछ अपग्रेड देख सकते हैं।

यहां देखें वनप्लस 12 के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले: वनप्लस 12 में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच OLED QHD+ डिस्प्ले होने की उम्मीद है।

प्रोसेसर: स्मार्टफोन संभवतः क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा जो इस साल अक्टूबर में लॉन्च होने वाला है।

कैमरा: ट्रिपल कैमरा सेटअप में 50MP प्राइमरी सेंसर, 50MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 64MP पेरिस्कोप लेंस शामिल हो सकते हैं।

बैटरी, चार्जिंग: लीक से पता चलता है कि वनप्लस 12 में 100W फास्ट चार्जिंग के लिए 5,000mAh की बैटरी होगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story