×

PhonePe से पेमंट करने पर स्पीकर में बजेगी अमिताभ बच्चन की आवाज, जाने कैसे करें एक्टिवेट

PhonePe Amitabh Bachchan Voice: एक नई सुविधा के रूप में, फिनटेक प्लेटफॉर्म PhonePe ने ग्राहक पेमेंट को मान्य करने के लिए अपने स्मार्टस्पीकर में अमिताभ बच्चन की आवाज को जोड़ा है।

Anjali Soni
Published on: 5 Sep 2023 10:27 AM GMT
PhonePe से पेमंट करने पर स्पीकर में बजेगी अमिताभ बच्चन की आवाज, जाने कैसे करें एक्टिवेट
X
PhonePe Amitabh Bachchan Voice(Photo-social media)

PhonePe Amitabh Bachchan Voice: एक नई सुविधा के रूप में, फिनटेक प्लेटफॉर्म PhonePe ने ग्राहक पेमेंट को मान्य करने के लिए अपने स्मार्टस्पीकर में अमिताभ बच्चन की आवाज को जोड़ा है। अब, एक बार जब कोई ग्राहक किसी व्यापारी को यूपीआई पेमेंट पूरा कर देता है, तो व्यापारी को अभिनेता की आवाज में कन्फर्मेशन मिल सकती है, प्रोवाइडेड उस सेटिंग को सेलेक्ट करें। सेलिब्रिटी वॉयस फीचर परसेंट में हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में पेश किया गया है, और वे भविष्य में इसे अन्य भाषाओं में भी पेश करने का इरादा रखते हैं।

व्यापारी इस नई सुविधा को कैसे एक्टिवेट कर सकते हैं:

1. बिजनेस ऐप के लिए PhonePe डाउनलोड करें।

2. होम स्क्रीन पर स्मार्टस्पीकर अनुभाग पर जाएँ।

3. 'माई स्मार्टस्पीकर' के अंतर्गत, 'स्मार्टस्पीकर वॉयस' चुनें।

4. अपनी पसंदीदा भाषा में अमिताभ बच्चन की आवाज़ चुनें।

5. आवाज को कन्फर्म करने के लिए 'कन्फर्म करें' पर क्लिक करें।

डिवाइस कुछ ही घंटों में रीस्टार्ट हो जाएगा और अमिताभ बच्चन की आवाज में अपडेट हो जाएगा। कंपनी के मुताबिक, अमिताभ बच्चन की आइकोनिक आवाज होने से व्यापारियों और ग्राहकों के लिए भुगतान अनुभव अधिक आकर्षक और इंटरैक्टिव हो जाएगा। PhonePe स्मार्टस्पीकर को एक साल पहले पेश किया गया था। कंपनी के अनुसार, उस समय से, व्यापारी साझेदारों ने देश के 90 प्रतिशत से अधिक हिस्से को कवर करते हुए 19,000 पोस्टल कोड में चार मिलियन उपकरणों का उपयोग किया है।

जाने अन्य जानकारी

कंपनी नोट में कहा गया है कि PhonePe स्मार्टस्पीकर में अद्वितीय विशेषताएं हैं जैसे ले जाने में आसान, शोर वाले स्थानों में भी स्पष्ट ऑडियो और एक छोटा डिज़ाइन। यह विभिन्न भारतीय भाषाओं में वॉयस पेमेंट अलर्ट प्रदान करता है, इसमें एक बैटरी है जो 4 दिनों तक चलती है और इसमें बैटरी की स्थिति दिखाने के लिए एक स्पष्ट एलईडी संकेतक है, कम बैटरी के लिए ऑडियो सूचनाएं प्रदान करता है। इसमें अंतिम लेनदेन को दोबारा चलाने के लिए एक समर्पित बटन शामिल है। अन्य समाचारों में, पेटीएम ने वन-टच यूपीआई और 5,000 रुपये से कम के कार्ड भुगतान के लिए कार्ड साउंडबॉक्स नामक एक नया भुगतान उपकरण लॉन्च किया। डिवाइस ऑडियो के साथ कार्ड पेमेंट को कन्फर्म करता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story