×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Realme 11 Pro Review: रियलमी 11 प्रो का रिव्यु, जाने डिजाइन डिस्प्ले से लेकर बहुत कुछ

Realme 11 Pro Review: Realme ने आखिरकार भारत में अपनी 11 प्रो सीरीज़ को आश्चर्यजनक कीमत पर लॉन्च कर दिया है, जो कि इसके द्वारा लाए गए फीचर्स को देखते हुए।

Anjali Soni
Published on: 24 Jun 2023 7:49 AM GMT
Realme 11 Pro Review: रियलमी 11 प्रो का रिव्यु, जाने डिजाइन डिस्प्ले से लेकर बहुत कुछ
X
Realme 11 Pro Review (Photo-social media)

Realme 11 Pro Review: Realme ने आखिरकार भारत में अपनी 11 प्रो सीरीज़ को आश्चर्यजनक कीमत पर लॉन्च कर दिया है, जो कि इसके द्वारा लाए गए फीचर्स को देखते हुए। इस रिव्यू का फोकस Realme 11 Pro 5G होगा। फोन शानदार वेगन लेदर फिनिश डिज़ाइन और घुमावदार AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो इसे वास्तव में प्रीमियम वाइब देता है। आपको अच्छे शॉट्स लेने के लिए 100MP का मुख्य कैमरा और बैकअप के लिए 5000mAh की बैटरी भी मिलती है। इसके अलावा, यह डाइमेंशन 7050 चिपसेट द्वारा संचालित है और 67W फास्ट चार्जिंग स्पीड के साथ आता है। कागज़ पर बहुत अच्छा लग रहा है, है ना? लेकिन क्या यह एक ठोस सौदा है? आइए इस Realme 11 Pro रिव्यू में जानें।

Realme 11 Pro की भारत में कीमत

Realme 11 Pro को भारत में तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। बेस वैरिएंट 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ रुपये में आता है। वहीं 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 23,999 रुपये है। 24,999. टॉप वैरिएंट 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। 27,999 फोन दो अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध है: एस्ट्रल ब्लैक और सनराइज बेज। फोन को आप सीधे रियलमी की आधिकारिक वेबसाइट और फ्लिपकार्ट जैसे अन्य प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं।

रियलमी 11 प्रो डिज़ाइन

डिज़ाइन से शुरू करें तो, Realme 11 Pro भीड़ से अलग दिखता है। आपको 25 हजार से कम कीमत में वास्तव में एक प्रीमियम दिखने वाला फोन मिलता है, जो इस कीमत पर इतना आम नहीं है। मेरे पास सनराइज बेज कलर वैरिएंट है जो बिल्कुल आश्चर्यजनक दिखता है। इसमें एक चमड़े की पीठ है जिसमें पीछे की तरफ ऊपर से नीचे तक एक ज़िपर जैसी पट्टी है। केंद्र में एक बड़ा गोलाकार कैमरा मॉडल है जिसमें डुअल कैमरा सेटअप है। जैसे ही मैंने इसे अपने हाथों में पकड़ा, यह एक फ्लैगशिप डिवाइस जैसा लगा। घुमावदार किनारे इसे मेरे हाथों में शानदार पकड़ देते हैं, और बनावट वाली चमड़े की फिनिश समग्र अनुभव को बढ़ाती है। इसके अलावा, यह काफी हल्का है, इसका वजन लगभग 191 ग्राम है। पोर्ट और बटन प्लेसमेंट की बात करें तो दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर के साथ पावर बटन है। जबकि बाईं ओर साफ़ है, शीर्ष पर एक सेकेंडरी स्पीकर है। अंत में, नीचे की तरफ टाइप-सी पोर्ट, सिम कार्ड स्लॉट, प्राइमेट स्पीकर और माइक है।

रियलमी 11 प्रो कैमरा

Realme 11 Pro में पीछे की तरफ एक डुअल कैमरा सेटअप है जो मुख्य लेंस के साथ शानदार तस्वीरें खींचता है। आपको 100MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस मिलता है। सेल्फी लेने के लिए सामने की तरफ 16MP का कैमरा है। मुख्य कैमरा इस मूल्य श्रेणी के अधिकांश फ़ोनों की तुलना में बेहतर शॉट लेता है। दिन के उजाले में ली गई तस्वीरें विवरण से भरपूर थीं। पोर्ट्रेट मोड भी अच्छा काम करता है और एज डिटेक्शन ज्यादातर समय ठीक रहता है। यहां तक ​​कि कम रोशनी में लिए गए शॉट भी काफी अच्छे थे। रात्रि मोड डिटेल को बढ़ाता है और इमेज में शोर को कम करता है। मैक्रो लेंस के बारे में बात करने के लिए कुछ खास नहीं है। यह तभी स्वीकार्य तस्वीरें लेता है जब पर्याप्त रोशनी हो और आपका हाथ वास्तव में स्थिर हो। सेकेंडरी लेंस की बात करें तो यहां एक अल्ट्रा-वाइड लेंस गायब है, जो एक बड़ी कमी है। 16MP का फ्रंट कैमरा बाहरी परिस्थितियों में काफी अच्छी सेल्फी लेता है। अच्छी डिटेलिंग के साथ त्वचा का रंग प्राकृतिक दिखता है। जब तक आप फ्रंट फ्लैश का उपयोग नहीं करते तब तक कम रोशनी में सेल्फी उतनी अच्छी नहीं आती।

Realme 11 Pro की बैटरी और चार्जिंग

Realme 11 Pro में 5000 एमएएच की बैटरी है जो दमदार बैटरी बैकअप देती है। सामान्य उपयोग पर मुझे लगभग 2 दिन की बैटरी लाइफ मिली। एक भारी यूजर इससे पूरे दिन का बैटरी बैकअप पा सकता है। मुझे समय पर लगभग 6 घंटे की स्क्रीन मिली जो काफी अच्छी है। यह 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है जिससे फोन को 0 से 100 फीसदी तक फुल चार्ज होने में लगभग एक घंटा लगता है। 15 मिनट का त्वरित चार्ज बैटरी को लगभग 30 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।

रियलमी 11 प्रो डिस्प्ले

Realme 11 Pro में शानदार FHD+ 6.7 इंच कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले है। यह 120Hz रिफ्रेश रेट और 950 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। आउटडोर उपयोग के लिए डिस्प्ले काफी ब्राइट हो जाता है। Realme 11 Pro का उपयोग करते समय मुझे डिस्प्ले उपयोग का अनुभव बहुत अच्छा रहा। रंग वास्तव में आकर्षक लग रहे थे और काले गहरे थे। व्यूइंग एंगल भी बढ़िया थे। मैंने यूट्यूब पर कुछ वीडियो देखे और कुछ गेम भी खेले और मुझ पर विश्वास करें, यह आपको इस कीमत पर सबसे अच्छे डिस्प्ले अनुभवों में से एक प्रदान करता है। घुमावदार डिस्प्ले समग्र सामग्री उपभोग अनुभव को बढ़ाता है। यह HDR10+ सपोर्ट के साथ आता है, हालांकि यह YouTube को छोड़कर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर किसी भी HDR कंटेंट को स्ट्रीम करने में असमर्थ है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story