×

Realme C55 Review: जाने रियलमी सी55 का रिव्यू, यहां देखें डिज़ाइन बैटरी लाइफ और बहुत कुछ

Realme C55 Review: रियलमी सी55 एक मुख्य रूप से प्लास्टिक स्मार्टफोन है, लेकिन एक ठोस और ग्रिपी बिल्ड में से एक है, जो दिखने में अच्छा है। C55 फ्लैट पैनल और एक फ्लैट फ्रेम के साथ ट्रेंडी फ्लैट डिजाइन का उपयोग करता है।

Anjali Soni
Published on: 25 April 2023 7:05 PM GMT
Realme C55 Review: जाने रियलमी सी55 का रिव्यू, यहां देखें डिज़ाइन बैटरी लाइफ और बहुत कुछ
X
Realme C55 Review(Photo-social media)

Realme C55 Review: Realme C55 एंट्री-लेवल Realme C33 पर एक अच्छा अपडेट है। यह एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, तेज़ हार्डवेयर, बेहतर कैमरे और बहुत तेज़ 33W वायर्ड चार्जिंग प्रदान करता है। Realme C55 भारत में Realme Narzo N55 के रूप में भी उपलब्ध है, थोड़े अलग रंग विकल्पों और बिना NFC समर्थन के। रियलमी सी स्मार्टफोन बजट में अपने फीचर से भरपूर पैकेज के लिए लोकप्रिय हो गए हैं और रियलमी सी55 एक और आकर्षक ऑफर है। यह विस्तारित 1080p रिज़ॉल्यूशन और 90Hz ताज़ा दर के साथ 6.72 इंच की बड़ी एलसीडी स्क्रीन प्रदान करता है। यह Helio G88 चिपसेट के शीर्ष पर चलता है, और बेस कॉन्फिगरेशन अब 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ शुरू होता है, जिसे बढ़ाया जा सकता है। अगर आप भी इस फोन को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यहां जाने सबकुछ।

डिज़ाइन

रियलमी सी55 एक मुख्य रूप से प्लास्टिक स्मार्टफोन है, लेकिन एक ठोस और ग्रिपी बिल्ड में से एक है, जो दिखने में अच्छा है। C55 फ्लैट पैनल और एक फ्लैट फ्रेम के साथ ट्रेंडी फ्लैट डिजाइन का उपयोग करता है। रियलमी सी55 में ग्लास फ्रंट है, हालांकि निर्माता ने इसके ब्रांड के बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया है। बाकी सब कुछ पिछला पैनल, फ्रेम, और कैमरे के छल्ले प्लास्टिक से बने होते हैं। 6.72 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन स्वाभाविक रूप से सामने है, और इसके बेजल काफी उचित हैं। इसमें एक पंच-होल वेध है जो शीर्ष के चारों ओर केंद्रित है, और यहाँ 8MP का सेल्फी कैमरा है। स्क्रीन के ऊपर एक लगभग अदृश्य इयरपीस और सेंसर का एक गुच्छा है। रियलमी सी55 दो अलग-अलग रंगों- सन शावर और रेनी नाइट में उपलब्ध है। इसमें बैजल्स भी काफी पतले हैं। फोन के साइड में दिया गया फिंगरप्रिंट सेंसर काफी अच्छे से काम करता है।

डिस्प्ले

रियलमी सी55 में फुल एचडी रेजोल्यूशन के साथ 6.72 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन है। यह 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है और आधिकारिक स्पेक्स शीट के अनुसार एक अच्छी चमक प्रदान करनी चाहिए। सेल्फी कैमरे के लिए एक छोटा सा पंच होल है। डिस्प्ले में एक और खास फीचर मिनी कैप्सूल मिलता है जो काफी मजेदार है और इतनी कम कीमत वाला ये पहला फोन है जिसे ये यूनिक फीचर मिलता है। ये आईफोन के डायनेमिक आईलेंड की तरह काम करता है। फोन को चार्जिंग पर लगाने से ये पॉप अप हो जाता है और इसमें आपको फोन की चार्जिंग अपडेट्स को देखा जा सकता है। डिस्प्ले की ब्राइटनैस भी काफी अच्छी है जिससे इसे आउटडोर में भी अच्छे से इस्तेमाल किया जा सकता है।

Realme C55 का कैमरा

रियलमी C55 में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें 64mp का प्राइमरी और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है। ये फुल hd 60FP, 30FPS में वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा भी देता है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 8MP का सेंसर मिलता है। कैमरा परफॉर्मेंस की बात करें तो, इसके प्राइमरी कैमरा से डे लाइट में काफी अच्छे क्लिक आते हैं जिसमें कलर्स और डिटेलिंग अच्छे से कैप्चर होती है। इसके प्राइमरी और सेल्फी में पोट्रेट और नाइट मोड का एक्सेस भी मिलता है। हालांकि, सेल्फी कैमरा की क्वालिटी मुझे ज्यादा अच्छी नहीं लगी है। इसमें फेस की डिटेलिंग और कलर अच्छे से कैप्चर नहीं होते हैं और पिक्चर पिक्सलेट भी होती है। डार्क में पिक्चर क्वालिटी डाउन हो जाती है।

बैटरी लाइफ

Realme C55 5,000mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी द्वारा संचालित है। हमने अपना बैटरी जीवन परीक्षण पूरा कर लिया है, और Realme C55 अच्छे अंकों के साथ पास हो गया है। सिंगल चार्ज में ये 24 घंटे तक का बैटरी बैकअप ऑफर करती है जिसमें गेमिंग और स्ट्रीमिंग अच्छे से की जा सकती है। इतनी कम कीमत में 33w चार्जिंग काफी अच्छा फीचर है क्योकिं, सस्ते स्मार्टफोन्स में आमतौर पर ये देखने के लिए नहीं मिलता है।इतनी कम कीमत में 33w चार्जिंग काफी अच्छा फीचर है क्योकिं, सस्ते स्मार्टफोन्स में आमतौर पर ये देखने के लिए नहीं मिलता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story