×

Samsung Galaxy A34 Review: यहां देखें सैमसंग गैलेक्सी A34 रिव्यु, जाने डिज़ाइन बैटरी लाइफ और बहुत कुछ

Samsung Galaxy A34 Review: स्मार्टफोन ब्रांड Samsung ने अपना जबरदस्त स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन में आपको तीन कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे ग्रेफाइट, लाइम और सिल्वर जिसकी कीमत 30,999 रुपये हैं।

Anjali Soni
Published on: 11 April 2023 12:19 PM GMT (Updated on: 11 April 2023 2:45 PM GMT)
Samsung Galaxy A34 Review: यहां देखें सैमसंग गैलेक्सी A34 रिव्यु, जाने डिज़ाइन बैटरी लाइफ और बहुत कुछ
X
Samsung Galaxy A34 Review(Photo-social media)

Samsung Galaxy A34 Review: स्मार्टफोन ब्रांड Samsung ने अपना जबरदस्त स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस फ़ोन में आपको तीन कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे ग्रेफाइट, लाइम और सिल्वर जिसकी कीमत 30,999 रुपये हैं। फोन में सुपर AMOLED डिस्प्ले और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन यानी OIS कैमरे का सपोर्ट दिया गया है। अगर आप इस फ़ोन को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो हमारा लेख आपके बहुत काम आने वाला है। चलिए इसकी अनबॉक्सिंग में हम आपको Samsung Galaxy A34 5G की डिजाइन, कैमरा, फीचर्स सब के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

सैमसंग गैलेक्सी A34 के डिजाइन(Samsung Galaxy A34 design)

इस फ़ोन को S23 और S23 को अल्ट्रा की तरह नया रूप दिया गया है। फोन का प्लास्टिक बैक ग्लास की तरह अच्छी तरह से नकल करता है। सतह चमकदार है और बहुत सारे उंगलियों के निशान और ग्रीस को आकर्षित करती है। फोन कुल चार रंगों- लाइट ग्रीन, ब्लैक, लाइट वॉयलेट और सिल्वर में है। बैक पैनल के नीचे सैमसंग का लोगो उभरा रहा है। फोन का प्लास्टिक मध्य फ्रेम आश्चर्यजनक रूप से प्रीमियम दिखता है। लेकिन हमने वास्तव में गैलेक्सी ए3एक्स क्लास डिवाइस से इसकी उम्मीद नहीं की थी। इसके साथ नया रिफाइंड और पॉलिश्ड कैमरा मॉड्यूल मिलता है। बैक पैनल पर मैट डिजाइन दिया गया है। सामने की तरफ फोन में वाटरड्रॉप नॉच मिलता है, जिसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

सैमसंग गैलेक्सी A34 का डिस्प्ले (Samsung Galaxy A34 display)

गैलेक्सी ए34 में बड़ा और जगहदार 6.6 इंच का डिस्प्ले है। यह पिछले साल के A33 से 6.4 इंच, गैलेक्सी A54 से 6.4 इंच और A53 से 6.5 इंच बड़ा है। यह 1080 x 2340 पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन वाला एक फुलएचडी पैनल है पिछले साल की तुलना में थोड़ा कम है। गैलेक्सी A34 पर 120Hz सुपर AMOLED पैनल से अच्छा प्रदर्शन करता है। इसमें दो कलर मोड हैं। डिफॉल्ट विविड मोड का उद्देश्य DCI-P3 कलर स्पेस की ओर होता है और इसे काफी अच्छी तरह से कवर करता है। गैलेक्सी ए34 के डिस्प्ले में एचडीआर सपोर्ट नहीं है। डिवाइस में एचडीआर डिकोडर भी नहीं है। प्लस साइड पर, यह नेटफ्लिक्स जैसी सेवाओं को फुलएचडी स्ट्रीम की पेशकश करने और फोन के रिज़ॉल्यूशन को करने की अनुमति देता है।

सैमसंग गैलेक्सी A34 की बैटरी जीवन (Samsung Galaxy A34 battery)

गैलेक्सी ए34 में 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी है, जो पिछले साल के मॉडल के समान है। गैलेक्सी ए34 में शानदार बैटरी लाइफ है। इसने ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन दोनों परीक्षणों में बोर्ड भर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.3, GPS/ A-GPS, GPS, Glonass, Beidou, Galileo, QZSS और एक USB टाइप-C पोर्ट का सपोर्ट है। गैलेक्सी A34 15 मिनट में 27 प्रतिशत, फिर 30 मिनट में 49 प्रतिशत हो गया। एक पूर्ण चार्ज में केवल दो घंटे का समय लगा।

सैमसंग गैलेक्सी A34 का कैमरा (Samsung Galaxy A34 camera)

गैलेक्सी A34 5G के साथ ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट दी गई है। जिसमें में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) और f/1.8 लेंस के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, सेकेंडरी सेंसर f/2.2 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और तीसरा कैमरा f / 2.4 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलता है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए आगे की तरफ 13 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर मिलता है। इसके साथ f/2.2 अपर्चर मिलता है। कैमरे के साथ लो-लाइट फोटोग्राफी का सपोर्ट मिलता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story