×

Samsung Galaxy S24 Ultra Camera: सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में मिलेगा नया टेलीफोटो कैमरा, जाने इसकी खासियत

Samsung Galaxy S24 Ultra Camera: सैमसंग गैलेक्सी S24 का लॉन्च निकट भविष्य में नहीं है और हम अभी भी आधिकारिक घोषणा से कई महीने दूर हैं, लेकिन यह अफवाहों को फ्लैगशिप के बारे में नए डिटेल लीक करने से नहीं रोक रहा है।

Anjali Soni
Published on: 10 Aug 2023 5:15 AM GMT
Samsung Galaxy S24 Ultra Camera: सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में मिलेगा नया टेलीफोटो कैमरा, जाने इसकी खासियत
X
Samsung Galaxy S24 Ultra Camera(Photo-social media)

Samsung Galaxy S24 Ultra Camera: सैमसंग गैलेक्सी S24 का लॉन्च निकट भविष्य में नहीं है और हम अभी भी आधिकारिक घोषणा से कई महीने दूर हैं, लेकिन यह अफवाहों को फ्लैगशिप के बारे में नए डिटेल लीक करने से नहीं रोक रहा है। आइस यूनिवर्स की लेटेस्ट टिप के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में 3X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक पूरी तरह से नया 50MP टेलीफोटो सेंसर होगा। यदि यह सच है, तो ऐसा प्रतीत होता है कि सैमसंग केवल ज़ूम रेंज का विस्तार करने के बजाय ज़ूम लेंस की इमेज में सुधार करने पर काम कर रहा है। चलिए इसकी नए कैमरा डिज़ाइन और अन्य जानकारी पर नजर डालती हैं।

Samsung Galaxy S24 Ultra में नया ज़ूम सेंसर मिलेगा

हमारी समीक्षा के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा में सबसे अच्छे ज़ूम लेंस में से एक है और ली गई तस्वीरें प्रभावशाली हैं। बड़े 50MP टेलीफोटो सेंसर (के माध्यम से) का मतलब है कि इमेज क्वालिटी स्पष्ट रूप से बेहतर और तेज हो जाएगी। हालाँकि, यह उसी हैंडल के पहले के ट्वीट का खंडन करता है, जिसमें कहा गया था कि S24 Ultra के कैमरों में कोई बड़ा अपग्रेड नहीं दिखेगा। ये ट्वीट कुछ कोरियाई सूत्रों के हवाले से किया गया था। परन्तु आपको यह सच भी बता दें कि अभी इन सभी जानकारी को अफवाह ही समझे जब तक इसकी कन्फर्म डिटेल नहीं आती है। साथ इसकी कीमत भी अभी सामने नहीं आई है, सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा में आपको कई अलग तरह की डिज़ाइन भी देखने को मिलेगी। जो इसे पिछले फ़ोन से अलग बनाती है, परन्तु इसका डिज़ाइन एस23 अल्ट्रा जैसा ही है।

जाने सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा की डिज़ाइन

सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा का डिज़ाइन एस23 अल्ट्रा जैसा ही होने की उम्मीद है। क्षेत्र के आधार पर फ्लैगशिप को अपडेटेड Exynos 2400 SoC या क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 के साथ आने की उम्मीद है। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.8-इंच AMOLED डिस्प्ले होने की उम्मीद है।
साथ ही इसमें एस-पेन हमेशा की तरह उपलब्ध होगा। नए 50MP टेलीफोटो कैमरे के अलावा, गैलेक्सी S24 अल्ट्रा डिवाइस में 200MP प्राइमरी लेंस और 10MP पेरिस्कोप लेंस होने की संभावना है। हैंडसेट को हाल ही में डेक्रा सर्टिफिकेशन पर देखा गया था, जिसमें 5,100mAh की बैटरी दिखाई गई थी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story