iPhone 15 Features: नये आईफोन की बॉडी होगी एकदम अलग, देखें कैसा होगा ये स्मार्टफोन

iPhone 15 Features: Apple ने सितंबर 2022 में iPhone 14 और iPhone 14 और 14 Pro मॉडल जारी किए, लेकिन हम लेटेस्ट iPhones खरीद के लिए उपलब्ध होने से काफी पहले से ही iPhone 15 के बारे में अफवाहें सुन रहे हैं।

Anjali Soni
Published on: 23 Jun 2023 10:57 AM GMT
iPhone 15 Features: नये आईफोन की बॉडी होगी एकदम अलग, देखें कैसा होगा ये स्मार्टफोन
X
iPhone 15 Features(Photo-social media)

iPhone 15 Features: Apple ने सितंबर 2022 में iPhone 14 और iPhone 14 और 14 Pro मॉडल जारी किए, लेकिन हम लेटेस्ट iPhones खरीद के लिए उपलब्ध होने से काफी पहले से ही iPhone 15 के बारे में अफवाहें सुन रहे हैं। iPhone 15 कुछ महीने दूर है, लेकिन Apple के लिए iPhone लाइनअप के बारे में रहस्य रखना कठिन है क्योंकि इसमें बहुत सारे अलग-अलग आपूर्तिकर्ता शामिल हैं, जिनमें से कुछ अंततः जानकारी लीक कर देते हैं। हम iPhone 14 मॉडल के समान आकार में कुल चार iPhone 15 मॉडल की उम्मीद कर रहे हैं, जिनमें दो 6.1-इंच iPhone और दो 6.7-इंच iPhone शामिल हैं। 6.1-इंच वाले iPhone में से एक मानक iPhone 15 होगा, जबकि 6.7-इंच मॉडल में से एक iPhone 15 "प्लस" होगा। अन्य 6.1 और 6.7-इंच iPhone उच्च-स्तरीय और अधिक महंगे "प्रो" मॉडल होंगे। iPhone 14 लाइनअप की तरह, अतिरिक्त लागत को सार्थक बनाने के लिए iPhone 15 Pro मॉडल के लिए बेस्ट सुविधाएं आरक्षित की जाएंगी।

डिज़ाइन

अफवाहें बताती हैं कि iPhone 15 मॉडल iPhone 14 मॉडल के समान दिखेंगे, लेकिन पिल-एंड-होल कटआउट पूरे लाइनअप में विस्तारित होगा। इसका मतलब है कि सभी iPhone 15 मॉडल में कोई नॉच नहीं होगा, इसके बजाय iPhone 14 Pro मॉडल में पेश किए गए डायनामिक आइलैंड को अपनाया जाएगा। चूँकि स्टोर में कोई बड़ा डिज़ाइन परिवर्तन नहीं हुआ है, Apple चार मॉडल पेश करना जारी रखेगा: 6.1-इंच iPhone 15, 6.1-इंच iPhone 15 Pro, 6.7-इंच iPhone 15 Max, और 6.7-इंच iPhone 15 Pro Max . "प्रो" मॉडल में उच्च-स्तरीय सुविधाएँ होंगी और वे अधिक महंगे होंगे, जबकि मानक iPhone 15 मॉडल सस्ते होंगे। डायनेमिक आइलैंड के साथ, सभी iPhone 15 मॉडल अधिक शक्ति-कुशल OLED डिस्प्ले ड्राइवर चिप से लैस हो सकते हैं जो 28nm प्रक्रिया पर निर्मित होता है, जिससे बिजली की खपत कम हो जाती है जिससे अंततः बैटरी जीवन में सुधार हो सकता है। डायनेमिक आइलैंड में बदलाव के बावजूद, मानक iPhone 15 मॉडल में प्रोमोशन तकनीक या हमेशा ऑन डिस्प्ले तकनीक शामिल नहीं होगी। Apple इन सुविधाओं को प्रो उपकरणों के लिए आरक्षित रखना जारी रखेगा। iPhone 15 और iPhone 15 Pro डायनेमिक आइलैंड में एक एकीकृत निकटता सेंसर के साथ एक अद्यतन डिज़ाइन की सुविधा होने की उम्मीद है, लेकिन इस बदलाव के परिणामस्वरूप डायनेमिक आइलैंड के स्वरूप या कार्यक्षमता में उल्लेखनीय परिवर्तन नहीं होंगे। यह घटक लागत को बदल देगा, और यह एक ऐसा कदम हो सकता है जो Apple डिवाइस की लागत को कुछ हद तक कम करने के लिए कर रहा है।

जाने कलर ऑप्शन

iPhone 15 मॉडल गहरे गुलाबी और हल्के नीले रंग विकल्पों में उपलब्ध हो सकते हैं। Apple अक्सर मानक iPhone मॉडल को चमकीले रंगों की श्रेणी में पेश करता है, और इस वर्ष कोई अपवाद नहीं है। चमकीले गुलाबी और नीले शेड मानक काले, सफेद और उत्पाद (लाल) रंग विकल्पों के साथ उपलब्ध होने की संभावना है। Apple के iPhone 15 Pro लाइनअप में अधिक घुमावदार फ्रंट ग्लास होने की उम्मीद है जो फ्रेम में बेहतर तरीके से गायब हो जाता है, और Apple से चेसिस के लिए स्टेनलेस स्टील के बजाय टाइटेनियम का उपयोग करने की उम्मीद है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story