×

Threads App Alert: सावधान! थ्रेड्स के जाल में फसने से पहले जान ले ये बात, इंस्टाग्राम को हटाए बिना नहीं होग ऐप डिलीट

Threads App Alert: जो उपयोगकर्ता मेटा के नए ऐप थ्रेड्स पर अपना अकाउंट डिलीट करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें पता चल रहा है कि वे ऐसा तब तक नहीं कर सकते, जब तक वे अपना इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट नहीं कर देते।

Anjali Soni
Published on: 7 July 2023 12:31 PM GMT
Threads App Alert: सावधान! थ्रेड्स के जाल में फसने से पहले जान ले ये बात, इंस्टाग्राम को हटाए बिना नहीं होग ऐप डिलीट
X
Threads App Alert (Photo-social media)

Threads App Alert: जो उपयोगकर्ता मेटा के नए ऐप थ्रेड्स पर अपना अकाउंट डिलीट करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें पता चल रहा है कि वे ऐसा तब तक नहीं कर सकते, जब तक वे अपना इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट नहीं कर देते। थ्रेड्स ट्विटर के लिए मेटा का बहुप्रतीक्षित 6 जुलाई को लॉन्च हुआ और ऐप पर मार्क जुकरबर्ग की एक पोस्ट के अनुसार, इसके पहले सात घंटों में 10 मिलियन साइन-अप प्राप्त हुए। एलोन मस्क द्वारा "दर सीमा" की अस्थायी शुरुआत की घोषणा के बाद ट्विटर उपयोगकर्ता अनुभव में हालिया कारण नए प्लेटफ़ॉर्म के बारे में चर्चा बढ़ गई है, जिसने "डेटा स्क्रैपिंग के अत्यधिक स्तर" का हवाला देते हुए, उपयोगकर्ताओं द्वारा पढ़े जा सकने वाले पोस्ट की संख्या पर एक सीमा लगा दी है।

धो बैठेंगे अपने इंस्टाग्राम खाते से हाथ

थ्रेड्स का आगमन अब तक इंटरनेट का सबसे बड़ा और मजेदार प्रयोग रहा है। उपयोगकर्ता यह जानने के लिए ऐप पर पोस्ट कर रहे हैं कि यह कैसे काम करता है, और कई लोगों ने कहा है कि उन्हें लगता है कि लोग इसके चमकदार नए प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में ट्विटर छोड़ना शुरू कर देंगे। लेकिन कुछ अन्य लोगों ने कहा है कि ऐप पर कुछ घंटों के प्रयोग के बाद, उन्होंने फैसला किया कि वे अपने अकाउंट को छोड़ देना चाहते हैं, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वे थ्रेड्स सप्लीमेंटल प्राइवेसी पॉलिसी के अनुसार, इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट डिलीट किए बिना थ्रेड्स को नहीं हटा सकते हैं। थ्रेड्स के लिए साइन अप करने से पहले उपयोगकर्ताओं के पास एक इंस्टाग्राम अकाउंट होना आवश्यक है। ऐप डाउनलोड करने और खोलने पर, थ्रेड्स उपयोगकर्ता की मौजूदा इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल से जैव जानकारी और अनुयायियों को आयात करने का विकल्प प्रदान करता है। ऐप के सहायता केंद्र में एक अस्वीकरण कहता है कि उपयोगकर्ता व्यक्तिगत पोस्ट हटा सकते हैं या अपने खाते को अस्थायी रूप से निष्क्रिय कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि उनके पोस्ट अन्य उपयोगकर्ताओं को तब तक दिखाई नहीं देंगे जब तक वे खाते को पूरी सक्रिय करने का विकल्प नहीं चुनते। हालाँकि, अपने खाते की प्रोफ़ाइल और डेटा को स्थायी रूप से हटाने के लिए, उन्हें अपना इंस्टाग्राम खाता हटाना होगा।

यहां जाने अन्य जानकारी

मेटा के एक प्रवक्ता ने इनसाइडर को एक ईमेल बयान में कहा, "यह कुछ ऐसा है जिस पर हम काम कर रहे हैं।" बयान में यह भी स्पष्ट किया गया है कि उपयोगकर्ता अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रभावित किए बिना किसी भी समय अपनी प्रोफ़ाइल को निष्क्रिय कर सकते हैं। थ्रेड्स पर अपने खाते हटाने का प्रयास करने वाले कुछ उपयोगकर्ताओं ने मेटा की नीति के बारे में अपनी शिकायतें दर्ज करने के लिए इसके प्रतिद्वंद्वी, ट्विटर का सहारा लिया। एक उपयोगकर्ता ने एक ट्वीट में लिखा, "हम अपने आईजी को हटाए बिना अपने थ्रेड्स खाते को नहीं हटा सकते? वे जानते थे कि लोग तुरंत इससे नफरत करेंगे इसलिए उन्होंने इसे एक जाल बना दिया।" जिसे 1.1 मिलियन बार देखा गया और 25,000 लाइक्स मिले हैं। कई अन्य उपयोगकर्ताओं ने अपने थ्रेड्स खातों में "अटक गया" या "फंसा हुआ" महसूस करने का वर्णन किया है, और एक उपयोगकर्ता ने कहा कि उसने इसे हटाने के बजाय अपने खाते को निष्क्रिय करने का विकल्प चुना है और दूसरों से ऐप के लिए बिल्कुल भी साइन अप न करने का आग्रह किया है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story