×

Twitter Advertising Revenue: अब ट्विटर पर वेरिफाइड कंटेंट क्रिएटर्स कर सकेंगे कमाई,मस्क ने घोषणा की ऐड रेवन्यू शेयरिंग

Twitter Advertising Revenue: अक्टूबर से एलन मस्क के स्वामित्व में ट्विटर एक नई पहल शुरू करने के लिए तैयार है जो वेरिफाइड कंटेंट क्रिएटर्स को उनके उत्तरों में एड्स के लिए मुआवजा देगा।

Anjali Soni
Published on: 14 July 2023 5:44 AM GMT
Twitter Advertising Revenue: अब ट्विटर पर वेरिफाइड कंटेंट क्रिएटर्स कर सकेंगे कमाई,मस्क ने घोषणा की ऐड रेवन्यू शेयरिंग
X
Twitter Advertising Revenue(Photo-social media)

Twitter Advertising Revenue: अक्टूबर से एलन मस्क के स्वामित्व में ट्विटर एक नई पहल शुरू करने के लिए तैयार है जो वेरिफाइड कंटेंट क्रिएटर्स को उनके उत्तरों में एड्स के लिए मुआवजा देगा। अरबपति उद्यमी और ट्विटर के मालिक मस्क ने इस आगामी सुविधा की घोषणा करने के लिए मंच पर कदम रखा, साथ ही लगभग 5 मिलियन डॉलर के शुरुआती भुगतान ब्लॉक का भी खुलासा किया। अपने ट्वीट में, मस्क ने निर्दिष्ट किया कि केवल वेरिफाइड क्रिएटर ही इस कार्यक्रम के लिए पात्र होंगे, और वेरिफिकेशन उपयोगकर्ताओं को दिए जाने वाले विज्ञापन ही इसके लिए जिम्मेदार होंगे। यह कदम तब उठाया गया है जब ट्विटर को विज्ञापनदाताओं को बनाए रखने में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, विशेष रूप से कंपनी के महत्वपूर्ण कर्मचारियों के बाद विज्ञापन प्लेसमेंट को लेकर चिंताओं के कई कारण है।

यूजर को मिलेगा पैसे कमाने का मौका

यह घटनाक्रम ट्विटर द्वारा हाल ही में लिंडा याकारिनो को सीईओ के रूप में नियुक्त करने के साथ मेल खाता है। एनबीसीयूनिवर्सल के विज्ञापन उद्योग के दिग्गज याकारिनो से उम्मीद की जाती है कि वह अपने विज्ञापन प्रयासों में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नेतृत्व करने के लिए अपनी एक्सपर्ट लाएंगे। इससे पहले मार्च में, मस्क ने ट्विटर के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया था, जिसमें कहा गया था कि मैसेजिंग सेवा वर्तमान में प्रति घंटे लगभग 5 से 6 सेंट उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करती है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अधिक प्रासंगिक और समय पर विज्ञापनों को शामिल करके, यह आंकड़ा संभावित रूप से 15 सेंट या उससे भी अधिक तक बढ़ सकता है।

यहां जाने पूरी जानकारी

वेरिफाइड कंटेंट क्रिएटर्स के लिए इस नए मुआवजे कार्यक्रम को लागू करके, ट्विटर का लक्ष्य प्लेटफ़ॉर्म और इसके क्रिएटर दोनों के लिए अतिरिक्त स्ट्रीम बनाते हुए आकर्षक और हाई क्वालिटी वाली सामग्री को प्रोत्साहित करना है। यह कदम संभावित रूप से अधिक विविध और लक्षित विज्ञापन पारिस्थितिकी तंत्र की पेशकश करके समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ा सकता है। जैसे-जैसे ट्विटर अपने विज्ञापन मॉडल को नया रूप देने की योजना के साथ आगे बढ़ रहा है, उत्तरों में भुगतान किए गए विज्ञापनों की शुरूआत विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने और बनाए रखने, अपनी राजस्व धाराओं को मजबूत करने और एक संपन्न निर्माता समुदाय को विकसित करने के अपने चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है। ट्विटर ने पिछले हफ्ते उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रतिदिन देखे जा सकने वाले ट्वीट्स की संख्या पर एक अस्थायी सीमा लगा दी थी, इस कदम पर कुछ प्रतिक्रिया हुई है और विज्ञापनदाताओं को आकर्षित करने के सोशल नेटवर्क के प्रयासों को कमजोर कर सकता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story