×

Twitter Vs Bluesky: ट्विटर को छोड़ यूजर्स ने साइनअप किया इस ऐप पर, यहां जाने कितनी बढ़ी भीड़

Twitter vs Bluesky: ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट अब रीचिंग कम होने लगी है इसके बहुत से कारण है। ट्विटर द्वारा एक दिन में देखे जा सकने वाले ट्वीट्स की संख्या पर सीमा लगाने के बाद ब्लूस्काई को प्रदर्शन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है

Anjali Soni
Published on: 3 July 2023 12:17 PM GMT
Twitter Vs Bluesky: ट्विटर को छोड़ यूजर्स ने साइनअप किया इस ऐप पर, यहां जाने कितनी बढ़ी भीड़
X
Twitter vs Bluesky (Photo-social media)

Twitter vs Bluesky: ट्विटर जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट अब रीचिंग कम होने लगी है इसके बहुत से कारण है। ट्विटर द्वारा एक दिन में देखे जा सकने वाले ट्वीट्स की संख्या पर सीमा लगाने के बाद ब्लूस्काई को प्रदर्शन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और इसे हल करने के लिए वे नए साइनअप रोक रहे हैं। ब्लूस्काई में शामिल होने में सक्षम होने के लिए आपको अभी भी एक आमंत्रण कोड की आवश्यकता है, ऐसा लगता है कि नए उपयोगकर्ताओं की आमद एक समस्या रही है। ब्लूस्की ने एक पोस्ट में लिखा, "हम ब्लूस्की साइन-अप को अस्थायी रूप से रोक देंगे, जबकि हमारी टीम मौजूदा प्रदर्शन मुद्दों को हल करना जारी रखेगी।" जब आमंत्रण कोड की कार्यक्षमता फिर से शुरू होगी तो हम आपको अपडेट रखेंगे। हम जल्द ही अपने बीटा में और अधिक उपयोगकर्ताओं का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।

जाने ब्लूस्की क्या है?

ब्लूस्की एक सोशल नेटवर्क प्रोटोकॉल और एक सोशल नेटवर्किंग सेवा विकसित करने की एक पहल है। मूल रूप से ट्विटर द्वारा शुरू किए गए, इसने 2021 में अपने पहले कर्मचारियों को काम पर रखा, और उसी वर्ष इसे एक स्वतंत्र सार्वजनिक उपयोगिता कंपनी के रूप में शामिल किया गया। जे ग्रैबर वर्तमान में कंपनी के सीईओ के रूप में कार्यरत हैं, जबकि ट्विटर के जैक डोर्सी इसके निदेशक मंडल में हैं। यह वर्तमान में अपना स्वयं का सोशल मीडिया नेटवर्क, ब्लूस्की सोशल संचालित करता है, जो वेब ब्राउज़र या आईओएस और एंड्रॉइड के लिए एक ऐप के माध्यम से पहुंच योग्य है। यह सेवा वर्तमान में केवल-आमंत्रित बीटा में है, हालाँकि कंपनी ने इसे बाद की तारीख में आम जनता के लिए खोलने की योजना निर्दिष्ट की है। इस सेवा को ट्विटर जैसी बताया गया है।

जाने अन्य जानकारी

ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए एक दुखद बात जो शिकायत करते हैं कि मस्क के पदभार संभालने के बाद से उन्हें ट्विटर के "आपके लिए" टैब में कम प्रासंगिक सामग्री दिखाई दे रही है। वे विज्ञापन नहीं बेचते हैं, और उपयोगकर्ता डेटा एकत्र और बेचते नहीं हैं, जो कि सामाजिक नेटवर्क द्वारा पैसा कमाने के क्लासिक तरीके हैं। हालिया ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, ब्लूस्की किसी भी वित्तीय योजना के विपरीत ज्यादातर अपडेट और अपने अंतर्निहित बुनियादी ढांचे के कुछ विवरण साझा कर रहा है। अभी, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म विज्ञापन समर्थित हैं, जिसका अर्थ है कि वे उपयोगकर्ताओं को संभव लंबे समय तक अपने पास रखकर अपना पैसा कमाते हैं। प्लेटफार्मों के पास ऐसा कोई प्रोत्साहन नहीं है, और इन प्लेटफार्मों पर अपनी आजीविका कमाने वाले लोगों को उन नियमों को प्रभावित करने की क्षमता दे सकते हैं जो उन्हें नियंत्रित करते हैं और उनकी सामग्री कैसे वितरित की जाती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story