Twitter Update: अलर्ट हो जाएं ट्विटर चलाने वाले, अब एक दिन में बस इतने ही पढ़ पाएंगे ट्वीट

Twitter Update: ट्विटर के नए नियमों के तहत वेरीफाइट अकाउंट अब प्रत्येक दिन 10 हजार ट्वीट पढ़ पाएंगे, वहीं अनवरेरिफाइड अकाउंट हर दिन एक हजार और नए वेरिफाइड अकाउंट वाले प्रत्येक दिन 500 ट्वीट पढ़ पाएंगे।

Jugul Kishor
Published on: 2 July 2023 3:09 AM GMT (Updated on: 2 July 2023 3:12 AM GMT)
Twitter Update: अलर्ट हो जाएं ट्विटर चलाने वाले, अब एक दिन में बस इतने ही पढ़ पाएंगे ट्वीट
X
Twitter Update (Social Media)

Twitter Update: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने एक दिन में यूजर्स की ओर से पढ़े जाने वाले ट्वीट को लेकर बड़ी घोषणा की। एलन मस्क ने आज रविवार को तीसरी बार खुद का फैसला बदला है। ट्विटर के नए नियमों के तहत वेरीफाइट अकाउंट अब प्रत्येक दिन 10 हजार ट्वीट पढ़ पाएंगे, वहीं अनवरेरिफाइड अकाउंट हर दिन एक हजार और नए वेरिफाइड अकाउंट वाले प्रत्येक दिन 500 ट्वीट पढ़ पाएंगे। एलन मस्क ने ट्वीट के माध्यम से इसका ऐलान किया है।

एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने रविवार को अपना तीसरी बार फैसला बदला, इससे पहले उन्होने शनिवार को ट्वीट कर बताया था, कि वेरिफाइड अकाउंट्स प्रत्येक दिन 6000 पोस्ट तक पढ़ पाएंगे। वहीं, अनवेरिफाइड अकाउंट्स को हर दिन 600 पोस्ट और नए वेरिफाइड अकाउंट्स को हर रोज 300 पोस्ट पढ़ने का मौका मिलेगा। इस घोषणा के कुछ देर बाद एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होने बताया कि वेरिफाइड अकाउंट्स 8 हजार, अनवेरिफाइड 800 और न्यू वेरिफाइड अकाउंटस 400 ट्वीटस पढ़ पाएंगे। इसके कुछ ही घंटों बाद तीसरी बार एलन मस्क ने अफने फैसले को बदल दिया है।

एलन मस्क ने यह भी बताया है कि उन्होने ट्विटर पर पोस्ट पढ़ने की लिमिट आखिर क्यों तय की है। मस्क ने बताया कि ट्विटर पर डाटा स्क्रेपिंग यानी किसी वेबसाइट से जानकारी निकालकर उस स्प्रेडशीट पर रखने और सिस्टम मेनिपुलेशन के मामले देखने को मिल रहे थे। इसी समस्या से निजात पाने के लिए पोस्ट पढ़ने की लिमिट तय की गई है।

बता दें कि शनिवार को भारत समेत दुनियाभर में ट्विटर डाउन हो गया था। कई सारे यूजर्स ने शिकायत करते हुए लिखा कि उन्हें ट्विटर लॉगिन करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा था। कुछ ही देर में ट्विटर पर #TwitterDown भी ट्रेंड करने लगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story