×

Twitter Paid Service: ट्विटर पर अगले महीने से न्यूज़ पढ़ने पर देना होगा भुगतान, यहां जाने मस्क के नए नियम

Twitter New Paid Service: मीडिया प्रकाशक जल्द ही ट्विटर उपयोगकर्ताओं को भुगतान किए गए आउटलेट की सदस्यता खरीदने की आवश्यकता के बजाय अलग-अलग लेखों को पढ़ने के लिए चार्ज करने में सक्षम हो सकते हैं।

Anjali Soni
Published on: 30 April 2023 10:10 AM GMT
Twitter Paid Service: ट्विटर पर अगले महीने से न्यूज़ पढ़ने पर देना होगा भुगतान, यहां जाने मस्क के नए नियम
X
Twitter New Paid Service (Photo-social media)

Twitter New Paid Service: मीडिया प्रकाशक जल्द ही ट्विटर उपयोगकर्ताओं को भुगतान किए गए आउटलेट की सदस्यता खरीदने की आवश्यकता के बजाय अलग-अलग लेखों को पढ़ने के लिए चार्ज करने में सक्षम हो सकते हैं। ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने शनिवार को घोषणा की कि कंपनी अगले महीने सुविधा शुरू करने की योजना है, जिससे समाचार आउटलेट "एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर उपयोगकर्ताओं को चार्ज करते हैं। दोनों मीडिया संगठनों के लिए एक बड़ी जीत होनी चाहिए।

न्यूज पढ़ने के लिए देना होगा चार्ज

जैसे कि कौन से खाते सुविधा के लिए पात्र होंगे, भुगतान प्रसंस्करण और वितरण कैसे काम करेगा, और क्या यह आधिकारिक मीडिया आउटलेट तक ही सीमित होगा या सबस्टैक जैसे प्लेटफार्मों पर सदस्यता-आधारित सामग्री वाले किसी भी उपयोगकर्ता के लिए खुला होगा। या पैट्रियन। वर्तमान में यह भी स्पष्ट नहीं है कि एक व्यक्तिगत लेख को पढ़ने के लिए भुगतान की कितनी राशि, यदि कोई हो, ट्विटर पर जाएगी। इससे भी अधिक अस्पष्ट: वास्तव में कितने आउटलेट ऐसी सुविधा का उपयोग करने का विकल्प चुनेंगे। शनिवार की दोपहर तक, ट्विटर की वेबसाइट या सहायता केंद्र पर कार्यक्रम का आधिकारिक जानकारी दिखाई नहीं दी है। ट्विटर ने इनसाइडर के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया, क्योंकि मस्क ने पिछले महीने प्रेस के साथ बातचीत करने के लिए कंपनी की नीति को बदल दिया था। जबकि मीडिया आउटलेट्स ने अतीत में प्रति लेख भुगतान करने का प्रयोग किया है, मॉडल अटक नहीं पाया है, क्योंकि कई मासिक सदस्यता के पक्ष में हैं। जो अधिक राजस्व की गारंटी देते हैं।

ब्लू टिक चार्ज

कुछ दिन पहले एलोन मस्क ने ये भी घोषणा की है, जिसमें सत्यापित उपयोगकर्ताओं के खातों से ब्लू टिक को हटाया गया था, जिन्होंने अभी तक ट्विटर ब्लू की सदस्यता नहीं ली है। जिन लोगों ने $8 मासिक कार्यक्रम की सदस्यता ली है, उन्हें न केवल ब्लू टिक मिलता है, बल्कि एडिटिंग फीचर के साथ लंबे ट्वीट भी पोस्ट करने को मिलते हैं, और उन्हें प्लेटफॉर्म पर "प्राथमिकता" दी जाती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story