×

WhatsApp News Feature:अब व्हाट्सएप पर ज़रूरी कांटेक्ट को मैसेज भेजना होगा आसान, एंड्राइड यूज़र्स के लिए जल्द आएगा नया फीचर

WhatsApp News Feature: व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। इस नए फीचर के अनुसार अब यूज़र्स किसी मैसेज को फॉरवर्ड करने के साथ ही अपनी ज़रुरत अनुसार एक नया ग्रुप भी क्रिएट कर सकेंगे।

Vertika Sonakia
Published on: 26 July 2023 1:37 PM GMT
WhatsApp News Feature:अब व्हाट्सएप पर ज़रूरी कांटेक्ट को मैसेज भेजना होगा आसान, एंड्राइड यूज़र्स के लिए जल्द आएगा नया फीचर
X
WhatsApp News Feature (Photo: Social Media)

WhatsApp News Feature: मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनिया भर में 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स करते हैं। एक बड़े यूजर बेस वाले इस ऐप को इस्तेमाल करने के साथ ही हर यूजर की एक अलग जरूरत होती है। व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक खुशखबरी है। व्हाट्सएप यूजर्स के एक्सपीरियंस और बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर नए अपडेट और फीचर लाता रहता है। इस नए फीचर के अनुसार अब यूज़र्स किसी मैसेज को फॉरवर्ड करने के साथ ही अपनी ज़रुरत अनुसार एक नया ग्रुप भी क्रिएट कर सकेंगे।

व्हाट्सएप यूज़र के लिए कौन सा नया फीचर आया है

व्हाट्सएप को समय-समय पर उपदटेस करने वाली वेबसाइट Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार एंड्राइड फ़ोन पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स के लिए जल्द एक नया फीचर आने वाले हैं। इस नए फीचर पर वर्तमान समय में काम चल रहा है। व्हाट्सएप के इस नए फीचर में यूज़र्स मैसेज फॉरवर्ड करने के साथ ही एक नया ग्रुप क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा।

इस नए फीचर से क्या होगा यूज़र को फ़ायदा

Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान समय तक एक मैसेज फॉरवर्ड करने पर यूज़र्स को माई स्टेटस, कांटेक्ट और शेयर तो ग्रुप का ही ऑप्शन मिलता था। अब यूज़र को क्रिएट नई ग्रुप का भी ऑप्शन मिलेगा। इससे यूजर एक काम के और ज़रूरी मैसेज को उन लोगो तक आसानी से पंहुचा सकते है जो किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा नहीं है।

कौन इस नए फीचर का कर सकता है इस्तेमाल

व्हाट्सएप के इस नए फीचर का इस्तेमाल केवल एंड्राइड यूज़र्स ही कर सकेंगे। यूज़र्स गूगल प्ले स्टोर पर जाकर WhatsApp beta for Android 2.23.16.3 को अपडेट कर इस्तेमाल कर सकते है। यह नया अपडेट एप्पल यूज़र्स के लिए नहीं है। बहुत ही जल्द दूर यूज़र्स को भी इस नए फीचर का लाभ प्राप्त होगा।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story