×

WhatsApp New Features: जल्द आ रहा है WhatsApp का नया फ़ीचर, मिलेगा संदेशों में बड़ा बदलाव

WhatsApp New Features: ऑडियो चैट फीचर भविष्य के अपडेट में बातचीत के भीतर उपलब्ध होगा। चैट हेडर में रखे गए न्यू वेव्स आइकन पर क्लिक करके यूजर्स ऑडियो चैट लॉन्च कर सकेंगे।

Anjali Soni
Published on: 30 March 2023 4:32 PM GMT
WhatsApp New Features: जल्द आ रहा है WhatsApp का नया फ़ीचर, मिलेगा संदेशों में बड़ा बदलाव
X
WhatsApp New Features(Photo-social media)

WhatsApp New Features: मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप नई सुविधाओं पर काम कर रहा है जो जल्द ही उपयोगकर्ताओं को ऑडियो चैट भेजने, संदेशों को संपादित करने और बहुत कुछ करने की अनुमति दे सकता है। एक हालिया रिपोर्ट में संकेत दिया गया है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म iOS उपयोगकर्ताओं के लिए छोटे वीडियो संदेश लाने के लिए काम कर रहा है। हालाँकि, WABetaInfo के अनुसार, ये आगामी फीचर अभी विकास के अधीन हैं और बीटा टेस्टर के लिए तैयार नहीं हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉइड 2.23.7.12 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा में ऑडियो चैट फीचर की खोज की गई थी। एडिट मैसेज फीचर को व्हाट्सएप बीटा iOS 22.23.0.73 वर्जन में देखा गया था। चलिए जाने नए फीचर में क्या खास होगा।

यहां देखें WhatsApp के फीचर्स

ऑडियो चैट फीचर भविष्य के अपडेट में बातचीत के भीतर उपलब्ध होगा। चैट हेडर में रखे गए न्यू वेव्स आइकन पर क्लिक करके यूजर्स ऑडियो चैट लॉन्च कर सकेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, स्क्रीनशॉट कॉल खत्म करने के लिए एक लाल बटन दिखाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ अतिरिक्त जगह है, और वेवफ़ॉर्म आइकन बताता है कि रीयल-टाइम ऑडियो विज़ुअलाइज़ेशन संभव है, इसलिए ऐसा लगता है कि स्पेस का उपयोग ऑडियो तरंगों को दिखाने के लिए किया जा सकता है। आने वाले एडिट मैसेज फीचर से यूजर्स बिना दूसरा मैसेज भेजे अपनी गलतियों को जल्दी से ठीक कर सकेंगे। यह उपयोगकर्ताओं को एक दूसरे से बेहतर तरीके से बात करने में भी मदद कर सकता है क्योंकि यह उन्हें यह सुनिश्चित करने का एक तरीका देगा कि उनके संदेश स्पष्ट, संक्षिप्त और गलतियों से मुक्त हों।

इस बीच, व्हाट्सएप शार्ट वीडियो संदेश इंस्टाग्राम डीएम और टेलीग्राम के वीडियो नोट्स जैसा दिखता है। इस सुविधा के उपयोगकर्ता एक संक्षिप्त वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं जो 60 सेकंड तक चलेगा और इसे वॉयस नोट की तरह अपने संपर्कों को भेज सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप द्वारा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सक्षम किया जाएगा, जिससे प्राप्तकर्ताओं के लिए यह संभव नहीं है वीडियो को डाउनलोड या अग्रेषित करने में सक्षम होने के लिए ऐसे संचार। यह संभव है कि व्हाट्सएप प्राप्तकर्ता को स्क्रीनशॉट लेने की अनुमति देगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ये सुविधाएँ वर्तमान में विकास के अधीन हैं और भविष्य के अपडेट में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होंगी। कंपनी कई नई सुविधाओं पर काम कर रही है, लेकिन उसने अब तक उनमें से किसी की भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story